Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्हें द अंडरटेकर ने पिछले 3 सालों में हराया है

WWE दिग्गज अंडरटेकर अब रिटायर हो गए हैं
WWE दिग्गज अंडरटेकर अब रिटायर हो गए हैं

WWE दिग्गज द अंडरटेकर (The Undertaker) के नाम से हर कोई परिचित होगा। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। इस सुपरस्टार ने ढेरों रेसलर्स का सामना किया है और काफी सारे टाइटल्स जीते हैं। उनका डेब्यू 1990 में हुआ था और उन्हें आते ही सफलता मिल गई थी। इसका बड़ा कारण उनका अनोखा कैरेक्टर था। वो अपने गिमिक की वजह से काफी तेजी से फेमस हो गए थे।

द अंडरटेकर ने WWE में 30 सालों तक काम किया है। इस दौरान उन्होंने कई सारे टाइटल्स पर कब्जा किया है। किसी भी सुपरस्टार के लिए उन्हें हराना आसान नहीं रहा है। काफी कम मौकों पर ही द डेडमैन को हार मिली है। इस दिग्गज ने ढेरों बड़े सुपरस्टार्स को हराया है और इसी कारण वो अपना बड़ा नाम बनाने में सफल रहे हैं।

द अंडरटेकर अब रिटायर हो गए हैं। हालांकि, इसके पहले कई सालों तक उन्होंने पार्ट-टाइमर के रूप में काम किया है। वो काफी कम मौकों पर लड़ते हुए नजर आते थे। पिछले कुछ सालों में उन्होंने कुछ ही सुपरस्टार्स को हराया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें द अंडरटेकर ने पिछले 3 सालों में हराया है।

5- WWE दिग्गज एजे स्टाइल्स

AJ Styles paying tribute to The Undertaker in the very attire that buried him alive at Wrestlemania https://t.co/fnrSM3n12w

एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर के बीच WrestleMania 36 में मैच देखने को मिला था। असल में यह एक बोनयार्ड मैच था और दिग्गज ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। यह अंडरटेकर के करियर का अंतिम मैच साबित हुआ था। इस सिनेमेटिक मैच को WWE ने WrestleMania 36 की नाईट 1 के मेन इवेंट में बुक किया था। इस मैच की प्रोडक्शन क्वालिटी काफी अच्छी थी।

मैच में काफी अच्छी स्टोरीटेलिंग देखने को मिली। मैच का अंत काफी यादगार साबित हुआ जब अंडरटेकर ने स्टाइल्स को जमीन में गाड़ दिया। अंडरटेकर की इस जीत को हमेशा याद रखा जाता है। हर कोई चाहता था कि इस दिग्गज के करियर का अंतिम मैच यादगार साबित हो और बोनयार्ड मैच ने किसी तरह से निराश नहीं किया। इसके पहले Super ShowDown 2020 में गोंटलेट मैच के दौरान भी अंडरटेकर ने स्टाइल्स को हराया था।

4&3- शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर

अंडरटेकर और रोमन रेंस की दुश्मनी हर एक फैन को याद होगी। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 33 में मैच देखने को मिला था। किसी ने नहीं सोचा था कि उस मैच के बाद कभी रेंस और टेकर एक साथ नजर आएंगे। हालांकि, दोनों ने टीम बनाकर Extreme Rules 2019 में शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था।

इस मैच में अंडरटेकर और रोमन रेंस ने जबरदस्त तरीके से तालमेल दिखाया। इस मैच में रेंस और अंडरटेकर ने जीत दर्ज की और सभी फैंस को खुश किया। इस मैच के पहले अंडरटेकर ने एक निराशाजनक मैच दिया था। इसी कारण उन्हें अच्छा मैच लड़ने की जरूरत थी और इस मैच ने फैंस को खुश किया।

2- गोल्डबर्ग

I have just rewatched the entire Goldberg vs. Undertaker match from Super ShowDown 2019 for content purposes and good god, I think I need to lie down for the rest of the day. https://t.co/JNW7SRL8cj

गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर के बीच एक मैच हर कोई देखना पसंद करता। इसी कारण Super ShowDown 2019 में दोनों दिग्गजों के बीच ड्रीम मैच देखने को मिला था। इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने कई सारी गलतियां की और इसी कारण यह मैच काफी ज्यादा निराशाजनक साबित हुआ था।

इस मैच में द अंडरटेकर ने WCW दिग्गज को पराजित करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की थी। उस समय गोल्डबर्ग को हराना काफी ज्यादा बड़ी बात थी और अंडरटेकर ने यह करके दिखाया था। अगर इस मैच में ज्यादा गलतियां नहीं होती तो शायद मुकाबले को सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाता।

1- रुसेव

It's 2018 and I'm watching Undertaker battle Rusev in a casket match in Saudi Arabia. Wrestling is pretty cool sometimes. #WWEGRR https://t.co/550Spn14IC

रुसेव और अंडरटेकर के बीच मैच ज्यादातर लोगों को शायद ही याद होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच Greatest Royal Rumble 2018 पीपीवी में मैच हुआ था। इस मैच में अंडरटेकर का प्रदर्शन काफी शानदार था। रुसेव ने मैच में दिग्गज को टक्कर देने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में दिग्गज का पलड़ा भारी रहा।

द अंडरटेकर ने रुसेव को कास्केट में डाला और इसी के चलते उन्हें एक बड़ी जीत मिली। यह अंडरटेकर का WWE में अंतिम कास्केट मैच साबित हुआ था। द अंडरटेकर और रुसेव के Greatest Royal Rumble में हुए मैच को ज्यादा लोग याद नहीं रखते लेकिन यह मुकाबला काफी रोचक साबित हुआ था।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment