WWE

5 WWE सुपरस्टार जिन्होंने रैसलिंग के बारे में लोगों की धारणा को बदल दिया

WWE के इन सुपरस्टार्स ने रैसलिंग को एक नए स्तर पर ले जाने का काम किया है।

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE सबसे बड़ा नाम है। WWE ने कई ऐसे बड़े सुपरस्टार्स दिए है जिन्होंने प्रोफेशनल रैसलिंग में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। कई सुपरस्टार्स जैसे कोडी रोड्स, यंग बक्स और कैनी ओमेगा जो आज WWE का हिस्सा नहीं है लेकिन बावजूद इसके विंस मैकमैहन ने अभी तक WWE प्रोफेशनल रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी के रुप में बनाए रखा है।

पिछले कई सालों में WWE में ऐसे सुपरस्टार्स देखने को मिले है जिन्होंने प्रोफेशनल रैसलिंग में काफी अहम योगदान दिया है। ये सभी सुपरस्टार्स अपने समय के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे। इन सुपरस्टार्स नें रैसलिंग के बारे में लोगों की धारण को भी बदल दिया। इसी कड़ी में आज हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने रैसलिंग के बारे में लोगों की धारणा को बदल दिया।

हल्क होगन

The Hulkster Hulk Hogan
हल्क होगन के WWE में से आने से पहले प्रोफेशनल रैसलिंग का बिजनेस क्षेत्रीय था। हालांकि हल्क होगन के आने के बाद सारी चीजे बदल गई। हल्क होगन पहले ग्लोबल रैसलिंग सुपरस्टार थे। हालांकि उनके अलावा आंद्रे द जाइंट और कुछ सुपरस्टार्स ऐसे थे जो पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर थे।
हल्क होगन वास्तव में इस बिजनेस के सच्चे लीडर थे। कई बड़े सुपरस्टार्स एज, क्रिश्चियन, सीना कई मौको पर इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि हल्क होगन इस बिजनेस के लिए कितने प्रमुख थे। हल्क होगन ऐसे सुपरस्टार्स में से एक थे जिन्होंने थियेटर स्टाइल तैयार की जिसे हम आज भी WWE में देखते हैं।

Page 1 of 5 Next