Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके भाई/बहन WWE के बाहर रैसलिंग करते हैं

Ishaan Sharma

हमें किसी WWE सुपरस्टार के भाई/बहन के बारे में जानने के लिए केवल रॉ या स्मैकडाउन में बदलना होता है। चाहे वो द हार्डी बॉयज, द उसोज़, द कॉलोन्स, द सिंह ब्रदर्स, द बैला ट्विन्स, द मैकमैहन या फिर बो डैलस और ब्रे वायट ही क्यों ना हो। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि कुछ WWE सुपरस्टार्स के भाई/बहन भी हैं जो कि WWE के बाहर भी रैसल करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे WWE सुपरस्टार के बारे में बताएंगे जिनके भाई/बहन दूसरी रैसलिंग इंडस्ट्री में काम करते हैं।

#5 आरिया डाइवरी और शॉन डाइवरी

जब 205 लाइव रोस्टर के मेंबर अारिया डाइवरी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपना डेब्यू किया था तब आपके दिमाग में एक और WWE सुपरस्टार का ख्याल तो जरूर आया होगा जिनका नाम भी डाइवरी था। उनका असली नाम शॉन डाइवरी है और वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में 2003 से लेकर 2007 तक काम कर चुके हैं और उन्होंने अपने WWE करियर में हल्क होगन, शॉन माइकल और जॉन सीना जैसे रेसलर के सामने परफॉर्म भी किया है। इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद हसन, कर्ट एंगल और द ग्रेट खली के मैनेजर के रूप में भी काम किया है। WWE से निकलने के बाद इन्होंने लूचा अंडरग्राउंड में भी काम किया जहां इन्होंने डेलअवर डाइवरी के नाम से परफॉर्म किया था। साल 2016 में इन्होंने एक अकैडमी खोली जिसका नाम स्कूल ऑफ प्रोफेशनल रैसलिंग है। यह रैसलिंग स्कूल है जो मिनिसोटा में है। उन्होंने इस स्कूल को केन एंडरसन के साथ मिलकर खोला था।

#4 ड्रू गुलक और रोरी गुलक

205 लाइव की शुरुआत से ही ड्रू इस रोस्टर में एक बढ़िया रैसलर रहे हैं जिससे साफ पता लगता है कि यह एक न एक दिन क्रूज़रवेट चैंपियन जरूर बनेंगे। आपको हाल ही में यह पता लगा होगा इनका एक भाई रैसलर भी है जिनका नाम रोरी गुलक है। इन्होंने जनवरी 2018 में स्मैकडाउन लाइव में ब्लजन ब्रदर्स के खिलाफ एक मैच भी लड़ा था। रोरी और ड्रू अपने CZW के टाइम में काफी अच्छे रैसलर्स थे। जहां पर यह दोनों टैग टीम मैच के साथ एक दूसरे के खिलाफ भी लड़ते थे। हाल ही में रोरी ने चिकारा और बियॉन्ड रैसलिंग में फाइट लड़ी है।

#3 पेज, जैक और रॉय बेविस

रिपोर्ट्स के अनुसार पेज अब इंजरी के कारण कभी भी रैसलिंग नहीं कर पाएंगी। हालांकि, अभी भी पेज अब्सॉल्युशन के साथ रिंग के बार दिखाई देती हैं। इनके ऊपर एक फ़िल्म भी बनने जा रही है जो इस साल सितंबर में रिलीज होगी और यह फिल्म साल 2012 में बनी डॉक्यूमेंट्री 'फाइटिंग विद माय फैमिली' के ऊपर आधारित होगी। इसमें इनके भाई जैक की कोशिशों के बारे के बताया गया था। आपको बता दें कि जैक WWE यूरोपियन टूर के दौरान साल 2011 में SmackDown के एपिसोड में नजर आए थे जहां पर इन्हें बिग शो के सामने 3-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पेज और जैक के भाई रॉय ने अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत 1995 को की थी और इन्होंने काफी सारी जगहों पर ज़ेबरा किड के नाम से फाइट लड़ी थी।

#2 टिनो सबाटेली और शॉन स्वैग

जो लोग NXT नही देखते उन्हें बता दें कि टिनो एक NFL प्लेयर रह चुके हैं और इन्होंने साल 2015 में WWE में अपना डेब्यू किया था। इन्होंने साल 2016 के आखिर में रिद्दीक मॉस के साथ एक टैग टीम भी बनाई जिसके बाद यह दोनों NXT में रेगुलरली दिखाई देने लगे। इनके छोटे भाई सीन इंडिपेंडेंट सीन में अपने रिंग नाम सीन स्वैग के नाम से लड़ते हैं। शॉन अमेरिकन कॉम्बैट रैसलिंग के एक हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। इन्होंने जून 2016 में CJ O'Doyle के साथ मिलकर एक मैच भी लड़ा उन्हें द ऑथर्स ऑफ पैन के सामने हार का सामना भी करना पड़ा।

#1 द रोड्स ब्रदर्स

द रोड्स ब्रदर्स एक बहुत ही मशहूर रैसलिंग फैमिली से हैं। इन्होंने WWE में साल 2013 से 2015 तक टैग टीम में रहकर काम किया जहां इन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप्स भी जीती। साल 2016 में WWE छोड़ने के बाद से कोडी इम्पैक्ट रैसलिंग, रिंग ऑफ ऑनर और NJPW में काम कर चुके हैं। इसके अलावा इन्होंने काफी सारे प्रोमोशन्स के साथ भी काम किया है और बुलेट क्लब में जाने के बाद से ही कोडी काफी मशहूर नॉन-WWE रैसलर बन चुके हैं। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...