Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर को हराने के काबिल हैं

मोहिनी भदोरिया

WWE के अंदर सबसे खराब रहस्य ये छुपा हुआ है कि रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करेंगे। दरअसल जबसे रैसलमेनिया 33 में रेंस ने द अंडरटेकर को और लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराया है, तभी से उम्मीद है कि इस बार "द बिग डॉग" अपने करियर में पहली बार "द बीस्ट" को हरा सकते हैं। जब से लैसनर 2018 में WWE से बाहर गए हैं, तभी से लग रहा है कि वो रैसलमेनिया की ग्रैंड स्टेज पर हार सकते हैं, लेकिन क्या लैसनर के दबदबे का अंत करने के लिए रोमन रेंस सही रैसलर हैं?

फिन बैलर

फिन बैलर ने अपनी इंजरी ठीक होने के बाद अप्रैल 2017 में वापसी की थी, जिसके बाद भी उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कोई मैच नहीं मिला। वहीं उन्हें 2016 के समरस्लैम का टाइटल भी अपनी इंजरी की वजह से गंवाना पड़ा था, जो उन्होंने कभी खोया ही नहीं था। इस बार के रॉयल रंबल 2018 में फैंस उम्मीद कर रहे थे कि द आयरिश मैन टाइटल के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करेंगे, लेकिन विंस मैकमैहन को लग रहा था कि वो द बीस्ट के खिलाफ लड़ने योग्य नहीं हुए हैं। लैसनर के पास वो काबिलियत है कि कैसे फैंस को अपनी ओर आकर्षित करवाना है। पॉल हैमन की मदद से उनकी सारी दुश्मनी सच्चाई में बदल जाती है। वहीं उनकी हर स्टोरीलाइन में वो कभी भी मेगाफेस या फिर मेगाहील का रूप ले लेते हैं। हालांकि इस बार लग रहा है कि बेबीफेस फिन बैलर का रैसलमेनिया में टाइटल के लिए हील लैसनर से सामना हो सकता है।

समोआ जो

दरअसल समोआ जो ने मेन रोस्टर में शामिल होने के बाद ही 2017 में शो छोड़ दिया था, जिसके बाद न्यू ऑर्लींस में होने वाले इवेंट में भी उनका जीतना संभव नहीं है, क्योंकि जनवरी में रायनो के साथ हुए मैच में उन्हें फूट में इंजरी आ गई थी। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर का पिछली समर में मैच हुआ था, जिसमें जो ने लैसनर को टक्कर का मुकाबला दिया था और उस 6 मिनट के मैच में अपने प्रतिद्वंदी को प्रभावित भी किया था। "द समोआ सबमिशन मशीन" के मेन-रोस्टर में काफी अच्छें पल नहीं बीते, जिनको वन-ऑन-वन मैच में कभी भी लैसनर के साथ सामना करने को नहीं मिला। अगर इन सब चीज़ो का सही समय है तो वो है रैसलमेनिया 34।

एजे स्टाइल्स

WWE के इतिहास में एजे स्टाइल्स VS ब्रॉक लैसनर का सर्वाइवर सीरीज 2017 का मैच सबसे बेहतरीन मैच में से एक था और हर किसी को रैसलिंग में ये मैच जरूर देखना चाहिए। दरअसल अगर इन दोनों का दोबारा मुकाबला हुआ, तो जीत जाहिर सी बात है "द फिनोमिनल वन" की ही होनी है। वहीं 40 की उम्र होने के बावजूद भी, स्टाइल्स WWE का फ्यूचर रहेंगे, जिसके चलते वो 2,3 साल भी शो करते रहेंगे।

केविन ओवंस

केविन ओवंस VS ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी के पीछे काफी बेहतरीन स्टोरी है। वहीं लैसनर के 2018 में WWE छोड़ने से पहले ही अगर दोनों को टेलिविजन पर मुकाबला करने का मौका नहीं मिला, तो ये काफी शर्म की बात होगी। इस बार रैसलमेनिया 34 न्यू ऑर्लींस के सुपर डोम में होगा, ये वहीं जगह है, जहां "द बीस्ट" ने रैसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की अनडिफिटिड स्ट्रीक्स को खत्म किया था। वहीं केविन ओवंस अपनी 29 साल की उम्र में लैसनर के फैन हुआ करते थे। दरअसल इन बातों पर अगर ध्यान दिया जाए, तो रैसलमेनिया के वन-ऑन-वन मैच में लैसलर के साथ केविन के अलावा कोई लायक नहीं है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन का ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए 3 बार मुकाबला हो चुका है, लेकिन वो तीनों ही अवसरों में टाइटल हासिल नहीं कर पाए। समरस्लैम और रॉयल रंबल में, "द मॉन्स्टर अमंग मैन" इनमें से किसी भी मल्टी-मैन मैच में फिनिश नहीं कर पाए। वहीं 2017 के नो मर्सी मैच में भी वो लैसनर द्वारा सिंगल्स मैच में हार गए थे। दरअसल अगर रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस और लैसनर का सामना नहीं हुआ, तो हर किसी को उम्मीद है कि स्ट्रोमैन इस बार द बीस्ट को हराकर ये मौका जरूर हासिल करेंगे। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...