Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2017 में दुनिया को अलविदा कह दिया

तनिष्क सिंह तोमर

2017 प्रोफेशनल रैसलिंग के लिए काफी अच्छा रहा है। पिछले साल स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में काफी बदलाव भी देखा गया है । लेकिन 2017 में काफी ऐसे पल रहें जिसने सबको मायूस कर दिया। तो आइए बात करते हैं ऐसे सुपरस्टार्स की जिन्होंने पिछले साल इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

#5 रोज़ी

r

रोज़ी मशहूर एनओए? ई फैमिली के हिस्सा होने के साथ-साथ रोमन रेन्स के भाई भी थे। रोज़ी पहली बार WWE यूनिवर्स में अपने कजिन जमाल के साथ थ्री मिनट वार्निंग मेम्बर के तौर पर दिखाई दिए। 2006 में रोज़ी का जब कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ तो वे वर्ल्डस इंडी रैसलिंग के साथ जुड़ गए। इस दौरान उन्होंने कई बार जमाल के साथ मिलकर इंडी रैसलिंग में काम किया। लेकिन वे WWE में फिर नहीं लौटे । रोज़ी दिल का दौरा पड़ने से अपने जन्मदिन के दस दिन बाद 17 अप्रैल 2017 को 47 साल की उम्र में स्वर्ग सिधार गए।

#4 बॉबी हीनन

bh

इन्हें कम्पनी के इतिहास का सबसे शानदार मैनेजर माना जाता है। बॉबी हीनन ने रिंग में कई बार वापसी की। इस दौरान इनका विवादों से काफी नाता रहा। बॉबी ने कमेंटेटर के तौर पर काफी नाम कमाया। बॉबी उम्र को महज नंबर साबित करते हुए कंपनी के साथ जुड़े रहे। इनकी मृत्यु 17 सितम्बर 2017 में 72 साल की उम्र में हुई।

#3 चावो गुरेरो सीनियर

gsr

ये मैक्सिकन प्रो रैसलर चावो गुरेरो जूनियर के पिता थे। वह WWE के साथ 2004 तक जुड़े रहे। उन्हे चावो क्लासिक के नाम से भी जाना जाता था। वह मैक्सिकन रैसलिंग के मशहूर गुरेरो परिवार से आते थे। वह अपने पूरे करियर के दौरान सेकंड जनरेशन प्रो रैसलर के तौर पर प्रख्यात हुए। चावो गुरेरो सीनियर अंतिम बार 67 साल की उम्र में रिंग में रे मिस्टिरीयो के खिलाफ लड़ते दिखे। लीवर कैंसर की वजह से 11 फरवरी 2017 को उनका देहांत हो गया।

#2 जिमी स्नुका

js

जिमी स्नुका WWE सुपरस्टार टमिना के पिता हैं। हालांकि वह लंगड़े थे लेकिन जिस उम्र और समय में उन्होनें रैसलिंग की इसने सबको हैरान कर दिया। वह 1980 के दशक में सबसे बड़े बेबीफेस के रूप में निखरे। जिमी स्नुका बहुचर्चित “कोकोनट स्मैश” सेगमेंट के भी भाग थे, जिसमें उन्हें रोडी पियर ने ट्रॉपिकल फ्रूट की वजह से रिंग से बाहर कर दिया था । स्नुका का करियर WWE हॉल ऑफ़ फेमर नैंसी अर्जेंटीनो की मौत से जुड़ने के वजह से खत्म हो गया। हालांकि 15 जनवरी 2017 को 73 की उम्र उनकी मृत्यु होने से ठीक 12 पहले उनके उपर से सभी आरोपों से उनको बरी कर दिया गया।

#1 इवान कोलॉफ

IK

इवान कोलॉफ को रशियन बियर के नाम से जाना जाता है। वह बहुत बड़े सुपरस्टार हैं जिन्होंने काफी सारे रिकार्ड्स बनाए। यह बहुत कम लोगों को पता है कि वह मास्को रूस में रहते थे, लेकिन उनका जन्म कनाडा में हुआ था। कोलॉफ ने 1970 में ब्रूनो सम्मार्टिनो के 2803 दिनों तक WWF चैंपियनशिप रखने के रिकॉर्ड पर ब्रेक लगाया था। हालांकि उन्होने मॉडर्न एरा में कम्पनी के साथ काम नहीं किया लेकिन वह फिर भी एक दिग्गज हैं। कोलॉफ का देहांत 18 फरवरी 2017 को लीवर कैन्सर की वजह से नॉर्थ कैरोलिना में उनके घर पर हुआ। लेखक: एल आरोन वर्बल, अनुवादक: तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...