5 सुपरस्टार्स जो बचपन में WWE टीवी पर नजर आए

शार्लेट फ्लेयर और रिक फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर और रिक फ्लेयर

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में WWE सबसे बड़ा नाम है। पिछले कई दशकों से WWE दुनियाभर में टॉप रेसलिंग कंपनी बनी हुई है। यहां काम करने वाले सुपरस्टार्स जो बचपन से इस कंपनी के फैन थे और आगे चलकर इसका हिस्सा भी बने।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो बचपन में WWE टीवी पर नज़र आए। जब यह टीवी पर नज़र आए तो किसी ने यह उम्मीद नहीं की थी कि आगे चलकर यह दुनिया के फेमस रेसलर्स बन जाएंगे।

5. पूर्व WWE चैंपियन द रॉक

रॉक
रॉक

WWE और हॉलीवुड के टॉप सुपरस्टार्स में से एक द रॉक (The Rock) ने 90 के दशक में कंपनी में डेब्यू किया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि 80 के दशक में बच्चे के रूप में रॉक WWE टीवी पर नज़र आ चुके हैं।

द रॉक उस समय अपने पिता को रेसलिंग करते हुए देख रहे थे। द रॉक की वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं।

youtube-cover

4. रिची स्टीमबोट

Enter caption
Enter caption

रिची स्टीमबोट को अपने पिता रिकी स्टीमबोट की तरह WWE में उतनी सफलता नहीं जितनी उन्हें मिली थी। रिची ने साल 2000 में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी और साल 2009 में उन्हें कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का मौका मिला था।

रेसलमेनिया 4 में रिची के पिता रिकी का मुकाबला ग्रैग "द हैमर" के खिलाफ हुआ था जिसमें उनकी हार हुई थी। इस मुकाबले के पहले रिची को अपने पिता की गोद में देखा गया था।

3. WWE में विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

WWE में जब विमेंस डिवीजन की होती है तो सबसे पहला नाम शार्लेट फ्लेयर का आता है। WWE में विमेंस डिवीजन को आगे बढ़ाने में शार्लेट का काफी योगदान हैं। कंपनी ने उन्हें मई 2012 में डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट के साथ साइन किया।

WWE दिग्गज शार्लेट फ्लेयर की बेटी शार्लेट फ्लेयर बचपन में भी WWE टीवी पर नज़र आ चुकी हैं। रिक फ्लेयर जब साल 1993 में बैकस्टेज एरीना में अपने परिवार के साथ WCW टाइटल जीत का जश्न मना रहे थे तब यंग शार्लेट भी वहां मौजूद थीं।

youtube-cover

2. डोमिनिक

रे मिस्टीरियो और डोमिनिक
रे मिस्टीरियो और डोमिनिक

WWE के पूर्व चैंपियन और दिग्गज रे मिस्टीरियो के बेटे वर्तमान समय में कंपनी में डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उससे पहले ही वह कुछ मौकों पर रिंग में नज़र आ चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे पहले भी डोमिनिक बचपन में रिंग में नज़र आ चुके हैं।

करीब 15 साल पहले डोमिनिक एडी गुरेरो बनाम रे मिस्टीरियो की दुश्मनी के बीच कई मौको पर WWE में नज़र आए।

youtube-cover

1. कोडी रोड्स

कोडी रोड्स
कोडी रोड्स

कोडी रोड्स वर्तमान में दुनिया के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं। पूर्व WWE सुपरस्टार्स कोडी ने न केवल WWE में बल्कि AEW में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। आज अगर उनके पिता डस्टी रोड्स इस दुनिया में होते वह कोडी पर बेहद गर्व करते।

डस्टी रोड्स की हॉल ऑफ फेम स्पीच के दौरान यंग कोडी को भी WWE टीवी पर देखा गया था। आप यहां पर क्लिक पर उस क्लिप को देख सकते हैं जब यंग कोडी WWE टीवी पर नज़र आए थे।