Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो 2017 में इंटरकॉन्टिनेन्टल चैम्पियन बनना डिजर्व करते है

मयंक मेहता
visit

द मिज ने पिछले एक साल में इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप के साथ इतना अच्छा काम किया कि अब यह टाइटल स्मैकडाउन लाइव की पहचान बन गया हैं। अब ना सिर्फ इस टाइटल को स्पॉटलाइट में रहने की जरूरत है, बल्कि अब यह टाइटल किसी योग्य टैलंट के पास ही होना चाहिए। जितनी लय इस टाइटल को अभी मिली हुई है उसे आने वाले साल में और बढ़ाना ही होगा। 2017 में यह टाइटल उन सुपरस्टार्स के पास होनी चाहिए, जो इसे नए मुकाम तक लेकर जा सके। इस लिस्ट में हम स्मैकडाउन रोस्टर के 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जोकि हमें लगता है कि 2017 में इंटरकॉन्टिनेन्टल चैम्पियन बनना डिजर्व करते हैं। 5- हीथ स्लेटर heath-1-1482859718-800

हीथ स्लेटर को WWE में लगभग 7 साल हो गए है, लेकिन फिर भी वो स्मैकडाउन रोस्टर में उन्हें सबसे ज्यादा अनदेखा किया जाता हैं। उन्होंने मेन रोस्टर में आधिकारिक तौर पर 16 फरवरी 2010 को नेक्सस के मेम्बर के तौर पर किया था। WWE द्वारा नेक्सस की खराब बुकिंग के बावजूद स्लेटर ने खुद को WWE यूनिवर्स के सामने योग्य रखा, यहाँ तक कि समय-2 पर वो लो कार्ड फेवरेट्स भी बने। अब वक़्त आ गया है कि उन्हें एक मेन इवेंट टैलंट के रूप में पुश किया जाए, जोकि हम जानते है वो बन सकते हैं। अपने बच्चों वाली स्टोरीलाइन अच्छी थी और उसमें उन्हें अच्छा समर्थन भी मिला, लेकिन अब समय है वन मैन बैंड को अपने करियर को एक नया मुकाम देने की। पूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैम्पियन को राइनो से अलग होकर अकेले ही खुद को साबित करना होगा।
4- ब्रे वायट bray-wyatt-returning-soon-1482859870-800

क्या आप यकीन करेंगे कि ब्रे वायट को WWE में 8 साल पूरे होने वाले हैं और अब तक उन्होंने एक भी सिंगल्स चैंपियनशिप नहीं जीती है। रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर, द अंडरटेकर, सीएम पंक और डीन एम्ब्रोज़ के साथ फिउड में रहने के बावजूद WWE ने कभी ब्रे वायट के ऊपर उतना विश्वास नहीं दिखाया कि उन्हें चैम्पियन बना सके। वायट ने WWE में अपने सबसे बड़ा प्राइज़ हाल में स्मैकडाउन टैग टीम चैम्पियन बनकर हासिल किया। इतने समय होने के बावजूद वायट अब तक आगे नहीं आ पाए, लेकिन फिर भी फैंस उन्हें पसंद करते है। फेस हो या हील उन्होंने फैंस के बीच बहुत नाम कमा लिया, अब उन्हें इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप के लिए पहल करनी चाहिए। एक मेन इवेंट सुपरस्टार के तौर पर वायट के नाम एक तो टाइटल होना ही चाहिए। 3- बैरन कोर्बिन baron-1482859930-800 द लोन वुल्फ़ ने देर से ही सही पर अपनी डोमिनेंस मौजूदा रोस्टर में दिखाई और जो भी उनके रास्ते में आया कोर्बिन ने उसे हटा दिया। आंद्रे द जाइंट मेमोरियल अवार्ड विनर अब स्मैकडाउन के मेन इवेंट टैलंट के साथ नज़र आ रहे है और वो खुद भी एक मेन इवेंट प्लेयर बन गए हैं। हर एक ऑल टाइम ग्रेट को बनने के लिए मिर्ड कार्ड चैंपियनशिप जीतनी जरूरी होता है, ताकि वो अपने करियर को एक अलग लेवल पर ले जा सके। कोर्बिन को बेल्ट को होल्ड करना चाहिए और आने वाले महीनों में पूरे रोस्टर को डोमिनेट करना चाहिए। इससे फैंस को कुछ नया देखने को मिलेगा। कोर्बिन के डोमिनेंस रन से वो एक डोमिनेंट चैम्पियन के रूप में सामने आ सकते हैं। 2- जॉन सीना cenatitle-1482859979-800 ग्रेटेस्ट सुपरस्टार ऑफ ऑल टाइम जॉन फेलिक्स एंथनी सीना ने WWE में अपने करियर के दौरान हर के बड़ा मुकाम हासिल किया है, लेकिन वो सिर्फ इंटरकॉन्टिनेन्टल चैम्पियन नहीं बने है। अपने करियर को खत्म करने से पहले 15 बार के WWE वर्ल्ड चैम्पियन इस टाइटल को भी अपने नाम करना चाहेंगे। 2015 में यूनिटिड स्टेटस चैम्पियन के तौर पर सीना ने साबित किया कि वो कितने अच्छे से मिड कार्ड टाइटल को संभालते हैं। मिज को इस बात का श्रेय जाना चाहिए की उन्होंने 2016 में आईसी टाइटल को इतना बड़ा बनाया, लेकिन 2017 में सीना के पास इस टाइटल के आने से इसकी अहमियत और बढ़ जाएगी। हर हफ्ते ओपन चैलेंज करकर वो इसकी शुरुआत कर सकते हैं। जब मंडे नाइट रॉ में यूएस ओपन चैलेंज होता था, तो शो का पूरा ध्यान उसी पर होता था। अब सीना आईसी टाइटल के साथ स्मैकडाउन लाइव में वैसा ही कुछ सकते हैं। 1- शिनसूके नाकामूरा shinsuke_nakamura-1482860061-800 WWE में एक सफल चैम्पियन बनने के लिए जो कुछ भी चाहिए होता है, शिनसूके नाकामूरा के पास वो सब कुछ हैं। उनके अंदर प्रतिभा है, वो प्रभावशाली है और साथ ही में उनका मजबूत स्टाइल। उन्होंने NXT रोस्टर में अपनी लेगेसी साबित की। वो स्मैकडाउन रोस्टर और आईसी टाइटल के लिए फिट बैठते है। 36 साल की उम्र में शिनसूके ने पूरे विश्व में अपनी रैसलिंग का लोहा मनवाया हैं। उन्होंने बस WWE में ही काम नहीं किया था, लेकिन अब वो इस कंपनी के साथ भी जुड़ गए है। न्यू स्टार्स की उम्र में वो नाकामूरा को ग्रेट बनने का मौका मिलना चाहिए। NXT रोस्टर में से आईसी टाइटल को होल्ड करने के लिए नाकामूरा सबसे अच्छे विकल्प है। WWE को जापान से आए इस सुपरस्टार को शुरुआत से ही मजबूत दिखाना होगा और इसकी शुरुआत उन्हें मेन रोस्टर में उनके पहले पे-पर-व्यू में आईसी चैम्पियन बनने से होनी चाहिए।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now