Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हरा चुके हैं

The past and the present Poster Boy of WWE!

जॉन सीना और रोमन रेंस WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। अगर हम रोमन रेंस और जॉन सीना को WWE का सुपरमैन कहें तो यह गलत नहीं होगा। रोमन रेंस और जॉन सीना WWE के ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने कंपनी में अनगिनत यादगार मुकाबले दिए हैं।

एक तरह जहां जॉन सीना WWE के इतिहास के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार हैं, तो वहीं रोमन रेंस भी सीना के बराबर धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। वर्तमान में जॉन सीना पार्ट टाइमर के रूप में कंपनी में नज़र आ रहे हैं। उनके पार्ट टाइमर बनने के कारण WWE के पास यंग टैलेंट को आगे बढ़ाने का अच्छा मौका है।

हाल ही में हुए सुपरस्टार शेकअप में रोमन रेंस को रॉ से स्मैकडाउन में ड्रॉफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद फैंस को उनकी नई स्टोरीलाइन देखने को मिलने वाली है। जॉन सीना और रोमन रेंस ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें काफी कम मौके पर हार के लिए बुक किया जाता है क्योंकि इनकी कहीं ना कहीं कंपनी के बिजनेस के लिए नुकसान भी पहुंचा सकती है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि ये सुपरस्टार्स कभी हार के लिए बुक नहीं किए गए हो। WWE में मौजूदा समय के 5 ऐसे सुपस्टार्स हैं जो रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हरा चुके हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जो सीना और रोमन दोनों को हरा चुके हैं।

नोट: इन 5 सुपरस्टार्स के अलावा भी कई सुपरस्टार रोमन रेंस और जॉन सीना को हरा चुके हैं।

शेमस

Sheamus famously cashed in his Money in the Bank on Roman Reigns at Survivor Series 2015!

सर्वाइवर सीरीज 2015 में रोमन रेंस ने डीन एम्ब्रोज़ को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी लेकिन जीते के बाद रोमन रेंस जब जश्न मना रहे थे, तभी शेमस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेश कैश-इन कर रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले का एलान कर दिया है, जिसमें रोमन रेंस की हार हुई।

वहीं बात करें अगर जॉन सीना की तो साल 2009 में TLC पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए सीना का मुकाबला शेमस के खिलाफ बुक हुआ, जिसमें शेमस ने सीना को ना केवल हराया बल्कि WWE चैंपियनशिप भी अपने नाम की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

केविन ओवेंस

Kevin Owens had quite a debut on the main roster!

इसमें कोई शक नहीं है कि केविन ओवेंस WWE के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं। WWE में केविन ओवेंस को पीपीवी में पहला मुकाबला जॉन सीना के खिलाफ लड़ना था। एलिमिनेशन चैंबर में हुए इस मुकाबले में किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि केविन ओवेंस, जॉन सीना को हरा देंगे। लेकिन केविन ओवेंस ने सभी फैंस को हैरान करते हुए सीना को हरा दिया।

इस जीत के बाद केविन ओवेंस ने रोमन रेंस का शिकार किया। सितंबर 2016 में रॉ के एपिसोड में केविन ओवेंस ने रोमन रेंस को मात दी। इस मुकाबले में रूसेव ने दखल दिया था, जिसके कारण केविन ओवेंस को जीत हासिल करने में आसानी हुई। इसके अलावा साल 2017 में रॉयल रंबल पीपीवी में केविन ओवेंस ने एक बार फिर रोमन रेंस को मात दी थी।

द मिज

The Miz has faced both Reigns many times

साल 2011 में हुए रैसलमेनिया 27 में द मिज WWE चैंपियन के रूप में जॉन सीना के खिलाफ मुकाबले में बुक किए थे। इस मुकाबले में द रॉक ने दखल दिया था, जिसके बाद द मिज ने जॉन सीना को पिन कर अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

वहीं जनवरी 2018 रॉ की 25वीं सालगिरह पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए द मिज का मुकाबला रोमन रेंस के खिलाफ बुक किया गया। इस मुकाबले में द मिज ने जीत हासिल करते हुए 8वीं बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया किया था। एक हफ्ते बाद इस मैच का रीमैच देखने को मिला, जिसमें द मिज ने एक बार फिर रोमन रेंस को हराया।

ब्रे वायट

Bray Wyatt has had huge rivalries with both Cena and Reigns!

लंबे समय से WWE टीवी से दूर ब्रे वायट ने हाल ही में कंपनी में वापसी की है। वापसी के बाद फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें ब्रे वायट के शानदार मुकाबले देखने को मिले। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्रे वायट भले ही WWE टीवी से काफी समय से गायब हैं लेकिन वह रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों ही सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं।

ब्रे वायट ने साल 2015 में बैटलग्राउंड और साल 2016 में हुई सर्वाइवर सीरीज़ में रोमन रेंस को मात दी थी। वहीं ब्रे वायट ने साल 2017 में एलिमिनेशन चैंबर में सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

सैथ रॉलिंस

The only man to pin Reigns and Cena on the same night!

सैथ रॉलिंस ने हाल ही में हुई रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। सैथ रॉलिंस ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हराया है। सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया 31 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके अलावा सैथ रॉलिंस मनी इन द बैंक 2016 में भी रोमन रेंस को मात दे चुके हैं।

जॉन सीना के खिलाफ सैथ रॉलिंस समरस्लैम 2015 में मुकाबला करते हुए नज़र आए जिसमें उन्होंने फैंस को चौंकाते हुए सीना को मात दी थी।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment