Create

5 WWE Superstars जिन्होंने ट्विटर पर खुद को रिलीज करने की मांग की

WWE से रिलीज की मांग हाल ही में मुस्तफा अली ने की
WWE से रिलीज की मांग हाल ही में मुस्तफा अली ने की

WWE सुपरस्टार मुस्तफा अली (Mustafa Ali) ने हाल ही में ट्विटर पर खुद को कंपनी से रिलीज किए जाने की मांग की है। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि उनके पास एक संदेश है जो कि प्रोफेशनल रेसलिंग में उनके सपनों से भी बड़ा है और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की कंपनी में काम करते हुए वह इसे पूरा नहीं कर पाएंगे।

यह पहला मौका है नहीं है जब किसी सुपरस्टार ने ट्विटर पर खुद को रिलीज करने की मांग की है। पिछले कुछ सालों में कई रेसलर्स ऐसा कर चुके हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने बाद में ऑल एलीट रेसलिंग ज्वाइन किया था।

#5. पूर्व WWE सुपरस्टार माइक बैनेट

माइक बैनेट (माइक कनेलिस) ने अप्रैल 2017 में WWE ज्वाइन किया था और कुछ महीनों बाद उन्होंने अपनी पत्नी मारिया के साथ Money in the Bank में डेब्यू किया था। अगले दो साल तक उन्होंने विंस मैकमैहन की कंपनी में संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी के साथ जून 2019 में पांच साल का नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के चार महीने बाद ही बैनेट ने ट्विटर पर खुलासा किया कि उन्होंने खुद को रिलीज करने की मांग की है। बैनेट ने अपने पोस्ट में लिखा था कि वह लगातार कंपनी में अपने काम से हताश हो रहे हैं और वह नहीं चाहते कि उनकी बेटी अपने पिता को रोज हारकर आता देखे।

हालांकि, इसके बाद कंपनी ने उनकी मांग की ठुकरा दिया था। अप्रैल 2020 तक पूर्व 24/7 चैंपियन ने कंपनी में काम करना जारी रखा था। इसके बाद विंस की कंपनी ने उन्हें और कुछ अन्य रेसलर्स को महामारी के दौरान बजट कटौती के रूप में रिलीज कर दिया था। रिलीज किए जाने के बाद बैनेट ने पिछले कुछ सालों में कई इंडिपेंडेंट सर्किट में रेसलिंग की थी, लेकिन हाल ही में उन्होंने इम्पैक्ट रेसलिंग में वापसी कर ली है।

#4. पूर्व WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ल्यूक हार्पर

ल्यूक हार्पर ने 2012 में WWE ज्वाइन किया था और सात साल तक कंपनी में रहे थे। इस दौरान उन्होंने NXT टैग टीम टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को दो बार जीता। 19 अप्रैल, 2019 में हार्पर ने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि उन्होंने खुद को रिलीज करने की मांग की थी, लेकिन उन्हें दिसंबर 2019 में रिलीज किया गया था। हार्पर ने AEW ज्वाइन कर लिया था और फिर दिसंबर 2020 में उनका निधन हो गया था।

#3. पूर्व WWE सुपरस्टार सिनकारा

सिन कारा ने 2010 की शुरुआत में WWE ज्वाइन किया था और रिलीज होने से पहले लगभग नौ साल तक कंपनी में रहे थे। नवंबर 2019 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ आखिरी मुकाबला लड़ने के बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि वह कंपनी से खुद को रिलीज करने की मांग कर चुके हैं। मैक्सिकन रेसलर ने कंपनी को मौका देने के लिए धन्यवाद कहा था, लेकिन उनके हिसाब से कंपनी ने उनका सही इस्तेमाल नहीं किया।

#2. पूर्व WWE यूएस चैंपियन एंड्राडे

एंड्राडे ने 2015 में WWE ज्वाइन किया था और उन्होंने कंपनी में कई साल बिताने के दौरान NXT चैंपियनशिप तथा यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल जीते थे। अक्टूबर 2020 में एंड्राडे ने कंपनी में अपना आखिरी मुकाबला लड़ा था। पांच महीने बाद उनके रिलीज को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया था जिसके बाद उन्होंने खुद ट्विटर पर इसे कंफर्म किया था। मार्च 2021 में कंपनी ने उन्हें रिलीज किया और तीन महीने बाद उन्होंने अपना AEW डेब्यू किया।

#1. पूर्व WWE सुपरस्टार शॉन स्पियर्स

शॉन स्पियर्स ने 2006 में पहली बार WWE ज्वाइन किया था, लेकिन कंपनी ने उन्हें तीन साल बाद रिलीज कर दिया। 2013 में उन्होंने कंपनी में वापसी की थी और 2017 में मेन रोस्टर डेब्यू से पहले तक NXT में परफॉर्म किया था। मेन रोस्टर पर मौका नहीं मिलने के कारण उन्होंने दो साल बाद खुद को रिलीज करने की मांग की थी। फरवरी 2019 में उन्होंने ट्विटर पर भी इस बात को कंफर्म किया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment