5 WWE सुपरस्टार्स जो ऑल एलीट रैसलिंग में जा सकते हैं

Enter caption

कई महीनों से लग रहे कयासों को समाप्त करते हुए आखिरकार कोडी रोड्स, द यंग बक्स और एडम पेज ने नए प्रो रैसलिंग कंपनी ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) की घोषणा कर दी है। टोनी खान इसके चेयरमैन होंगे और आने वाले महीने में वे इस प्रो रैसलिंग के बारे में अधिक जानकारी देंगे। इस नई कंपनी का लक्ष्य WWE के दर्शकों के लिए एक बेहतरीन और धमाकेदार रैसलिंग अल्टरनेट शो शुरू करना है।

इसमें शामिल रोड्स, द यंग बक्स, हैंगमैन पेज, केनी ओमेगा ऐसे रैसलर हैं जो पहले ही (NJPW) और ऐसे ही कई शो में धमका मचा चुके हैं। अपने WWE के फेम को यहां उपयोग कर काफी नाम कमा सकते हैं। हालांकि अभी ये देखना बाकी है कि क्या ये इस नए शो से उसी तक का रेवेन्यू भी ला पाते है या नहीं।

जैसा कि इस नए कंपनी की घोषणा के साथ ही जाहिर हो गया था कि अब प्रो रैसलिंग के फैन को WWE के अलावा भी एक विकल्प मिल सकता है। ऐसे में WWE के कुछ दिग्गजों को इसमें शामिल कर वे ऐसा आसानी से कर सकते हैं। ये रहे कुछ WWE रैसलर्स जिन्हें ऑल एलीट रैसलिंग में साइन किया जाना चाहिए।

#5. द रिवाइवल

Enter caption

WWE के टैग टीम मेंबर द रिवाइवल को नए प्रो रैसलिंग के लिए साइन करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। स्कॉट डॉसन और डैश विल्डर की जोड़ी ने रिंग में शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीता है।

2017 में मेन रोस्टर में आने के बाद WWE के क्रिएटिव टीम जिस तरीके से उनका इस्तेमाल किया है, काफी फैन इससे नाराज भी है। चूकि द यंग बक्स और द रिवाइवल के बीच इंटरनेट पर जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल रही है, ऐसे में इस दोनों को रिंग में देखना काफी दिलचस्प होगा।

Get WWE News in Hindi Here

#4. माइक कैनलिस

Enter caption

2017 में WWE को साइन करने के बाद से ही माइक कैनलिस के लिए समय कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इंडीज में माइक बेनेट के रूप में कुश्ती करने वाले कैनलिस ने WWE के फिल्म में बताया था कि कैसे वे पेनकीलर के आदी हो गए थे।

इस पूर्व (TNA) और (NJPW) सुपरस्टार को ऑल एलीट रैसलिंग के लिए साइन करना एक बेहतरीन फैसला होगा। कैनलिस पहले भी यंग बक्स के साथ WWE में भिड़ चुके हैं। उनके पास दर्शकों को लिए हमेशा कुछ नया होता है और वे 33 साल की उम्र में भी प्रो रैसलिंग को काफी कुछ दे सकते हैं।

#3. जैक राइडर

Enter caption

WWE में जैक राइडर और कोडी रोड्स की एक लंबी हिस्ट्री रही है। दोनों ने कई बार रिंग में एक दूसरे को पटका है। साथ ही रिंग के बाहर दोनों काफी अच्छे दोस्त भी हैं। सोशल मीडिया पर रोड्स ने कई दफा राइडर की सराहना भी की है।

राइ़डर ने भी एक ट्वीट में लिखा था कि 2018 के रॉ में उनके होने का बावजूद उन्हें एक भी मैच नहीं मिला। इससे पता चलता है कि वह अब ज्यादा समय तक साइडलाइन नहीं रहना चाहते। कोडी ने भी इसका जवाब देते हुए कहा था कि तुम बगैर किसी डर के आगे बढ़ों।

WWE में ज्यादा मौके नहीं मिलने के बाद हम उन्हें ऑल एलीट रैसलिंग में मौका मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

#2. टाय डिलिंजर

Enter caption

WWE के रैसलरों में टाय डिलिंजर का भी नाम आता है। प्रतिभा होने के बाद भी डिलिंजर को उतने मौके नहीं मिले जितने की काबिलियत वो रखते हैं। 2017 में NXT से मेन रोस्टर में के बाद डिलिंजर को WWE की दुनिया में उपेक्षा का ही सामना करना पड़ा है।

डिलिंजर ने 2006 में WWE को साइन करने के साथ ही प्रो रैसलिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद 2009 में उन्हें रिलीज किया गया। 2013 में दोबारा WWE में लौटने से पहले डिलिंजर ने इंडी सर्किट में हाथ आजमाए।

डिलिंजर ने अपना लास्ट मैच सितंबर में लड़ा था उसके बाद से ही वह टीवी से गायब हैं। डिलिंजर के लिए ऑल एलीट रैसलिंग को साइन करना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। डिलिंजर ने हाल में ऑल एलीट रैसलिंग के ट्वीट को री-ट्वीट किया है जो एक संकेत है कि वह इसे साइन कर सकते हैं।

#5. गैलोज एंड एंडरसन

Enter caption

ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने NJPW में एजे स्टाइल और द यंग बक्स के साथ द बुलेट क्लब में रहते हुए काफी नाम कमाया था। इस दौरान द बक्स और गैलोज एंड एंडरसन काफी करीब थे। इन लोगों ने तब काफी चैंपियनशिप साथ में जीती थीं।

जब 2016 में एजे स्टाइल के साथ गैलोज एंड एंडरसन ने WWE को साइन किया था तब ऐसा लगा था कि वे टैग टीम डिवीजन में धमाल मचा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हां उन्होंने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप में जीत दर्ज की लेकिन रैसलमेनिया में हार्डी ब्यॉज से हार ने उनके दौर को समाप्त कर दिया।

ये दोनों अभी स्मैकडाउन में हैं लेकिन अभी इन्हें लेकर कोई भी स्टोरीलाइन चर्चा में नहीं है। इससे संकेत मिलता है कि वे ऑल एलीट रैसलिंग की ओर रुख कर सकते हैं।