Create

WWE Royal Rumble मैच जीतने वाले 5 Superstars जिन्हें Wrestlemania में मेन इवेंट मैच नहीं मिला

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने 2008 में पहली बार जीता था यह मैच
WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने 2008 में पहली बार जीता था यह मैच

WWE Royal Rumble हर साल नए सुपरस्टार्स को ऊपर आने का मौका देता है। साथ ही रॉयल रंबल (Royal Rumble) जीतने वाले सुपरस्टार को रेसलमेनिया (Wrestlemania) के मेन इवेंट में अपना पसंदीदा चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिलता है।

ड्रू मैकइंटायर, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ट्रिपल एच और रोमन रेंस जैसे कई सुपरस्टार्स ने Royal Rumble जीतकर Wrestlemania को मेन इवेंट किया है। हालांकि हर सुपरस्टार्स के साथ ऐसा नहीं होता। कुछ सुपरस्टार्स Royal Rumble में जीत के बावजूद Wrestlemania के मेन इवेंट में जगह नहीं बना पाए बल्कि उनकी जगह एक बड़े सुपरस्टार को सौंप दी गई।

youtube-cover

आइए नजर डालें उन 5 WWE सुपरस्टार्स पर जिन्होंने Royal Rumble मैच जीता, लेकिन उन्हें Wrestlemania को मेन इवेंट करने का मौका नहीं मिला।

#5. WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

youtube-cover

Royal Rumble 2006 के मैच में रे मिस्टीरियो ने दूसरे नंबर पर एंट्री की थी और 29 सुपरस्टार्स को हराकर Royal Rumble मैच में जीत हासिल की थी। रे मिस्टीरियो ने WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania रैंडी ऑर्टन और कर्ट एंगल का सामना किया। वो चैंपियन बनने में कामयाब भी हुए थे।

हालांकि उनका मैच कार्ड के तीसरे अंतिम स्थान पर था। वहीं, उस साल का मेन इवेंट जॉन सीना और ट्रिपल एच के बीच हुआ जिसमें जॉन सीना ने जीत हासिल की थी। फैंस मेन इवेंट में रे मिस्टीरियो की उम्मीद कर रहे थे, जो उनकी अंडरडॉग कहानी के लिए सबसे सही रहता। WWE ने एक बहुत बड़ा मौका गंवा दिया था।

#4. असुका

youtube-cover

NXT में असुका एक अपराजित चैंपियन थीं। मेन रोस्टर में जाने से पहले उन्होंने विनिंग स्ट्रीक के रिकॉर्ड के साथ अपना खिताब छोड़ दिया था। मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद भी उन्होंने अपना विनिंग स्ट्रीक जारी रखा। 25वें नंबर पर एंट्री करते हुए उन्होंने Royal Rumble को जीता। जीत के बाद उन्होंने Wrestlemania में Smackdown विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर को चुनौती दी लेकिन उनके मैच कार्ड को #5 पर रखा गया। मैच में असुका को चैंपियनशिप के साथ अपनी 914 दिन की विनिंग स्ट्रीक को भी गंवाना पड़ा।

#3. जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना ने 2008 में हुए Royal Rumble मैच को जीतकर Wrestlemania 24 में चैंपियनशिप का मौका हासिल किया। सीना ने WWE टाइटल के लिए रैंडी ऑर्टन को चैलेंज किया था। हालांकि ट्रिपल एच ने खुद को मैच में शामिल कराया।

WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैच को Wrestlemania में तीसरे-आखिरी स्थान पर रखा गया था, जिसमें रैंडी ऑर्टन की जीत हुई। Wrestlemania 24 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए द अंडरटेकर और ऐज के मैच को मेन इवेंट के लिए रखा गया था।

#2. शिंस्के नाकामुरा

youtube-cover

शिंस्के नाकामुरा ने Royal Rumble 2018 जीता था और फैंस बेहद खुश थे कि WWE ने शिंस्के की काबिलियत को अच्छी तरह समझा। शिंस्के नाकामुरा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए Wrestlemania 34 में एजे स्टाइल्स का सामना करने का फैसला किया। यह दुनिया भर के फैंस के लिए एक ड्रीम मैच था। लेकिन औसत दर्जे के इस मैच में एजे स्टाइल्स ने अपने टाइटल को रिटेन किया। वहीं, मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच हुआ, जिसमें लैसनर ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

# 1 WWE दिग्गज द अंडरटेकर

youtube-cover

Royal Rumble 2007 में, द अंडरटेकर ने 30वें स्थान पर एंट्री लेकर जीत हासिल की थी। उन्होंने Wrestlemania में बतिस्ता को टाइटल के लिए चैलेंज किया था। हालांकि हाई-कैलिबर मैच को Wrestlemania में मिड-कार्ड में रखा गया। इसके बावजूद दोनों स्टार्स के मैच ने शो पर अपना कब्जा कर लिया था। साथ ही अंडरटेकर ने मैच जीतकर अपनी Wrestlemania विनिंग स्ट्रीक को बरकरार रखा था।

वहीं, Wrestlemania का मेन इवेंट जॉन सीना और शॉन माइकल्स के बीच एक टाइटल मैच के लिए हुआ। इस मैच ने भी दर्शकों को खुश किया और सीना ने अंत में अपने टाइटल को रिटेन किया। इस बीच कई फैंस का मानना था कि मेन इवेंट के लिए द अंडरटेकर और बतिस्ता के मैच को जगह मिलनी चाहिए थी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment