Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अगले इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

मौजूदा समय में WWE चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के पीछे इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप तीसरी सबसे पुरानी चैंपियनशिप है। साल 1979 से शुरू हुए इस ख़िताब को कंपनी के कई दिग्गजों ने हासिल किया है।

इस ख़िताब को कुल 79 स्टार्स जीत चुके हैं और इसे जीतकर उन्होंने अपना स्टारडम बढ़ाया। इस समय ये ख़िताब कंपनी के बिग डॉग, रोमन रेन्स के पास है जिन्होंने इसे पहली बार हासिल किया।

इस ख़िताब की मदद से कई स्टार्स आगे बढ़कर लेजेंड बने है और इसलिए किसी भी सुपरस्टार के लिए ये ख़िताब काफी मायने रखती है। यहां पर हम ऐसे 5 स्टार्स का जिक्र करेंगे जो IC चैंपियनशिप जीत सकते हैं।


#5 समोआ जो

09-32-56-cfbef-1514121859-500

ये बात तो सब जानते हैं कि रोमन रेन्स, रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देने उतरेंगे। यहां पर सवाल ये है कि क्या रोमन, इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहते हुए ही ख़िताब को चुनौती देंगे? अफवाहें है कि जनवरी में रॉयल रम्बल पीपीवी के तुंरन्त बाद वो ख़िताब छोड़ देंगे। समोआ जो के हाथों वो ख़िताब गंवा सकते हैं।

समोआ जो दो बार के NXT चैंपियन रह चुके हैं लेकिन मुख्य रोस्टर में आने के बाद वो कोई बड़ा ख़िताब नहीं जीत पाएं। लेकिन अगर अफवाहें सच होती है तो समोआ जो, रोमन रेन्स को हराकर अपना पहला ख़िताब जीत सकते हैं।

#4 जेसन जॉर्डन

10-09-03-aa8f4-1514122517-500

इस विकल्प पर सभी सहमत न हों, लेकिन इस बात को कोई झुकला नहीं सकता कि कर्ट एंगल के बेटे जेसन जॉर्डन भविष्य में कोई बड़ा ख़िताब जीतेंगे। जेसन जॉर्डन एक प्रतिभाशाली युवा रैसलर हैं जिनकी काबिलियत को देखते हुए ही उन्हें इतना बड़ा पुश दिया जा रहा है।

जेसन जॉर्डन के करियर की अभी शुरुआत हुई है और इसलिए वो किसी जल्दबाज़ी में नहीं हैं। लेकिन जॉन सीना और रोमन रेन्स जैसे दिग्गज स्टार्स के खिलाफ मैच से उन्होंने सभी को अपनी प्रतिभा दिखाई है। उन्हें केवल अपनी माइक स्किल बेहतर करने की ज़रूरत है। फिर वो जल्द ही कंपनी के टॉप स्टार बन सकते हैं। इसलिए आने वाले समय मे उनके IC चैंपियन बनने की संभावना जताई जा रही है।

#3 द मिज़

10-09-28-551c9-1514123300-500

द मिज़ सात बार इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं तो वहीं वो नौ बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन क्रिस जैरिको से पीछे हैं। कुल मिलाकर मिज़ 523 दिनों तक IC चैंपियन रह चुके हैं। WWE इस मौके का फायदा उठाते हुए द मिज़ को अबतक का सबसे महान IC चैंपियन बनाने की ओर काम कर सकती है।

मिज़ इस समय मरीन 6 की शूटिंग में व्यस्त हैं लेकिन रॉयल रम्बल तक उनके वापसी की संभावना जताई जा रही है। वो अपना IC चैंपियनशिप वापस जीतने की कोशिश करेंगे। इस समय समोआ जो रेन्स को ख़िताब के लिए चुनौती दे रहे हैं लेकिन जल्द ही मिज़ भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

#2 सैथ रॉलिंस

10-09-49-b6a1b-1514124155-500

शुरू में ये योजना थी कि डीन एम्ब्रोज़ को हील टर्न करवा कर रैसलमेनिया 34 के सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनका फिउड किया जाए। लेकिन पिछले हफ्ते समोआ जो और द बार के खिलाफ मैच के दौरान डीन एम्ब्रोज़ चोटिल हो गए और इसलिए कुछ समय के लिए इस प्लान पर विराम लगा दिया गया। इस मौके का फायदा उठाते हुए सैथ रॉलिंस को सिंगल्स मैचों में आगे बढ़ना चाहिए।

डीन एम्ब्रोज़ की वापसी कब तक होती है ये देखना वाली बात है। लेकिन तब तक WWE की क्रिएटिव टीम सैथ रॉलिंस के लिए रैसलमेनिया 34 को लेकर योजना तैयार रखना चाहेगी। एक बार रोमन रेन्स, लैसनर के खिलाफ मैच में लग जाएं तो सैथ रॉलिंस उनकी जगह IC चैंपियन बन सकते हैं।

#1 इलायस

10-17-04-54192-1514126619-500

10 अप्रैल को मंडे नाइट रॉ पर इलायस ने अपना मुख्य रोस्टर डेब्यू किया। शुरुआत के दिनों में वो केवल एक म्यूजिशियन थे जो कभी शो पर दिखाई देते। कइयों का मानना था कि WWE एक नए जॉबर को लेकर आई है जो काफी हद तक सच साबित हो रहा था।

लेकिन दर्शकों को इलायस की काबिलियत का पता तब चला जब उन्होंने रोमन रेन्स के IC चैंपियनशिप को चुनौती दी। उनका प्रदर्शन रेन्स के खिलाफ अच्छा रहा और इसकी कल्पना किसी ने भी नहीं कि थी। उनके प्रदर्शन पर WWE के अथॉरिटी की नज़र पड़ी है और इसलिए हम भविष्य में उनके IC चैंपियन बनने की उम्मीद कर रहे हैं।

लेखक: केबिन पीटर्स, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now