Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से सिर्फ एक टाइटल दूर हैं

WWE में चैंपियनशिप जीतना काफी दुर्लभ है और उससे भी दुर्लभ एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना है। ज्यादातर सुपरस्टार्स को यह मौका नहीं मिल पाता। आज के समय में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए एक रैसलर के पास वर्ल्ड टाइटल, यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और टैग टीम टाइटल जीतना जरूरी होता है। काफी सुपरस्टार ऐसे हैं जो कि एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने में ज्यादा दूर नहीं है। आइए जानें ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो कि एक टाइटल जीतने के बाद ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे।

#5 जैक राइडर

जैक राइडर के करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। जैक WWE में पिछले 12 सालों से हैं और WWE यूनिवर्स भी इन्हें पसंद करता है। उन्होंने कर्ट हॉकिन्स के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। इसके अलावा इन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती हैं। राइडर ने कभी भी WWE चैंपियनशिप नहीं जीती है। फिलहाल, जैक एक जॉबर की तरह काम कर रहे हैं और इससे इस बात की संभावना काफी कम हो जाती है कि वह जल्द ही WWE चैंपियन भी बनेंगे।

#4 कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्सटन 10 साल से WWE में है। इन्हें लोग काफी पसंद किया करते हैं। यह अपने हाई फ्लाइंग एक्शन और रॉयल रंबल एलिमिनेशन से बचने के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल, यूनाइटेड स्टेट्स और टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट जीता है। इन्होंने कभी भी WWE चैंपियनशिप बेल्ट नहीं जीती है। कोफी इस समय एक मिड-कार्ड रैसलर हैं और इस बात की संभावनाएं कम है कि वह इस टाइटल को अपने नाम करेंगे।

#3 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिन्स काफी कम समय में WWE के बड़े रैसलर बन चुके हैं। इस समय सैथ द शील्ड का हिस्सा हैं और इन्होंने दो बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। इन्होंने WWE चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप भी जीती है। उन्होंने कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीती है लेकिन द मिज़ के साथ इनकी मौजूदा दुश्मनी के कारण ऐसा लग रहा है कि सैथ शायद जल्द ही ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनेंगे। रॉलिन्स और द मिज़ का मैच रैसलमेनिया 34 में देखने लायक होगा और हो सकता है कि सैथ यहां पर शायद ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बने।

#2 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन WWE में पिछले 15 सालों से काम कर रहे हैं। साल 2004 में रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे कम उम्र के वर्ल्ड चैंपियन बने। उन्होंने इस चैंपियनशिप बेल्ट को 13 बार अपने नाम किया है और केवल जॉन सीना, ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर का उनसे अच्छा रिकॉर्ड है। यह बात तो पक्की है कि रैंडी ऑर्टन भविष्य में हॉल ऑफ फेम बनेंगे। इस समय ऑर्टन को बस यूएस टाइटल जीतना है जिसके बाद वह एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे। मौजूद यूएस चैंपियन बॉबी रूड के साथ इनकी फिउड शुरू हो चुकी है और फैंस रैंडी ऑर्टन को रैसलमेनिया में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनते देख खुश हो जाएंगे।

#1 जॉन सीना

जॉन सीना काफी सालों से WWE के फेस हैं और उन्होंने काफी सारी चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की है। उन्होंने केवल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट नहीं जीती है जिसके बाद जॉन सीना एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे। मौजूदा समय में जॉन सीना के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए कोई भी प्लान्स नहीं हैं। मौजूदा चैंपियन द मिज़ को इस समय WWE में काफी अच्छा पुश मिल रहा है और सीना को इस टाइटल रेस में डालने की संभावनाएं बेहद कम हैं। लेकिन WWE कभी भी यह नहीं चाहेगी कि जॉन सीना बिना इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने रिटायर हों। लेखक- सगनिक मोंगा, अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment