5 WWE सुपरस्टार्स जिनका SummerSlam में जीत-हार का रिकॉर्ड चौंकाने वाला है

J

WWE के पीपीवी समरस्लैम में अब बस कुछ ही हफ्तों का समय बाकी रह गया है। WWE ने इस पीपीवी के अभी तक 4 मुकाबले बुक कर दिए है। जैसे-जैसे पीपीवी का समय नजदीक आएगा हमें मैच कार्ड पर और मुकाबले देखने को मिलेंगे। पीपीवी के नजदीक आते ही यह सही समय होता है कि हम पीपीवी के तमाम पहलुओं पर नज़र डाले। समरस्लैम पीपीवी पर कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिनका जीत-हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला रहा है। कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने इस पीपीवी पर जीत के मुकाबले हार का ज्यादा सामना किया है। इसी कड़ी में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका समरस्लैम पीपीवी में जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला रहा है।

जॉन सीना

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना का समरस्लैम पर रिकॉर्ड बेहद चौंकाने वाला है। बेशक रैसलमेनिया पर उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है लेकिन समरस्लैम पर उनका रिकॉर्ड बेहद खराब है। रैसलमेनिया में सीना जहां 14 मुकाबलों में शामिल हुए हैं जिसमें 10 में उन्होंने जीत हासिल की है। वहीं समरस्लैम पर भी सीना 14 मुकाबलों में शामिल हुए जिसमें उन्हें 9 बार हार का सामना करना पड़ा है तो 5 मुकाबलों में उन्हें जीत हासिल हुई है।

youtube-cover

नेओमी

Na

मेन रोस्टर पर शामिल सभी विमेंस रैसलर्स में केवल पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन नेओमी ही ऐसी सुपरस्टार है जिनका समरस्लैम पर रिकॉर्ड सबसे खराब है। नेओमी 3 बार समरस्लैम में मुकाबलों में शामिल हुईं है और तीनों बार ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा। साल 2015 में पहली बार वह 9 विमेंस टैग टीम मुकाबले में शामिल हुईं थी। जिसमें उनकी हार हुई। इसके बाद वह साल 2016 और 2017 में भी समरस्लैम में नज़र आईं। यहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बड़ी बात ये है कि समरस्लैम 2017 में उन्होंने स्मैकडाउन विमेंस टाइटल गंवाया।

youtube-cover

मैट हार्डी

Ma

मैट हार्डी 6 बार समरस्लैम पीपीवी का हिस्सा रहे हैं और हैरान करने वाली बात यह है कि इसमें से 5 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा और केवल एक बार ही उन्हें जीत मिली है। बावजूद इसके पिछले कुछ सालो में उन्होंने पीपीवी पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। मैट हार्डी की समरस्लैम पर एकमात्र जीत साल 2008 में हुई जहां उन्होंने ECW चैंपियनशिप के लिए मार्क हेनरी को केवल 33 सेकेंड में हराया था। इस मुकाबले में टोनी एटलस ने भी दखल दिया था।

youtube-cover

बुकर टी

B

बुकर टी पहली बार समरस्लैम 2001 में नज़र आए। अपने करियर के दौरान बुकर टी कई हाई प्रोफाइल मुकाबलों में नज़र आए हालांकि समरस्लैम पर उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। बुकर टी 5 बार समरस्लैम में मुकाबलों में नज़र आए हैं और हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। यानी की समरस्लैम पर उनका जीत का सपना पूरा नहीं हो सका।

youtube-cover

जैफ हार्डी

Jeff H

इसमें कोई शक नहीं है कि जैफ हार्डी WWE के सबसे एंटरटेनिंग सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं लेकिन समरस्लैम पर उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। साल 2017 में WWE में फिर से वापसी करने वाले जैफ हार्डी ने भले ही रैसलमेनिया पर जीत हासिल की हो लेकिन समरस्लैम पीपीवी पर उन्हें अब भी पहली जीत का इंतजार का है। समरस्लैम पीपीवी पर जैफा हार्डी 6 बार मुकाबलों में शामिल हुए हैं और सभी 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि जैफ हार्डी समरस्लैम पर जीत का खाता कब खोल पाते हैं।

youtube-cover
लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अंकित कुमार
App download animated image Get the free App now