Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो डैनियल ब्रायन के सबसे करीबी दोस्त हैं

Amit Shukla
visit

16 साल लंबे करियर में डैनियल ब्रायन ने कई प्रोमोशन्स में काम किया है जिनमे से PWG, ROH, NXT और WWE प्रमुख हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने कई दोस्त बनाए, और यहां हम सैथ रॉलिन्स, ल्यूक हार्पर और जल्द ही उनके ब्रदर इन लॉ बनने वाले जॉन सीना के बारे में बात नहीं करेंगे। अगर आपने डैनियल को रिंग में उत्साहित देखा है तो टोटल बैलाज़ पर आप देखेंगे कि वह एक ऐसे इंसान हैं जो ज़िन्दगी को आनंद में जी रहे हैं। आज हम बात करते हैं ऐसे 5 रैसलर्स की जिनसे डैनियल के अच्छे रिश्ते हैं।


#1 ब्रायन केंड्रिक

0c15e-1511696075-500

डैनियल ब्रायन जब महज 18 साल के थे तब उन्होंने शॉन माइकल्स तथा रूडी बॉय गोंजालेज द्वारा चलाई जा रही टेक्सास रैसलिंग अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त किया था, और यहीं उनकी मुलाकात हुई ब्रायन केंड्रिक से, जो 205 लाइव का एक हिस्सा है और साथ ही क्रूज़रवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। इनकी दोस्ती की हकीकत हमें तब देखने को मिली जब क्रूज़रवेट क्लासिक के क्वार्टर फाइनल में कोटा इबुशी के हाथों केंड्रिक को मिली हार ने कमेंट्री कर रहे ब्रायन की आंखें नम कर दी थी। सितम्बर 2016 में टॉक स्पोर्ट से बातचीत करते हुए केंड्रिक ने कहा था कि वे ब्रायन के आभारी हैं। ब्रायन ने उन्हें अलग-अलग रैसलिंग स्टाइल्स के बारे में बताया, जिसकी वजह से उनकी सोच और मूव्ज का दायरा बढ़ा।

#2 विलियम रीगल

35e85-1511696224-500

जब डैनियल महज 19 साल के थे, तबसे रीगल उन्हें ट्रेनिंग या सलाह देते रहे हैं। हॉल ऑफ फेम में वो किसे इंडक्ट करना चाहेंगे वाले सवाल पर उनका जवाब था विलियम रीगल। रीगल ने कई रैसलर्स को गाइडेंस दी है जैसे कि केसिस ओहायो और सीएम पंक जैसे स्टार्स शामिल हैं और शायद यही वजह है कि वो अगले स्तर और नए रैसलर्स को ट्रेनिंग देने के लिए NXT में अपना योगदान दे रहे हैं। ब्रायन और रीगल के स्केच जेबीएल और कोल शो पर भी इस्तेमाल हुए हैं, और साथ ही उनके बीच नवम्बर 2010 में हुआ मैच ब्रायन के करियर पर बनी एक 2015 की DVD में सबसे अच्छा मैच करार किया गया है।

#3 सिज़ेरो

7b157-1511738209-500

ब्रायन और सिज़ेरो ने WWE में आने से पहले भी कई और प्रोमोशन्स मे लड़ाई लड़ी हुई है। इन दोनों के बीच दोस्ती बहुत ही घनिष्ठ है और इसकी एक झलक हमें तब देखने को मिली थी जब ब्रांड स्प्लिट के बाद सिज़ेरो को मौके नहीं मिल रहे थे। यह वही सिज़ेरो थे जिन्हें ब्रायन ने अपने 3 सबसे कठिन प्रतिद्वंदियों में से एक बताया था। इनके अलावा उनके दो कठिन प्रतिद्वंदी थे -बिग शो तथा शेमस। ब्रायन ने ये इच्छा भी जताई थी कि अगर उन्हें दोबारा सिज़ेरो से लड़ने का मौका मिलेगा तो वो ज़रूर लड़ना चाहेंगे।

#4 ब्रे वायट

f4b8d-1511696540-500

ये बात आपको बेमानी सी लगती अगर आपने इनके बीच 2013-14 के बीच में लड़ाई देखी होती, लेकिन आप अगर ध्यान देंगे तो ये जानेंगे कि 2010 में डेब्यू करने के बाद उन्होंने पहले नैक्सस में साथ काम किया था। रैसलमेनिया 30 पर उनके बीच हुआ मैच एक शाहतार था, और आपको ये याद होगा अगर आपने इनकी कहानी को अच्छे से फॉलो किया होगा।

इन दोनों ने एक दूसरे के बारे में हमेशा ही अच्छी बातें कही हैं, चाहे तो आप जनवरी 2017 वाला ब्रे का इंटरव्यू सुन लीजिए। स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में ब्रे ने कहा था कि वो जैक द स्नेक रॉबर्ट्स और रिक फ्लेयर से रैसलमेनिया पर लड़ना चाहते थे, और अगर आज कि बात करें तो वो उसी इवेंट पर डैनियल ब्रायन से लड़ना चाहेंगे।

#5 केन

1520d-1511696604-500

इन दोनों के बीच ऑन स्क्रीन दोस्ती बैकस्टेज भी जारी रहती थी। 2012 की समर में ये दोनों एक दूसरे से दुश्मनी करते थे, और सितम्बर में ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए। नवम्बर 2016 में उन्होंने ये कहा था कि अगर कोई और रैसलर उन्हें हॉल ऑफ फेम में इंडक्ट कर सकता है तो वो केन है। उनका कहना था कि रैसलमेनिया 30 की वो जीत मुमकिन नहीं होती अगर केन उनके साथ नहीं होते। अक्टूबर 2017 में फैंस ने इन दोनों को साथ देखा जब केन ने उन्होंने नॉक्सविल के यस यस फेस्ट का उद्घाटन करने के लिए बुलाया था। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now