Create

5 WWE Superstars जिन्हें मेन रोस्टर पर पहली बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता

WWE सुपरस्टार्स जो मेन रोस्टर पर चैंपियन जरूर बनेंगे
WWE सुपरस्टार्स जो मेन रोस्टर पर चैंपियन जरूर बनेंगे
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की रिटायरमेंट के बाद कई बड़े बदलाव होते देखे गए हैं और भविष्य में भी ये बदलाव का दौर जारी रहने वाला है। एक तरफ कंपनी के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स Netflix के पास जाने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, वहीं ट्रिपल एच (Triple H) नए क्रिएटिव हेड बनने के बाद कई रेसलर्स की वापसी करवा चुके हैं।

इनमें से ऐसे कई सुपरस्टार्स भी हैं, जिन्होंने इसी साल मेन रोस्टर में कदम रखा है और आते ही उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें अब मेन रोस्टर पर चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता।

5)WWE सुपरस्टार जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो का WWE के साथ पिछला कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल दिसंबर में समाप्त हो गया था, लेकिन अपनी पत्नी कैंडिस ले रे के प्रेग्नेंट होने के कारण उन्होंने ब्रेक लिया था। उनके बेटे का जन्म इस साल फरवरी में हुआ, वहीं पिछले कुछ महीनों से गार्गानो प्रो रेसलिंग में वापसी की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे।

आखिरकार Raw के हालिया एपिसोड में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में अपना प्रमोशनल रिटर्न किया। NXT की लैगेसी को आगे बढ़ाने में जॉनी गार्गानो का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है और वो ट्रिपल एच की मेंटोरशिप के कारण ही इतने बड़े सुपरस्टार बन पाए हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ट्रिपल एच के साथ अच्छे संबंधों के कारण ही वो WWE में वापस आए हैं और उनके यही अच्छे रिलेशन दर्शाते हैं कि उनका भविष्य बहुत शानदार रहने वाला है और आगे चलकर मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

4)इयो स्काई और 3)डकोटा काई

Dakota Kai and Iyo Sky defeated Alexa Bliss and Asuka in the semifinals of the Women’s Tag Title Tournament! #WWERaw

पूर्व NXT सुपरस्टार्स इयो स्काई और डकोटा काई ने SummerSlam 2022 में बेली के फैक्शन की मेंबर्स के तौर पर मेन रोस्टर में कदम रखा था। एक तरफ बेली इस समय Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के लिए बड़ा खतरा बनी हुई हैं, वहीं स्काई और डकोटा ने WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

मेन रोस्टर में आने के तुरंत बाद उन्हें मजबूत दिखाया जाने लगा था और अब उनका विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाना जल्द ही कुछ खास होने के संकेत दे रहा है। संभव है कि Clash at the Castle में टूर्नामेंट का फाइनल हो सकता है, जिसमें इयो स्काई और डकोटा काई चैंपियनशिप जीत दर्ज कर बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकती हैं।

2)चैम्पा

We became best friends a long time ago… twitter.com/mikethemiz/sta… https://t.co/mEkfWWneTJ

चैम्पा को WrestleMania 38 के बाद मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था, लेकिन जब तक क्रिएटिव कंट्रोल विंस मैकमैहन के हाथों में रहा तब तक चैम्पा को संघर्ष करना पड़ रहा था। मगर ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद उनका करियर रफ्तार पकड़ने लगा है।

वो इस समय द मिज़ के पार्टनर हैं और एक हील के किरदार को अच्छे से निभा रहे हैं। ये स्पष्ट है कि उन्हें एक बड़े हील के रूप में तैयार किया जा रहा है और इस समय एजे स्टाइल्स और बॉबी लैश्ले जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइन उन्हें बहुत फायदा पहुंचाने वाली है। क्या ऐसा नहीं कहा जा सकता कि द मिज़ के साथ एक टैग टीम टाइटल रन चैम्पा को वो फेम दिला सकता है जिसकी उन्हें फिलहाल बहुत जरूरत है।

1)कैरियन क्रॉस

.@realKILLERkross vs. @WWERomanReigns at #WrestleMania? That's the goal for Karrion Kross & @Lady_Scarlett13!Listen to the full interview with @WWEGraves & @VicJosephWWE on #AfterTheBell, available now on @Spotify or wherever you get your podcasts!🎧: ms.spr.ly/6011jjRav https://t.co/eNBPXLcylC

कैरियन क्रॉस, एक ऐसा नाम जिन्होंने वापसी करते ही मेन इवेंट सीन में प्रवेश कर लिया है। आपको याद दिला दें कि पिछले साल नवंबर में उन्हें और उनकी पार्टनर स्कार्लेट को रिलीज़ कर दिया गया था, लेकिन कुछ हफ्ते पहले उन्होंने अपने वापसी सैगमेंट में मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सामने सैंडवॉच रखकर उन्हें चैलेंज किया था।

क्रॉस बहुत लंबे और तगड़े रेसलर हैं और उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है, वहीं बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स ने ही उन्हें NXT के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनाया था। ये सभी प्रतिभाएं उन्हें रोमन रेंस के लिए एक आदर्श प्रतिद्वंदी बनाती हैं और ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आने लगी हैं कि कैरियन क्रॉस को ट्रिपल एच फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में देख रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...