Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दिग्गज रैसलर जो WWE से भी बड़े बन गए

  • WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी प्रो-रैसलिंग कंपनी है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:24 IST

The Rock is one of the most popular actors in Hollywood

WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी प्रो-रैसलिंग कंपनी है। अपने पिता से कंपनी लेने के बाद विंस ने इस बिजनेस को बदल कर ही रख दिया है। इस दौरान उन्होंने दुनिया को कई बड़े नामी प्रो-रैसलर भी दिए। लेकिन क्या आप को पता है कि इस दौरान कुछ ऐसे भी रैसलर हुए है, जो इस प्रो-रैसलिंग के बिजनेस भी बड़े हो गए है।

आज हम आप को WWE के उन पांच रैसलर के बारें में बताएंगे, जो इस समय इस बिजनेस भी बड़े हो गए हैं। 

जॉन सीना

Cena with Jackie Chan

पूर्व WWE चैंपियन ने 2002 में WWE में कदम रखा था। सीना ने मेन रोस्टर में आने से पहले कुछ समय WWE की डेवलपमेंटल टेरिटरी OVW (ओहायो वैली रैसलिंग) में बिताया था। स्मैकडाउन इतिहास के सबसे लोकप्रिय सैगमेंट में से एक, जिसमे सीना ने कर्ट एंगल की चुनौती को एक मैच के लिए स्वीकार किया था और लगभग पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को हरा भी दिया था। कुछ इस तरह से उनका डेब्यू इस कंपनी में हुआ था। इस बाद रैसलमेनिया 21 का दौर शुरू हो गया था , तब तक सीना कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे।

उन्होंने रैसलमेनिया 21 में अपना पहला WWE टाइटल जीता और प्रशंसकों को यह महसूस करने में ज्यादा समय नहीं लगा कि WWE ने सीना को अपने गले से लगा लिया है। इस दौरान सीना सभी समय के सबसे विवादास्पद सुपरस्टार में से एक बन गए, उन्हें हर जगह मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं।

रैसलमेनिया 32 के बाद, सीना अपने इन रिंग करियर से काफी दूर जाने जाने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर पर ध्यान देना शुरू कर दिया। वह एक ऐसे मुकाम पर आ गए हैं, जहां उन्हें WWE की जरूरत नहीं है और वह हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हैं, ठीक उसी तरह जैसे 2002 में द रॉक ने किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 01 Apr 2019, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...