Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell में जीतने की सख्त जरूरत

carmella-mitb-ladder-smackdown-1498641460-800-1498813447-800

WWE का पे पर व्यू हैल इन ए सेल 8 अक्टूबर 2017 को आयोजित होगा। भले ही पे पर व्यू की संख्या काफी बढ़ गयी ही लेकिन इससे स्मैकडाउन लाइव के रैसलर्स के जीत की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इन्हीं आंकड़ों के कारण WWE के पास अभी 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना की जगह लेने लायक कोई रैसलर नहीं मिला है। इसके अलावा ऐसे भी कई रैसलर्स हैं जिन्हें पिछले कुछ महीनों में बड़े मंच पर जीत नसीब नहीं हुई। हैल इन ए सैल पे पर व्यू पर उन्हें जीतने की ज़रूरत है। ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जिन्हें हैल इन ए सैल PPV पर जीत की सख्त जरूरत है:


#5 कार्मेला

इसी साल जून में कार्मेला ने इतिहास रचते हुए मनी इन द बैंक जीतने वाली पहली महिला रैसलर बनी। इसे देख ऐसा लग की स्मैकडाउन लाइव के विमेंस डिवीज़न में कार्मेला को बड़ा पुश मिलने वाला है। लेकिन इसे बीच मे रोक दिया गया। कार्मेला और जेम्स एल्सवर्थ दोनों इस समय स्मैकडाउन लाइव पर कॉमेडी कर रहे हैं और कईयों का मनना है कि कार्मेला ख़िताब की हक़दार नहीं है। जून में ख़िताब जीतने के बाद से कार्मेला किसी बड़े पे पर व्यू का हिस्सा नहीं बनी है। जिसका मतलब उन्हें आखरी पे पर व्यू जीते पांच महीने हो गए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हैल इन ए सैल पर कार्मेला की जीत हो क्योंकि उन्हें इसकी सख्त जरूरत है।

#4 बैरन कॉर्बिन

baron-corbin-1484030179-800

साल 2016 में रैसलमेनिया 32 पर डेब्यू करते हुए बैरन कॉर्बिन ने आंद्रे द जाइंट मेमोरिल बैटल रॉयल में जीत दर्ज की। इसके बाद ऐसा लगा कि NXT स्टार को बड़ा पुश मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इसके बाद कॉर्बिन ने मनी इन द बैंक जीता और फिर ऐसा लगने लगा कि वो ख़िताब जीतने के बेहद करीब है। लेकिन नाकामुरा के खिलाफ कुछ मैचों के बाद वो फीके पड़ने लगे। फिर जिंदर महल के खिलाफ उन्होंने कैश इन किया और ख़िताब हार बैठे। फिर समरस्लैम के पहले वो जॉन सीना के जॉबर बने रहे। जून के बाद बैरन कॉर्बिन कोई बड़ा पे पर व्यू नहीं जीते हैं। हैल इन ए सेल पर कॉर्बिन की भिड़ंत US चैंपियन एजे स्टाइल्स से होगी। इसके ट्रिपल थ्रेट होने की संभावना है क्योंकि इसमें टाय डिलिंजर भी जुड़ सकते हैं। इसका नतीजा देखने लायक होगा।

#3 डॉल्फ ज़िगलर

dolph_ziggler_bio-1499199079-800

डॉल्फ ज़िगलर पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन हैं और 2013 में मनी इन द बैंक जीत चुके हैं। पिछले एक दशक में उन्होंने बहुत नाम कमाया है लेकिन 2017 साल उनके लिए अच्छा नहीं रहा। डॉल्फ की पे पर व्यू पर बड़ी जीत पिछले साल अक्टूबर में द मिज़ के खिलाफ आज थी जिसमें उनका करियर दाव पर लगा था। इस दौरान डीन एम्ब्रोज़, कैलिस्टो, अपोलो क्रूज, बैरन कॉर्बिन और शिंस्के नाकामुरा जैसे स्टार्स के साथ लड़े लेकिन उन्हें जेवत नसीब नहीं हुई। रविवार को डॉल्फ ज़िगलर की भिड़ंत मुख्य रॉस्टर के PPV में डेब्यू कर रहे बॉबी रुड से होगा। पिछले कुछ हफ्तों से डॉल्फ ज़िगलर कई स्टार्स के एंट्री की नकल उतार रहे हैं और इससे WWE यूनिवर्स उनसे खफा है। ऐसा लगता है कि ज़िगलर अब NXT स्टार की बली चढ़ेंगे।

#2 शार्लेट

charlotte-hell-in-a-cell-1-645x370-1498142075-800

द क्वीन के नाम एक समय पर सबसे लंबे समान तक कोई पे पर व्यू न हारने के रिकॉर्ड है। इस साल के फास्टलेन पर शार्लेट फ्लेयर लगभग हर पे पर व्यू का हिस्सा थी जिसमें उन्होंने लगातार 16 मैचेस जीते। उनका रिकॉर्ड फास्टलेन पर टूटा जब वो बेली के खिलाफ विमेंस चैंपियनशिप नहीं जीत सकीं। इसके बाद से वो पे पर व्यू में ख़िताब जीतने में असमर्थ रही। रैसलमेनिया पर वो फैटल 4 वे मैच भी नहीं जीत सकीं। मेनिया के बाद शार्लेट को स्मैकडाउन भेज दिया गया और वहां पर बैकलैश पे पर व्यू पर वो टैग टीम मैच हारीं। फिर बैटलग्राउंड और मनी इन द बैंक पे पर व्यू पर हारने के बाद उनका स्तर गिर गया। रिक फ्लेयर के स्वास्थ समस्या के कारण वो कुछ महीने टीवी से दूर रही। हालांकि अब शार्लेट ने वापसी की है और नटालिया के विमेंस चैंपियनशिप के पीछे हैं। उम्मीद करते हैं कि उनकी जीत हो।

#1रूसेव

rusev-return-1497518871-800

एक समय ऐसा था तब रूसेव के नाम WWE की बड़ी स्ट्रीक थी। लेकिन अब समय बदल चुका है और रुसेव ने आखरी पे पर व्यू 2016 में रोडब्लॉक पर जीती थी। जहां उन्होंने बिग कैस को काउंट आउट से हराया था और इस फिउड का कोई मतलब नहीं था। इसके बाद उन्हें रॉयल रम्बल में हार मिली और फास्टलेन पर उन्हें बिग शो ने हराया। फिर वो काफी समय तक टीवी से दूर रहे। समरस्लैम पर उन्हें रैंडी ऑर्टन ने 10 सेकंड में हरा दिया। इसका बदला लेने के लिए पिछले हफ्ते रूसेव ने ऑर्टन को स्मैकडाउन के वीकली शो पर 9 सेकंड में हराया। इसलिए आने वाले पे पर व्यू, हैल इन ए सैल पर रूसेव को जीत की सख्त जरूरत है। इस जीत के साथ ही रूसेव रॉस्टर पर अपनी अहमियत बना पाएंगे और उनका स्तर बढ़ेगा। ये जीत उनके लिए महत्वपूर्ण है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment