Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को 'रैप बैटल' के लिए चैलेंज किया

Neeraj K Pandey

वो भले ही पूरी दुनिया के बच्चों के पोस्टर ब्वॉय हों लेकिन जॉन सीना को हमेशा ही Doctor of Thuganomics के रूप में जाना जाएगा। सीना ने स्मैकडाउन लाइव पर अपने रैपर गिमिक में डेब्यू वनिला आइस के रूप में ड्रेसअप होकर किया था। यह केवल एक शुरूआत थी लेकिन इसकी मदद से फैंस के बीच उनकी पॉपुलरिटी में काफी इजाफा आया। उनके परफेक्टली टाइम किए प्रोमोज से उन्हें फैंस के बीच अपना स्पेशल स्थान बनाने में काफी मदद मिला। जॉन सीना के फ्री-स्टाइल रैपिंग के अनगिनत लोग शिकार हो चुके हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने सीना को उनके ही अंदाज में चैलेंज किया है।


#5 केंजो सुजुकी

youtube-cover

केंजो सुजुकी एक जापानी प्रोफेशनल रैसलर हैं जिन्होंने 2004-05 के दौरान WWE के साथ काम किया था और बहुत कम ही लोगों को याद होगा कि उन्होंने इस दौरान यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना से फ्यूड किया था। 2005 में 06 जनवरी के स्मैकडाउन एडीशन पर केंजो सुजुकी ने जॉन सीना को एक रैप बैटल में चैलेंज किया था। सुजुकी को हिरोको का भी साथ मिला था। शुरूआत में उनका एफर्ट साहसिक लगा था लेकिन रैप बादशाह सीना के सामने यह मूर्खतापूर्ण निर्णय लगा क्योंकि सीना ने माइक पर सुजुकी और हिरोको दोनों को धो डाला था।

#4 बिग शो

youtube-cover

बिग शो हमेशा से जॉन सीना के चिर-प्रतिद्वंदी रहे हैं। WWE के 2 सबसे बड़े रैसलर्स के बीच कई सालों से लगातार अनगिनत मुकाबले हो चुके हैं। हालांकि 11 दिसंबर 2003 कुछ अलग दिन था। जॉन सीना और बिग शो दोनों रिंग में थे लेकिन सेटअप बिल्कुल अलग था। शो ने जॉन सीना के हिपस्टर-कम-रैपर वाले रिंग गियर का मजाक उड़ाया था। बिग शो द्वारा कहे गए बातों की कुछ झलकियां आपको दिखाते हैं। ''यो डूड। मैंने तुम्हें पूरे शहर में पंक किया है। तुम क्या करोगे, मैं 500 पौंड का हूं।'' भले ही बिग शो ने कुछ शॉट दिए लेकिन फिर वो जॉन सीना का मुकाबला नही कर सके।

#3 पॉल हेमन

youtube-cover

पॉल हेमन बिना किसी बहस के WWE में सबसे बढ़िया बात करने वाले व्यक्ति हैं। जब वो बोलते हैं तो आपको पास सुनने के अलावा और कोई ऑप्शन नही होता है। माइक पर वो जो कुछ भी करते हैं वो सुखद होता है। 11 अगस्त 2014 के रॉ एडीशन पर हेमैन ने जॉन सीना को अपने अंदाज में बुलाने का निर्णय लिया। दूसरे लोगों की तरह भले ही उन्होंने एक रैपर की तरह खुद को ड्रेसअप नही किया था लेकिन उन्होंने जो रैप किया वो क्लासिक था। हेमन ने जो कुछ भी कहा था वो सब सच हुआ जब ब्रॉक लैसनर ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन सीना को समरस्लैम पर हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती।

#2 ब्रायन केंड्रिक

youtube-cover

1 मई 2003 को स्पैंकी आका ब्रायन केंड्रिक ने जॉन सीना के एक प्रोमो के बीच में खलल डाला था। जैसा कि दोनों के पास सेम गिमिक था तो दोनों के बीच एक रैप बैटल होना सही भी था। स्पैंकी फ्रीस्टाइल के लिए पूरी तरह जोश में थे लेकिन उन्हें रैप करने के लिए कोई बीट बची ही नही थी। रेफरी ब्रायन हेब्नेर ने बीटबॉक्सर के रूप में इंट्री ली। यदि सीना के लिए हेब्नेर के बीटबॉक्सर स्किल चौंकाने वाले नही थे तो वो केंड्रिक के रैप से निशब्द हो चुके थे। स्पैंकी और हेब्नेर की जबरदस्त जुगलबंदी का जवाब देने के लिए सीना के पास कुछ नही था।

#1 कर्ट एंगल

youtube-cover

ऐसा प्रतीत होता है कि ऐसा कोई काम नही है जो कर्ट एंगल ना कर सकते हों। एक कैरेक्टर के रूप में मनोरंजन करते हुए टेक्निकली बेस्ट रैसलर्स को पछाड़ने वाले एंगल एक स्पेशल टैलेंट हैं। यदि फैक्ट के रूप में बात करें तो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बॉस जैसा रैप कर सकता है। सीना और कर्ट एंगल के बीच 2 अलग-अलग मौकों पर बैटल हुई जिसमें एक 10 सितंबर 2003 तो वहीं दूसरी 9 अक्टूबर 2003। रैपिंग के लिए विख्यात ना होने के बावजूद भी एंगल ने दोनों बार खुद को मजबूत रखा। यदि ये बैटल काफी नही थे तो एंगल ने 16 अक्टूबर 2003 को एक बार फिर से एंगल को मॉक किया। लेखक- सिल्वरप्लेज, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...