Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 40 साल की उम्र से पहले आखिरी सांस ली

WWE
WWE
Ankit

कहते हैं जो दुनिया में आता है उसे जाना पड़ता है, ये तो जिंदगी का दस्तूर है। हालांकि कुछ लोग बहुत जल्द चले जाते हैं और कई यादें छोड़ जाते हैं। WWE में कई रेसलर्स की मौत हुई कुछ बढ़ती उम्र तो कुछ ऐसी मौत जिनसे खुद WWE को धक्का दिया। कुछ रेसलर्स तो ऐसे हैं जिन्होंने 40 की उम्र को पार नहीं किया और दुनिया को अलविदा बोल दिया।

WWE के पूर्व सुपरस्टार टेस्ट

टेस्ट
टेस्ट

टेस्ट ने जब WWE में डेब्यू किया था तब उन्हें काफी बड़े रेसलर के रुप में देखा जा रहा था , हालांकि उनका रवैया रिंग में ज्यादा ठीक नहीं था। टेस्ट का शरीर एक रेसलर के लिहाज से बेहतरीन था।

मगर वह तकनीक और प्रोमो के मामले में पीछे रह गए, जिससे मनमुताबिक कामयाबी प्राप्त नहीं कर पाए। 2007 में WWE के ड्रग्स टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें कंपनी से बाहर कर दिया। तभी से रेसलर टेस्ट के करियर खराब होना शुरु हो गया। ड्रग्स के अधिक सेवन से WWE के पूर्व सुपरस्टार टेस्ट की मौत हो गई। टेस्ट मे अंतिम सांस 33 साल की उम्र में ली।

उमागा

उमागा
उमागा

फैंस के लिए उमागा का नाम याद ही होगा क्योंकि उमागा रोमन रेंस के अनोआ’ई परिवार के सदस्य थे। उमागा ने WWE करियर में ट्रिपल एच, जॉन सीना, बॉबी लैश्ले सरीखे रेसलर्स के साथ अच्छे मुकाबले किए हैं।

ड्रग्स की लत के कारण WWE ने उमागा को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखाया। 2009 में उमागा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। उमागा की 36 साल की उम्र में मौत हो गई। बता दें कि उमागा ने डॉनल्ड ट्रंप और विंस मैकमैहन की कहानी में अहम योगदान दिया था।

WWE के पूर्व चैंपियन योकोजुना

योकोजुना
योकोजुना

90 के दशक में योकोजुना सबसे कामयाब WWE रेसलर्स की लिस्ट में आ गए। योकोजुना को बहुत कम समय में कामयाबी हासिल हुई। उन्होंने WWE चैंपियनशिप से लेकर रॉयल रंबल मैच में भी जीत हासिल किया। इस दौरान अंडरटेकर समेत खई बड़े रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा। अपने बढ़ते शरीर पर कंट्रोल नहीं रखने की वजह से उन्हें WWE ने बाहर किया। 23 अक्टूबर 2000 को 34 साल के योकोजुना ने आखिरी सांस ली।

WWE के पूर्व चैंपियन एडी गुरेरो

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

एडी गुरेरो रेसलिंग का वो नाम जिसने कम वक्त में सभी के दिलों पर राज किया। ब्रॉक लैसनर को हराना, अपनी रेसलिंग स्किल्स मैच का रुख बदलाना इसमें एडी माहीर। एडी गाड़ियों के साथ एंट्री करते थे और उनका चीटिंग करने वाला कॉमेडी सैगमेंट सभी को याद होगा।

13 नवंबर 2005 को एडी गुरेरो अपने होटल के कमरे में मृत पाए गए। एडी केवल 38 साल के थे जब उनकी मौत हुई थी। विंस मैकमैहन ने 'एडी गुरेरो ट्रिब्यूट शो' के दौरान बताया कि एडी उस समय अपने जीवन के सबसे अच्छे दौर से गुज़र रहे थे। WWE का चमकते सितारे की चमक इतनी जल्दी खत्म हो जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था।

WWE के पूर्व रेसलर शैड गैसपर्ड

शैड गैसपर्ड
शैड गैसपर्ड

कुछ वक्त पहले खबर सामने आई थी कि WWE के सुपरस्टार शैड हैसपर्ड की दर्दनाक मौत हो गई थी। दरअसल शैड गैसपर्ड कैलिफोर्निया के विंस बीच पर अपने बेटे के साथ स्वीमिंग कर रहे थे, और अचानक वो लापता हो गए। शैड के लापता होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। कुछ दिनों बाद उनकी बॉ़डी बीच पर पाई गई। इस खबर के बाद WWE समेत पूरे रेसलिंग वर्ल्ड बुरी तरह से टूट गया। 17 मई 2020 में शैड ने की मौत हुई तब वो सिर्फ 39 साल के थे

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...