Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी भी WrestleMania के मेन शो में हिस्सा नहीं लिया है

स्मैकडाउन लाइव के 27 फरवरी के एपिसोड में द उसोज़ ने द न्यू डे के साथ अपने गर्म इन-रिंग प्रोमो के दौरान यह कहा कि वे अभी तक रैसलमेनिया के मेन कार्ड का हिस्सा नहीं बन पाये हैं।

मई 2010 में उनके मेन-रोस्टर डेब्यू के बाद से, जिमी और जे ने रैसलमेनिया के किक-ऑफ़ शो पर 6 बार हिस्सा लिया है, लेकिन अभी तक इस शो के मेन-कार्ड में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

हमने ऐडन इंग्लिश, अपोलो, चैड गेबल, जेसन जॉर्डन और मोजो राउली को इस सूची में जगह नहीं दी हैं क्योंकि इन्होंने मेन-रोस्टर में आने के बाद सिर्फ एक रैसलमेनिया में हिस्सा लिया है।

आइए नजर डालते हैं पांच ऐसे WWE सुपरस्टार्स पर जो अभी तक रैसलमेनिया के मेन कार्ड का हिस्सा नहीं बन पाये है।

#5 कलिस्टो

कलिस्टो ने फरवरी 2015 में मेन इवेंट के एक एपिसोड पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया जहां उन्होंने सिन कारा के साथ मिलकर कर्टिस एक्सेल और हीथ स्लेटर को हराया। पूर्व क्रूज़रवेट चैंपियन, कलिस्टो दो रेसलमेनिया मैचों का हिस्सा बनें। WM32 में उन्होंने रायबैक को हराया और WM33 में उन्होंने आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लिया - लेकिन यह दोनों मैच किक-ऑफ़ शो का हिस्सा थे।

क्रूज़रवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद, ऐसा लगता है कि कलिस्टो को 'मेनिया मेन कार्ड' पर जगह के लिए एक और साल इंतजार करना पड़ेगा।

#4 नैविल

नैविल अक्टूबर के रॉ के एक एपिसोड के बाद से WWE टीवी पर नहीं दिखें हैं, लेकिन इस सूची में उन्हें जगह इसलिए दिया गया है क्योंकि वह औपचारिक रूप से अभी भी WWE में कम करते हैं। "द किंग आॅफ क्रुज़रवेट' रैसलमेनिया 32 में होने वाले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन एक चोट के कारण उन्हें उस साल रैसलमेनिया में बाहर होना पड़ा।

इसके बाद, रैसलमेनिया 33 में उन्होंने अपने क्रूज़रवेट चैंपियनशिप को ऑस्टिन एरीज़ के खिलाफ डिफेंड किया लेकिन यह मैच किक-आॅफ शो का हिस्सा था। Wrestling Observer की एक रिपोर्ट के मुताबिक नैविल WWE में वापसी करने के बारे में सोच रहे हैं और अप्रैल में वापस आ सकते हैं।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अगस्त 2015 में अपना WWE डेब्यू किया और अटकलें लगाई जा रही थी कि वह रैसलमेनिया 32 में अंडरटेकर का सामना करेंगे। यह मैच साकार नहीं हो सका और स्ट्रोमैन ब्रे वायट और द रॉक के बीच एक प्रोमो सेगमेंट का हिस्सा बने जबकि अंडरटेकर ने शेन मैकमैहन का सामना किया है।

औपचारिक तौर पर, स्ट्रोमैन रैसलमेनिया के मेन कार्ड का हिस्सा बन चुके हैं लेकिन हम यहां उन लोगों पर नजर डाल रहे हैं जिन्होंने मेन कार्ड में अभी तक रैसलर नहीं किया है। रैसलमेनिया 33 में स्ट्रोमैन आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल का हिस्सा लेकिन यह किक-आॅफ शो का हिस्सा था।

#2 कर्ट हॉकिंस

कर्ट हॉकिंस ने 2007 में ब्रायन मेजर नाम से अपना WWE डेब्यू किया और वह ईसीडब्ल्यू और स्मैकडाउन पर ज़ैक राइडर (जिन्हें ब्रेट मेजर के नाम से जाना जाता है) के साथ मिलकर काम किया करते थे।

2011 में आखिरकार हॉकिंस ने अपना रैसलमेनिया डेब्यू किया, जहां उन्होंने एक किक-आॅफ शो बैटल रॉयल में हिस्सा लिया जो द ग्रेट खली ने जीता था। तब से लेकर अब तक, WWE के सीरियल लूज़र सिर्फ एक रैसलमेनिया कार्ड ( 2017 के आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल) पर दिखाई दिए है और वह अभी तक "द ग्रैंडस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल" के मेन कार्ड पर नहीं दिखें हैं।

#1 द कोलोन्स

प्रीमो कोलोन ने 2009 से लेकर 2017 के बीच सात रैसलमेनिया में हिस्सा लिया, जबकि 2012 में अपने डेब्यू के बाद ऐपिको कोलोन चार रैसलमेनिया में हिस्सा ले चुके हैं। यह दोनों 11 बार रैसलमेनिया में देखे जा चुके हैं लेकिन हर बार इन्हें किक-आॅफ का हिस्सा बनना पड़ा है। 2015 के किक-आॅफ में उन्होंने दो मैचों में हिस्सा लिया, पहला टैग टीम चैंपियनशिप मैच और दूसरा आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल। ऐपीको को लगी चोट के कारण इन दोनों को बाहर रखा गया है और रैसलमेनिया 34 में भी यह दोनों नहीं दिखेंगे।

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment