5 WWE सुपरस्टार जो साल 2018 में अब तक नहीं हारे

कुछ दिनों पहले हमने आपको उन 6 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बताया था जो 2018 में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं। 6 नामों की इस लिस्ट में सबसे ऊपर थे आरिया डेवारी। इस हफ्ते हमने ये जानने की कोशिश की कि कौन-कौन से WWE सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो इस साल एक भी मैच नहीं हारे। profightdb.com की मदद से जो आंकड़े मिले वो यकीनन हैरान करने वाले हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के नज़र डालते हैं उन WWE सुपरस्टार्स पर जो इस साल टीवी पर प्रसारित हुए मेन रोस्टर्स के किसी भी मैच को नहीं हारे हैं।


#5 रोंडा राउजी (1 जीत)

हालांकि रोंडा इस साल केवल एक मैच जीती हैं, लेकिन आंकड़े झूठ नहीं बोलते और मौजूदा आंकड़े ये बताते हैं कि राउजी 2018 में अब तक अपराजित रही हैं। पूर्व UFC चैंपियन राउजी ने इस साल अपने इकलौते मैच WrestleMania 34 में अपने साथी कर्ट एंगल के साथ ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन की जोड़ी को हराया था। राउजी जल्द ही रॉ विमेंस चैंपियनशिप टाइटल के लिए 'मनी इन द बैंक' में निया जैक्स के ख़िलाफ़ अपना पहला सिंगल्स PPV मैच खेलेंगी। जिस तरीके से NXT में बैटल रॉयल हारने के बाद भी WWE असुका को अपराजित मानता है, अगर उस लिहाज़ से देखा जाए तो कर्ट, प्रिमो कोलन और शेन मैकमैहन भी 2018 में अपराजित रहे हैं। हालांकि ये तीनों रेसलर्स इस साल बैटल रॉयल/ रॉयल रमबल्स में हारे थे लेकिन ये तीनों ही इस वर्ष एक एक मैच अपने नाम कर चुके हैं। इसके बाद भी ये तीनों रेसलर इस सूची से गायब हैं।

youtube-cover


#4 एंड्राडे "सीएन" अल्मास (2 जीत)

पिछले कुछ हफ़्तों में अपने मेन रोस्टर मुकाबलों में दो लोकल टैलेंट्स को हराने के बाद एन्ड्राडे "सीएन" अल्मास फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहे हैं। एन्ड्राडे अगले हफ्ते अपने तीसरे स्मैकडाउन लाइव मुकाबले में सिन कारा के खिलाफ लड़ेंगे। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि ये NXT चैंपियन अब तक अपराजित है। दर्शक धीरे-धीरे एन्ड्राडे का खेल समझने की कोशिश कर रहे हैं। जेक कांस्टेंटिनोउ और केविन बैनेट के खिलाफ उनकी जीत ने दर्शाया है कि इस सुपरस्टार में कितना दमखम है।

youtube-cover


#3 ब्रॉक लैसनर (3 जीत)

किसी भी ऐसी सूची में ब्रॉक लैसनर का नाम हमेशा शामिल रहता है। ये रिकॉर्ड-ब्रेकिंग यूनिवर्सल चैंपियन इस साल टीवी पर प्रसारित हुए अपने तीनों मुकाबले जीता है। WrestleMania 34 और रॉयल रम्बल में रोमन रेंस को हराने से पहले ब्रॉक लैसनर केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ अपना टाइटल भी बचा चुके हैं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि आखिरी दो PPV में 'द बीस्ट' इस बार अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवा सकते हैं। लेकिन हाल ही में ब्रॉक लैसनर के मैचों को देखकर लगता है कि वो उम्मीदों के उलट नतीजे भी दे सकते हैं।

youtube-cover


#2 द ऑथर्स ऑफ पेन (3 जीत)

2018 की शुरुआत में 'द अनडिस्प्यूटेड ऐरा' के हाथों अपने आखिरी दो टेकओवर मैचों में हारकर 'द ऑथर्स ऑफ पेन' अपना NXT टैग टीम टाइटल नहीं बचा पाए। लेकिन अप्रैल के सुपरस्टार शेक-अप में रॉ में आने के बाद 'द ऑथर्स ऑफ पेन' ने अब तक चारों प्रसारित मैचों में जीत हासिल की है। मेन रोस्टर में जाने के बाद से एकम और रेज़र की जोड़ी ज़्यादा खेल देखने को नहीं मिला है जोकि निराशाजनक है, लेकिन हीथ स्लेटर और राहिनो, फ्रैंकोइस और जीन-पॉल और टाइटस वर्ल्डवाइड को हराकर AOP ने ये साबित कर दिया है कि वो कितने खतरनाक हो सकते हैं।

youtube-cover


#1 सैड्रिक एलेक्सजेंडर (18 जीत)

सैड्रिक एलेक्सजेंडर 2018 में सबसे ज़्यादा WWE मैच जीतने वाले रेस्लर हैं। सैड्रिक मौजूदा क्रूजरवेट चैंपियन और 205 लाइव ब्रैंड के बड़े सितारों में से एक हैं। हमने आपको बताया था कि आरिया डेवारी ने 2018 में सबसे ज़्यादा मैच हारें हैं लेकिन आरिया भी क्रूजरवेट हैैं। इन दो बड़े नामों का दो अलग अलग सूचियों में शामिल होने बिल्कुल एक सिक्के के दो पहलुओं जैसा है। 'द एंटरटेनर' के नाम से मशहूर सैड्रिक ने गोलडस्ट के साथ टीम बनाकर डावेरी और ड्रियू गुलक को हराया था। इसके बाद से सैड्रिक अब तक 16 मैच जीत चुकें हैं जिसमे सैड्रिक ने मुस्तफा अली, कलिस्टो और बडी मर्फी को क्रूजरवेट टाइटल के मैचों में मात दी है।

youtube-cover
 लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: उदित अरोड़ा