Create

5 WWE Superstars जो 40 साल की उम्र से पहले ही रिटायर हो गए 

WWE के कई सुपरस्टार्स ने बेहद कम उम्र में कहा है रिंग को अलविदा
WWE के कई सुपरस्टार्स ने बेहद कम उम्र में कहा है रिंग को अलविदा

WWE सुपरस्टार्स अपने जीवन का अधिकतर समय रिंग में बिताते हैं। सुपरस्टार्स दुनियाभर में यात्रा करके फैंस का मनोरंजन करने का काम करते हैं। हालांकि, इस काम की सबसे कठिन चीज यह होती है कि किसी का भी करियर कभी भी खत्म हो सकता है। गंभीर चोट से लेकर कंपनी के साथ रिश्तों में खराबी तक कई ऐसे कारण होते हैं जिससे कि सुपरस्टार का करियर समय से पहले ही खत्म हो जाता है।

कई सुपरस्टार्स ने अपना करियर 50 साल का होने के बाद समाप्त किया है, लेकिन कुछ सुपरस्टार्स को 40 साल का होने से पहले ही रिंग को अलविदा कहना पड़ा है। इन सुपरस्टार्स ने यह निर्णय अपने निजी कारण से लिया था और फैंस को बड़ा झटका दिया था। स्टिंग और रिक फ्लेयर जैसे सुपरस्टार्स ने 50 साल से अधिक की उम्र में भी फैंस को अच्छे मैच दिए हैं।

एक नजर डालते हैं उन पांच सुपरस्टार्स जो 40 साल का होने से पहले ही रिंग को अलविदा कह चुके थे।

#5 पेज ने 25 साल की उम्र में कहा रिंग को अलविदा

I tell ya what though, it does feel fucking awesome to see so many people even after 4 years, miss me wrestling. ❤️ https://t.co/IDtlbPlsfn

पेज ने जब घोषणा की थी कि वह अब रिंग में नहीं उतरेंगी तो यह सबसे ज्यादा दुखी करने वाली बात थी। एक शो के दौरान साशा बैंक्स की किक से उनके गले में चोट लगी थी और फिर उन्हें मेडिकल क्लीयरेंस नहीं मिली थी। WrestleMania 34 के बाद हुए Raw में पेज ने भावुक होकर खुलासा किया था कि उनकी चोट गंभीर है और उन्हें रिंग को अलविदा कहना पड़ेगा। जब यह घटना हुई तब पेज केवल 25 साल की थीं।

#4 कोरी ग्रेव्स को छोड़ना पड़ा अपना सपना

youtube-cover

कोरी ग्रेव्स वर्तमान समय में WWE में कमेंट्री करते हैं। चोट के कारण जल्दी रिटायर होने को मजबूर होने से पहले तक वह एक शानदार उभरते हुए रेसलर थे। ग्रेव्स ने कई सालों तक इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया था और इसके बाद उन्हें WWE ने साइन किया था। कुछ समय तक NXT में रहने के बाद वह टैग टीम चैंपियन बने थे। 2014 में चोट के कारण केवल 30 साल की उम्र में उन्होंने रिंग को अलविदा कह दिया था। हालांकि उन्हें रिंग में वापसी की इजाजत मिल गई है, लेकिन देखना होगा कि उनकी वापसी होती है या नहीं।

#3 एजे ली ने 28 साल की उम्र में रिंग को कहा अलविदा

Cc: all sporting events, parties, gatherings, weekdays https://t.co/ssCuc3f5Vu

WWE में एजे ली काफी ज्यादा मशहूर थीं। भले ही उनके पति सीएम पंक ने 2014 में ही कंपनी छोड़ दी थी, लेकिन वह अप्रैल 2015 तक कंपनी में रही थीं। उस साल WrestleMania के बाद हुए Raw में ली ने अपना आखिरी मैच लड़ा था। उन्होंने सिक्स-विमेंस टैग टीम मैच में नटालिया और द बैला ट्विंस के खिलाफ नेओमी और पेज के साथ टीम बनाई थी। 28 साल की उम्र में रिंग छोड़ रही ली को देखकर फैंस भावुक हो गए थे।

#2 टेड डी बाइस जूनियर ने जल्दी रिंग को कहा अलविदा

Can somebody get something for @TedDiBiase to sit his feet on?! #WhereAreTheyNow https://t.co/AtugmexvWm

टेड डी बाइस उन सुपरस्टार्स में से एक थे जिन्हें WWE में सबसे कम आंका गया है। रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स के साथ मिलकर बनाई गई लेगेसी टीम के जरिए उन्होंने खूब बवाल मचाया था। टेड डी बाइस के बेटे ने इंडिपेंडेंट सीन के लिए WWE को छोड़ा था। हालांकि, रोड्स की तरह वह सफल नहीं हो सके और चार सालों तक अलग-अलग जगह काम करने के बाद भी उन्हें विफलता ही मिली। 35 साल की उम्र में उन्होंने रिटायर होने का निर्णय लिया।

#1 अच्छाई के लिए स्टोन कोल्ड ने छोड़ा रिंग

youtube-cover

स्टीव ऑस्टिन को WWE के सबसे महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। हालांकि, अधिकतर लोगों को नहीं पता होगा कि उन्होंने 40 का होने से पहले ही रेसलिंग करना छोड़ दिया था। SummerSlam 1997 में ओवेन हार्ट के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें पहली बार गले में चोट लगी थी। चोटिल होने के बाद कुछ समय तक वह एक्शन से दूर हो गए थे और पूरे करियर के दौरान उन्हें यह समस्या बनी रही। WrestleMania में द रॉक के खिलाफ अपना आखिरी मैच लड़ते समय यह और गंभीर हो गई थी। 39 साल की उम्र में उन्होंने रिंग को अलविदा कह दिया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment