Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल एक चैंपियनशिप पुश के हकदार हैं

Sanjay Dutta

हर साल, WWE में कई रैसलर्स को क्रियेटिव और मैनेजमेंट टीम नजरअंदाज कर देती है। बहुत सारे रैसलर्स को अपने लोकप्रियता के चरम पर चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला।

आइए नजर डालते 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स पर जो इस साल चैंपियनशिप पुश के हकदार हैं, चाहे वह WWE चैंपियनशिप हो,US चैंपियनशिप हो, इंनटरकॉन्टिनेनटल चैंपियनशिप हो या यूनिवर्सल चैंपियनशिप।

#5 रूसेव

स्मैकडाउन लाइव पर अपने रन के दौरान, रूसेव ने ऐडन इंग्लिश के साथ एक बढ़िया साझेदारी बनाई है। उन्होंने हर दिन को रूसेव डे घोषित किया है, इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह बात लोगों पर नशें से चढ़ गई है।

रूसेव 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीत चुके है, लेकिन 2014 में मेन रोस्टर पर डेब्यू करने के बाद और कई महीनों तक अपराजित रहने के बाद, रूसेव आखिरकार लोगों के बीच लोकप्रिय बने हैं।

जब वह रिंग में भी नहीं है, तब भी फैन्स "रसेव डे" का चांट करते हैं, WWE को उन्हें एक बड़ा पुश देना चाहिए और उन्हें एक United States चैंपियनशिप रन देना चाहिए।

#4 फिन बैलर

2016 के समरस्लैम में फिन बैलर ने सैथ रॉलिंस का सामना किया था WWE का सबसे पहला यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए। हालांकि बैलर रोलिंस को हराकर सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे लेकिन उसी मैच के दौरान लगी चोट के कारण उन्हें 6 महीनों तक बाहर रहना पड़ा।

इस चोट के कारण उन्हें अपनी चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी। चोट के बाद वापसी करने के बाद सभी को लग रहा था कि उन्हें अपना रिमैच मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। फिन बैलर एक ऐसे इंसान हैं जिनके करिश्मा को नकारा नहीं जा सकता है और वह 2018 में एक चैंपियनशिप रन के हकदार हैं।

अब जबकि बैलर क्लब फिर से एकजुट हो चुका है, बैलर अपने दोस्तों की मदद से चैंपियनशिप जीत सकते हैं। फिन की इन-रिंग क्वालिटी बेहतरीन है और बैलर क्लब के उनका साथ होना यह इशारा करती है कि डीमन किंग जल्द ही चैंपियन बनने वाले हैं।

#3 इलायस

अप्रैल 2017 में मेन रोस्टर में आने के बाद से ही इलायस रॉ के सबसे सुखद आश्चर्यों में से एक रहे है। रिंग के बीचों-बीच अपने गिटार को बजाना और हर बार एक अविश्वसनीय प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए इलायस जाने जाते है।

आमतौर पर अपने गानों से फैन्स का अपमान करने वाले इलायस ने फैन्स के बीच लोकप्रिय बन रहे हैं। WWE को "Walk With Elias" कहना और फैन्स को एक गाना गाने से पहले पूछना कि क्या वे उनके साथ चलना करना चाहते हैं।

एलिमिनेशन चेम्बर में, इलायस को "द ग्रैंडस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल" में चलने का मौका मिलेगा और यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए चुनौती देने का अवसर मिलेगा। हमें नहीं लगता है कि इलायस एलिमिनेशन चेम्बर मैच के विजेता बनेंगे लेकिन यह इलायस के लिए एक चैंपियनशिप पुश की दिशा में एक शानदार शुरुआत हो सकती है।

#2 सैमी जेन

WWE के साथ साइन करने के बाद से, सैमी जेन इस प्रोमोशन के सबसे अधिक आभासी प्रतिभाओं में से एक रहे है। जेन हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते है चाहे वह 300 लोगों के सामने हो या 30,000। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप ओपन चैलेंज के दौरान जॉन सीना के खिलाफ 2015 में उन्होंने देश कनाडा में होने वाले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया।

वह मैच में चोटिल हो गए थे और कुछ महीनों तक इन-रिंग एक्शन से बाहर थे, लेकिन आखिरकार उन्होंने जनवरी 2016 में होने वाले रॉयल रंबल मैच में वापसी की। जेन ने इतने प्रतिभाशाली होने के बावजूद अभी तक मेन रोस्टर पर एक चैम्पियनशिप नहीं जीती है। वह WWE चैंपियनशिप के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त केविन ओवेंस, एजे स्टाइल्स, डॉल्फ जिग्लर और बैरन कॉर्बिन के खिलाफ एक फेटल-5 वे मैच में भिड़ेंगे।

हमें उम्मीद है कि WWE रैसलमेनिया के बाद सैमी ज़ेन को एक चैंपियनशिप पुश देने की नींव रखी जा रही है। अगर हमारा बस चलता तो कुछ ऐसा करते कि सैमी जेन केविन को हराकर मैन रोस्टर पर अपनी पहली चैंपियनशिप जीतते।

#1 समोआ जो

यह कहना कि समोआ जो एक चैंपियनशिप पुश के हकदार हैं, इस बात पर पर्दा डालने जैसा होगा। वह 2015 में NXT में पहुंचे और लगभग तुरंत ही NXT चैंपियनशिप जीत ली थी। उन्होंने NXT को फिन बैलर, केविन ओवंस के मैन रोस्टर में जाने के बाद संभाला।

उन्होंने NXT में अपने रन के दौरान शिंस्के नाकामुरा, फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन और सैमी जेन को हराया। उन्होंने आखिरकार जनवरी 2017 में मंडे नाइट रॉ के एपिसोड पर ट्रिपल एच के लिए सैथ रॉलिंस पर हमला किया।

अपने डेब्यू के बाद से, समोआ जो को ज्यादातर एक टॉप स्टार की तरह की इस्तेमाल किया गया है। 38 साल के हो चुके समोआ जो की उम्र घट नहीं रही है। WWE को समोआ जो की लोकप्रियता का फायदा चाहिए और उन्हें यूनिवर्सल चैम्पियनशिप या इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप की ओर एक मजबूत पुश देना चाहिए ताकि वह भी देख सकें कि वह चैम्पियनशिप के साथ क्या कर सकते है।

लेखक - डेलास बार्न्स , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...