Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे 

Related image

इस समय विंस मैकमैहन काफी टेंशन में हैं। रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स पिछले कुछ समय से सिर्फ कम हो रही हैं और इस कारण बैकस्टेज में लगभग सभी लोग इस समस्या को दूर करने में लगे हैं। इस साल के शुरुआत में टोनी खान ने AEW कंपनी की शुरू की और इस कारण भी विंस काफी परेशान हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार विंस बैकस्टेज में किसी की भी सलाह को नहीं सुन रहे हैं और वही कर रहे हैं जो उन्हें ठीक लगता है। इस कारण कई सुपरस्टार्स उनपर गुस्सा हैं और उनमें से कुछ तो कंपनी को छोड़ने के लिए भी तैयार हैं। विंस पूरी कोशिश कर रहे हैं कि ऐसा ना हो लेकिन अभी भी कुछ रैसलर्स हैं जिनके लिए उनके पास कोई भी बड़ी स्टोरीलाइन नहीं है। आईये जानें ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में जिनका WWE में कोई भविष्य नहीं है।

#5 ल्यूक हार्पर

Harper asked for his WWE release but it was rejected by Vince McMahon

ल्यूक हार्पर कुछ समय पहले चोटिल हो गए थे और इस कारण वह कुछ समय तक WWE में नजर नहीं आए थे। शुरू में तो WWE के पास उनके लिए कोई प्लान नहीं था लेकिन फिर हार्पर ने रैसलमेनिया में आंद्रे द जायंट मैमोरियल बैटल रॉयल के दौरान अपनी वापसी की।

अफ़वाहों के अनुसार हार्पर की परफॉरमेंस से विंस मैकमैहन को काफी गुस्सा आया और इस कारण वह उन्हें टेलीविज़न पर नहीं दिखाया गया। ये बात हार्पर को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने WWE को रिलीज़ करने को कह दिया वो भी सोशल मीडिया के जरिए।

इससे विंस काफी नाराज हुए और अब हार्पर के लिए कोई प्लान्स WWE ने नहीं बनाए हैं। अफ़वाहों के अनुसार विंस हार्पर को रॉ या स्मैकडाउन में दिखाना नहीं चाहते हैं और शायद ऐसा ही होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 EC3

EC3 is heading nowhere right now

इथन कार्टर को शुरूआती समय में WWE में सफलता नहीं मिली। हालाँकि WWE को छोड़कर TNA में जाने के बाद से ही इनका करियर काफी अच्छा बन गया और वह इस कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक भी बने। इस कारण WWE इन्हें वापस लेकर आई और फिर EC3 ने कुछ समय NXT ब्रांड में गुजारे। इसके बाद इन्हें मेन रोस्टर में लाया गया।

कुछ समय तक तो इन्हें टेलीविज़न पर ज्यादा दिखाया भी नहीं गया लेकिन फिर WWE ने EC3 को डीन एम्ब्रोज़ के खिलाफ एक बड़ी जीत दे दी। हालाँकि इसके बाद से एक बार फिर इनका इस्तेमाल ठीक तरह से नहीं किया जा रहा है। इथन WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

इस कारण 36 साल के EC3 ने अपने इंस्टाग्राम में एक तस्वीर डाली जिसमें वह झूले पर बैठे हैं लेकिन उन्हें धक्का देने के लिए कोई पीछे नहीं खड़ा है। इस तस्वीर से उन्होंने बताया है कि वह WWE में तो हैं लेकिन उन्हें कोई पुश नहीं कर रहा है। अब ये चौंकाने वाला नहीं होगा अगर इथन भी कुछ समय बाद WWE को छोड़ने के लिए तैयार हो जाएं।

#3 स्कॉट डॉसन और #2 डैश वाइल्डर (द रिवाइवल)

The Revival could be leaving WWE soon

द रिवाइवल NXT की सबसे अच्छी टैग टीम में से एक थी। ट्रिपल एच को भी दोनों सुपरस्टार्स पर भरोसा था और इस कारण वह इन्हें मेन रोस्टर में लेकर आए। हालाँकि यहाँ पर इनका करियर इतना अच्छा नहीं चला और इस कारण रिवाइवल ने इस साल की शुरुआत में WWE से रिलीज़ किए जाने की मांग की लेकिन WWE ने इनकी रिक्वेस्ट को मंज़ूर नहीं किया और 3 महीने का समय माँगा।

इसके कुछ समय के बाद दोनों रैसलर्स ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम कर ली और ऐसा लगा कि WWE इन दोनों को पुश देना चाहती है। हालाँकि टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद से ही दोनों रैसलर्स का इस्तेमाल काफी बेकार तरीके से किया जा रहा है।

इन दोनों को कॉमेडी भरे सैगमेंट्स में डाला जा रहा है जिससे दोनों को सिर्फ नुकसान ही हो रहा है। डॉसन और वाइल्डर पहले ही WWE को छोड़ने की ओर इशारा कर चुके हैं और शायद इस कारण ही दोनों को WWE पुश नहीं करेगी।

#1 लियो रश

Rush is a young talented talker

अफ़वाहों के अनुसार लाकर रूम के कई सुपरस्टार्स लियो रश को पसंद नहीं करते हैं और ऐसा होने के पीछे कई कारण भी हैं। रश पिछले कुछ समय से रॉ में नजर भी नहीं आ रहे हैं और उन्होंने लाइव इवेंट्स में भी काम नहीं किया था। हाल ही में Fightful.com को दिए एक इंटरव्यू के दौरान रश ने ये इशारा किया कि वह WWE को छोड़ सकते हैं। कंपनी ने इन्हें 5 साल का ऑफर पेश किया था जिसमें हर साल रश को $300,000 (लगभग 2 करोड़ और 11 लाख रुपए) मिलते।

24 साल के इस सुपरस्टार को लगा कि WWE उन्हें काफी कम पैसे दे रही है और इस कारण उन्होंने इस डील को ठुकरा दिया। WWE ने रश को दोबारा NXT में भेजने के बारे में भी सोचा लेकिन पूर्व ROH सुपरस्टार ने कंपनी को रिलीज़ करने की सलाह दे दी। हालाँकि WWE ने इनकी सलाह पर ध्यान नहीं दिया और अब लियो का भविष्य खतरे में है। वह अगले कुछ हफ्तों तक रॉ में शायद नजर नहीं आए और अगर हालत अच्छे नहीं हुए तो कंपनी उन्हें घर में ही बिठाए रख सकती है।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment