5 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ कर्ट हॉकिन्स अपने हार के सिलसिले को खत्म कर सकते हैं

नवंबर 2016 में स्मैकडाउन लाइव के एक एपिसोड में कर्ट हॉकिन्स ने अपोलो क्रूज पर शॉकिंग जीत हासिल की थी, जब उन्होंने केवल 100 सेकेंड में द टाइटस वर्ल्डवाइड मेंबर को हराया था। हालांकि उस सरप्राइजिंग जीत के बाद हॉकिन्स ने अब तक 204 मुकाबले लड़े हैं, जिसमें लाइव इवेंट्स भी शामिल हैं लेकिन उन्हें 1 भी मैच में जीत नहीं मिली है। उनकी हालिया हार रॉ के लेटेस्ट एपिसोड में बॉबी रूड के खिलाफ हुई। WWE के सीरियल लूजर पिछले 3 हफ्तों में रॉ में 3 मैचों में इंवॉल्व रहे हैं।

बैरन कॉर्बिन

अगले कुछ हफ्तों में बैरन कॉर्बिन और कर्ट हॉकिन्स के बीच संभावित मुकाबले के लिए रेडीमेड स्टोरीलाइन तैयार है। रॉ कॉन्स्टेबल ने जून के शुरूआत में ही हॉकिन्स और जेम्स हार्डेन के मुकाबले में दखल पहुंचाकर अपना नया रोल शुरू किया है। उन्होंने मैच को डिस्क्वालीफिकेशन में पहुंचा दिया, जिससे कि हॉकिन्स को लगातार 200वीं हार झेलनी पड़ी थी। उसके बाद से ही इन दोनों के बीच रॉ में कोई झड़प नहीं हुई लेकिन हॉकिन्स की हार का सिलसिला शो का रेगुलर फीचर बन चुका है।

जिंदर महल

आपको याद है जब 2017 सुपरस्टार शेकअप के दौरान जिंदर महल को स्मैकडाउन लाइव में ट्रेड किया गया था, तो उस समय रॉ में उनकी रिप्लेसमेंट कर्ट हॉकिन्स ही दिख रहे थे। लगभग 1 साल से थोड़े ज्यादा समय में जिंदर ने WWE चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है और बिना किसी शक के कंपनी के वन ऑफ द टॉप हील बने हैं तो वहीं हॉकिन्स काफी नीचे रह गए हैं। यदि कंपनी हॉकिन्स के हार के सिलसिले को रॉ में मेजर हील से सामने खत्म करवाने का प्लान रखी है तो यह 'द मॉडर्न डे महाराजा' के अलावा किसी और के सामने नहीं हो सकता है।

बॉबी रूड

किसी एक मैच में डबल टर्न देखे हुए काफी समय हो चुका है और इसका हाइ-प्रोफाइल उदाहरण पेबैक 2013 में डॉल्फ जिग्लर और अल्बर्टो डैल रियो हैं लेकिन यह निश्चित तौर पर सेंस बनाएगा यदि WWE उस स्टोरीलाइन को बॉबी रूड और कर्ट हॉकिन्स के बीच चलाए। इस हफ्ते के रॉ एपिसोड में ये दोनों एक शॉर्ट मैच में आमने-सामने हुए थे, जिसमें रूड ग्लोरियस DDT लगाकर आसानी से जीते थे। हालांकि ज्यादातर यही होता है कि पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को बेबीफेस के रूप में फैंस का पूर्ण समर्थन नहीं मिल पाता है और दर्शकों का बड़ा समूह उन्हें हील के रूप में देखना चाहता है।

जेम्स एल्सवर्थ

बॉक्सिंग डे 2016 पर हुए अनटेलीवाइज्ड MSG शो में जेम्स एल्सवर्थ ने अपने नो चिन म्यूजिक फिनिशर की मदद से कर्ट हॉकिन्स को हराया था। उस मैच को हॉकिन्स ने क्रेजी क्राउड रिएक्शन की वजह से WWE में अपना ग्रेटेस्ट मोमेंट बताया था। वर्तमान के दिनों की बात करें तो एल्सवर्थ कंपनी के साथ वापस आ चुके हैं तो हम शायद यह सोच सकते हैं कि यह कार्मेला के साथी की वापसी का समय है और भविष्य में जब ये दोनों रैसलर आमने-सामने हों तो उऩ्हें हॉकिन्स को जीतने देने का फेवर करना चाहिए।

माइक कनेलिस

रैसलिंग डाटाबेस वेबसाइट cagematch.net के जीत-हार के रिकार्ड्स के मुताबिक, WWE जॉइन करने के बाद से माइक कनेलिस ने अपने 69 में 64 मुकाबले हारे हैं। उनकी इकलौती टेलीवाइज्ड जीत जुलाई 2017 में सैमी जेन के खिलाफ आई थी। यह कह सकते हैं कि कर्ट हॉकिन्स के लेवल के ही रैसलर और वर्तमान समय में बेकार लग रहे कनेलिस केवल मेन इवेंट्स पर ही दिखते हैं जब उन्हें किसी टेलीवाइज्ड मैच में मौका मिलता है। इसके बावजूद हमें लगता है कि यदि WWE 'पावर ऑफ लव' के हार के सिलसिले को ज्यादा टेलीविजन पर फीचर करे तो यह बढ़िया राइवलरी बना सकती है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक- नीरज पाण्डेय