Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में अलग इंसान हैं

Roman Reigns has always had time for his fans
Ankit Kumar

एक WWE रैसलर होना बिल्कुल भी आम बात नहीं हैं। एक रैसलर जब WWE का हिस्सा बन जाता है तब उसके ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारियां आ जाती है। एक रैसलर को रिंग के अंदर और रिंग के बाहर कई चीजों का ख्याल रखना पड़ता हैं।

जब आप अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार्स को देखते हैं जिन्होंने WWE में लगभग 30 साल बिता दिए और इस दौरान वह रिंग के अंदर और रिंग के बाहर दोनों जगह काफी शानदार रहे हैं, यह एक फैंस के लिए वाकई काफी अच्छी बात होती है।

WWE में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो स्टोरीलाइन के तहत विलन के रूप में नज़र आते हैं तो वहीं कई सुपरस्टार्स ऐसे खतरनाक रूप में दिखते हैं जिससे फैंस ये मान लेते हैं कि रियल लाइफ में भी ये सुपरस्टार्स ऐसे हीं होंगे। लेकिन आपको बता दें कि ऑफ टीवी ये सुपरस्टार्स बिल्कुल अलग हैं।

इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो रियल लाइफ में सबसे अच्छे इंसान हैं।

मोली होली

Molly Holly is one of the most overlooked women of her time

दो बार की WWE विमेंस चैंपियन रह चुकी मोली होली को WWE में इतना श्रेय नहीं मिला जिसकी वह हकदार थीं। मोली होली रिंग के अंदर जितनी शानदार रैसलर रही हैं उससे कहीं ज्यादा अच्छी इंसान वह रिंग के बाहर हैं। मोली होली ने साल 2005 में अपनी आत्मकथा की डीवीडी लांच की और इसकी कमाई का एक हिस्सा क्रैश होली की बेटी की पढ़ाई में खर्च किया।

आपको बता दे क्रैश होली WWE में ऑन स्क्रीन मोली होली के भाई के किरदार निभा रहे थे जिनका साल 2003 में निधन हो गया। दिसंबर 2006 में मोली होली ग्वाटेमाला चली गईं जहां उन्होंने निस्वार्थ भाव से लोगों की मदद करने के लिए स्पैनिश सीखी।

मोली अभी भी मिनेसोटा में 'अकादमी: स्कूल ऑफ प्रोफेशनल रेसलिंग में फिमेल हेड कोच के रूप में अपना योगदान दे रही हैं।

WWE की सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

हाल के समय में अगर WWE में किसी सुपरस्टार को सबसे ज्यादा पुश मिला है तो वह हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन। साल 2015 में वायट फैमिली के मेंबर के रूप में डेब्यू करने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन आज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। वर्तमान में ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिंग के अंदर जितना प्यार मिलता है उससे कहीं ज्यादा रिंग के बाहर।

ब्रॉन स्ट्रोमैन जिनका रियल नेम एडम शेरर है, उन्हें WWE के बैकस्टेज में सबसे अच्छा इंसान कहा जाता है। ब्रॉन स्ट्रोमैन भले ही रिंग में मॉनस्टर के रूप में नज़र आते हैं लेकिन रिंग के बाहर वह अपने फैंस के साथ बड़ी ही गर्मजोशी से मिलते हैं। स्ट्रोमैन का यंग फैंस के प्रति सम्मान उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार और एक अच्छा इंसान बनाता है।

फिलहाल, ब्रॉन स्ट्रोमैन चोट के कारण रिंग से बाहर हैं लेकिन एक फैन होने के नाते हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही रिंग में वापसी करेंगे।

रोमन रेंस

Nickelodeon Kids' Choice Sports 2018 - Show

कई फैंस रोमन रेंस को चीयर करते हैं तो कई फैंस बू, लेकिन कुछ हफ्तों पहले जब रोमन रेंस ने WWE यूनिवर्स को अपनी खतरनाक बीमारी ल्यूकीमिया के बारे में जानकारी तो लगभग सभी फैंस की आंखों में आंसू थे। इस बीमारी के चलते रोमन रेंस ने WWE से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया है।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक रोमन रेंस WWE के बैकस्टेज में सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्हें कभी भी इस बात का घमंड नहीं रहा है कि वह एक बड़े सुपरस्टार हैं। इसके अलावा रोमन रेंस दूसरों की मदद करने के लिए लगातार चैरिटी करते रहते हैं।

रोमन रेंस की ये सारी चीजें उन्हें एक अच्छा इंसान बनाती है। रोमन रेंस ने अपने कामों से खुद को साबित किया है कि वह एक अच्छे इंसान हैं। हम उम्मीद करते हैं कि रोमन रेंस जल्द ही अपनी बीमारी को पीछे छोड़कर रिंग में वापसी करते हुए नज़र आएंगे।

डायमंड डलास पेज

The amount DDP has done to help people is hard to compare

साल 2001 में WWE में डेब्यू करने से पहले तीन बार के WCW वर्ल्ड चैंपियन रह चुके डायमंड डलास पेज प्रोफेशनल रैसलिंग में अपना एक अलग नाम बना चुके थे। WCW के बाद उन्होंने WWE में भी अपार सफलता हासिल की।

डायमंड डलास पेज रिंग में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते थे लेकिन इससे भी ज्यादा फैंस उनके रिंग के बाहर किए गए कार्यों के लिए जानते हैं। योग के कारण अपनी पीठ की चोट के उबरने के बाद डायमंड डलास पेज ने दूसरे लोगों की मदद के लिए डीडीपी योगा शुरू किया।

उन्होंने लोगों की मदद करने के साथ-साथ पूर्व WWE सुपरस्टार्स के लिए भी अपने दरवाजे खोल दिए। वर्तमान में डीडीपी योगा लाखों लोगों की मदद कर रहा है। यह वाकई डायमंड डलास पेज का एक सराहनीय है। उनके इस कदम ने कई लोगों को उनका डाई हार्ड फैन बना दिया। डायमंड डलास पेज को साल 2017 में WWE हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया गया।

केन

The Devil's favourite Demon is also the mayor of Knox County

WWE सुपरस्टार केन को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक केन ने पिछले कई सालों में WWE में यादगार मुकाबले दिए हैं। रिंग में उनकी परफॉर्मेंस को सभी फैंस ने काफी सराहा है।

केन (ग्लेन जैकब्स) रिंग में जितने शानदार रैसलर हैं वहीं रिंग के बाहर वह उससे ज्यादा अच्छे इंसान हैं। एक बार केन किसी स्कूल में गए जहां वह बच्चों को 'कैसे दयालु बनें' और 'दूसरों के प्रति कैसे सम्मान दिखाए' जैसी चीजों के बारे में बता रहे हैं।

इसके अलावा केन ने लोगों की मदद के करने के लिए राजनीति में भी एंट्री की। केन ने इस साल नॉक्स काउंटी, टेनेसी के मेयर पद का चुनाव भी जीता और अब वह मेयर बनने के बाद इस जगह को सभी लोगों के लिए सुरक्षित बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...