Create

5 WWE Superstars जिनके खिलाफ कभी भी The Undertaker का मैच नहीं हुआ 

WWE में द अंडरटेकर के कई ड्रीम मैच नहीं हो पाए
WWE में द अंडरटेकर के कई ड्रीम मैच नहीं हो पाए

1990 में अपने डेब्यू से लेकर रिटायर होने तक द अंडरटेकर (The Undertaker) अपने गेम के टॉप पर रहे। उन्होंने डेडमैन की जिस गिमिक में काम किया था उसी की बदौलत उनका करियर इतना अधिक सफल बना। यह बात कहने में कोई संदेह नहीं है कि अंडरटेकर ने लगभग तीन दशक तक WWE को अपने दम पर चलाया है।

पूर्व WWE चैंपियन ने WWE नेटवर्क स्पेशल द लास्ट राइड पर 2020 में अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी। उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ Wrestlemania 36 में अपना आखिरी मुकाबला लड़ा था। WWE में 30 साल तक काम करने के बाद अंडरटेकर ने कई दिग्गजों के अलावा युवा टैलेंट्स के खिलाफ मुकाबला लड़ा है। हालांकि, WWE इतनी बड़ी प्रमोशन है कि अंडरटेकर को कई बेहतरीन टैलेंट्स के साथ काम करने का मौका नहीं मिल पाया।

एक नजर डालते हैं उन पांच WWE सुपरस्टार्स पर जिनके खिलाफ अंडरटेकर का मैच नहीं हुआ है।

#5 द डीमन किंग का नहीं हो सका डेडमैन से मुकाबला

फिन बैलर ने द डीमन किंग का जो गिमिक अपनाया था वह वर्तमान समय में WWE के सबसे बेहतरीन रूपों में से एक है। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन बैलर अपने इस रूप को NXT में सफलतापूर्वक निभाते आ रहे हैं। एक इंटरव्यू में बैलर ने द डेडमैन का सामना करने को लेकर टिप्पणी की थी।

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से WWE यूनिवर्स को कभी भी द डीमन किंग और द डेडमैन के दो बेहतरीन गिमिक वाले सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला देखने को नहीं मिला। अपने अंतिम दिनों में अंडरटेकर बेहद कम समय रिंग में दिखाई भी दिए थे।

#4 सिजेरो

फरवरी 2022 में कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद सिजेरो ने WWE छोड़ दिया। द अंडरटेकर अपने बड़े कद के लिए जाने जाते हैं तो वहीं सिजेरो ने अंडररेटेड होने के बावजूद हमेशा शानदार जज्बा दिखाया था। सिजेरो को कभी मेन इवेंट स्टार नहीं समझा गया और इस कारण दोनों के बीच मैच नहीं हो सका। द अंडरटेकर हमेशा टॉप-टियर सुपरस्टार्स के खिलाफ ही मुकाबला लड़ना पसंद करते थे।

#3 डेनियल ब्रायन बनाम द अंडरटेकर मैच

From Raw, Kane and Daniel Bryan at the top of the ramp with the Undertaker, after fending off The Shield http://t.co/tSWuLzaWXL

ब्रायन डेनियलसन सालों से इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन तकनीकी वाले रेसलर रहे हैं। अंडरटेकर ने WWE में कर्ट एंगल, जॉन सीना और शॉन माइकल्स के खिलाफ बेहतरीन तकनीकी वाले मैच लड़े हैं। फैंस इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि यदि अंडरटेकर और ब्रायन की टक्कर हुई होती तो फिर इसका परिणाम क्या निकलता। ब्रायन भले ही अपने प्राइम में थे, लेकिन अंडरटेकर अपने प्राइम से काफी आगे निकल चुके थे।

#2 द फीन्ड बनाम द अंडरटेकर

Are you down for this DREAM MATCH: “The Fiend” @WWEBrayWyatt vs. The #Undertaker? https://t.co/q5BGKHsaob

ब्रे वायट के मेन रोस्टर डेब्यू के बाद उनकी शानदार गिमिक ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया था। जॉन सीना और रोमन रेंस के साथ उनकी फिउड में शानदार स्टोरीलाइन थी। ब्रे वायट और द अंडरटेकर ने WrestleMania 31 में मुकाबला लड़ा था जिसमें डेडमैन को जीत मिली थी। 2019 में वायट ने द फीन्ड गिमिक में डेब्यू किया था और इस बेहद सफल गिमिक से अंडरटेकर की भिड़ंत नहीं हो सकी। हालांकि यह मैच होता तो इससे फीन्ड को काफी फायदा हो सकता था।

#1 स्टिंग बनाम द अंडरटेकर ड्रीम मैच

स्टिंग WCW के सबसे मजबूत स्तंभों में से एक रहे हैं। अपने समय में उनकी अंडरटेकर से तुलना होती रही है क्योंकि उनकी गिमिक भी काफी रहस्यमयी थी। 90 के दौर में दोनों अलग-अलग कंपनियों में काम करते थे। 2014 में स्टिंग में WWE में डेब्यू किया था और सभी को उम्मीद थी कि दोनों के बीच मुकाबला हो। हालांकि ऐसा हुआ ही नहीं और स्टिंग अब AEW का हिस्सा बन गए हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment