Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपनी ज्यादा उम्र के बावजूद बहुत जवान दिखते हैं

Enter caption

WWE एक बिजनेस है, जिसमें रैसलर रैसलिंग करते हैं और बातें कर फैंस का मनोरंजन करते हैं। द रॉक, जॉन सीना, रिक फ्लेयर, हल्क होगन जितना कामयाब बनने के लिए रैसलर में दोनों चीज़ें होनी चाहिए। किसी भी रैसलर की WWE में कामयाबी के पीछे उसी लुक का भी बड़ा रोल होता है। अच्छी लुक की वजह से फैंस का ध्यान खुद-ब-खुद रैसलरों की ओर खिंचा चला जाता है।

अक्सर WWE उनसे जुड़ी चीजों और रैसलरों के बारे में फैंस की धारणा गलत होती है। यही हाल लोगों को रैसलरों की उम्र को लेकर भी होता है। कुछ रैसलर होते है जिन्हें देखकर नहीं कहा जा सकता कि यह ज्यादा उम्र का होगा जबकि इसका उल्टा भी होता है।

इस आर्टिकल में उन रैसलरों की बात करने वाले हैं, जिनकी उम्र अधिक है, मगर वह अपनी लुक्स की वजह से कम उम्र के लगते हैं।

डॉल्फ जिगलर

Enter caption

द शो ऑफ के नाम से मशहूर डॉल्फ जिगलर WWE के अंडररेटेड रैसलरों में से एक हैं। हर क्षेत्र या खेलों में अनेकों खिलाड़ी होते हैं, जिनका काम अच्छा होने के बावजूद भी वह दर्शकों की नजरों में नहीं चढ़ पाते। डॉल्फ जिगलर इस श्रेणी में एकदम फिट बैठते हैं। WWE ने जब भी डॉल्फ जिगलर पर दांव लगाकर मौका दिया, उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया। द शोऑफ 38 साल के हैं, मगर वह किसी भी तरह से 38 साल के प्रतीत नहीं होते। डॉल्फ जिगलर ने खुद को बड़े अच्छे तरीके से मेंटेन किया हुआ है।

पिछले साल तक रैसलिंग फैंस को लग रहा था कि डॉल्फ जिगलर का करियर सही डायरेक्शन में नहीं जा रहा है। उसी एक साल के भीतर जिगलर ने US, इंटरकॉन्टिनेंटल और टैग टीम खिताब जीते। ड्रू मैकइंटायर के मेन रोस्टर में सालों बाद डेब्यू को भी कारगर बनाने में डॉल्फ जिगलर का बुहत बड़ा हाथ रहा है।

Get WWE News in Hindi Here

रे मिस्टीरियो

Enter caption

नॉन रैसलिंग फैंस रे मिस्टीरियो की छोटी हाइट और बिना मास्क के चेहरे को देखकर कभी सही उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते। WWE को करीब से जानने वाले फैंस को भी नहीं पता होगा कि रे मिस्टीरियो 44 साल के हैं, जी हां, सही पढ़ा आपने 44 साल। कोई मिस्टीरियो को बिना मास्क के साथ देखने के बाद कभी नहीं कहेगा कि वह 44 साल के उम्र के हैं।

'द बिगेस्ट लिटल मैन' के नाम से चर्चित रे मिस्टीरियो ने मात्र 14 साल की उम्र से ही रैसलिंग मैचों में दम दिखाना शुरु कर दिया था। उन्हें रैसलिंग करते हुए 30 साल हो चुके हैं। आज भी वह रिंग में सूरमाओं को पटखनी देने के लिए काफी हैं। रे मिस्टीरियो ने इसी साल WWE में वापसी की। वह WWE के अलावा WCW और विश्व की अनेकों रैसलिंग प्रमोशन में खिताब जीत चुके हैं। अब वह WWE से ही रिटायर होकर जाएंगे।

आर ट्रुथ

Enter caption

रोन किलिंग्स उर्फ आर ट्रुथ को देखकर WWE फैंस के सिर्फ एक ही बात को सोचते हैं What’s Up. क्या आपको बता है कि आर ट्रुथ 46 साल के हैं। आर ट्रुथ को देखकर नहीं पता चलता कि वो उम्र की दहलीज पर जल्द ही फिफ्टी पूरी करने वाले हैं। कुछ महीने पहले चोट से लौटने वाले ट्रुथ स्मैकडाउन में लगातार नजर आने लगे हैं। मिज टीवी की होड़ करते हुए उन्होंने स्मैकडाउन में अपना टॉक शो ट्रुथ टीवी शुरु किया है, जिसमें वह कार्मेला के साथ मिलकर फैंस को ब्रेक डांस सिखाते हैं और इंटरव्यू भी करते हैं।

आर ट्रुथ ने TLC 2018 में कार्मेला के साथ मिलकर मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट जीता है। 46 साल के आर ट्रुथ को विंस मैकमैहन का करीबी माना जाता है। रिपोर्ट्स कहती है कि विंस और आर ट्रुथ बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। विंस मैकमैहन के संरक्षण में ही ट्रुथ अजीब हरकतें, डांस करते हैं, जो फैंस को खूब भाता है।

असुका

Enter caption

जापानी सुपरस्टार असुका ने 2018 की शुरुआत और अंत ऊंचाई पर किया। अंत भला तो सब भला, यह कहावत WWE में 2018 के दौरान असुका पर फिट बैठती है। असुका ने 2018 की शुरुआत में रॉयल रंबल मैच जीता और आखिरी पीपीवी में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की।

एक आम दर्शक असुका को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाए तो कहेगा कि वह 30 साल तक की होंगी। असुका के बारे में यह आम धारणा किसी भी फैन की होंगी। मगर यह सच नहीं है, असुका 37 साल की हैं। भले ही वह अपने दिखावे से कम उम्र की लगें मगर सच यह है उनकी उम्र 37 साल है। असुका का नाम उनके गृह नगर ओसाका से मिलता है। ओसाका जापान का एक बड़ा ही चर्चित शहर है। असुका को रैसलिंग बिजनेस में आए हुए करीब डेढ़ दशक से भी ज्यादा हो गया है। हर रैसलिंग आलोचक असुका को बेहतरीन रैसलर मानता है।

फिन बैलर

Enter caption

सबसे आखिर में बात करते हैं फैंस के चहेते सुपरस्टार फिन बैलर की। फिन बैलर उम्र में कम लगते हैं, मगर वह 37 साल के हैं। फिन बैलर की फिजीक WWE में सबसे अच्छी गिनी जाती है। बहुत सारे फैंस फिन बैलर की उम्र जानकार हैरान होंगे।

WWE में सबसे अभागे, बदकिस्मत रैसलरों की सूची बनाई जाए तो फिन बैलर का नाम उसमें सबसे ऊपर होगा। जिस रैसलर ने डेब्यू के बाद ही रोमन रेंस जैसे स्थापित रैसलर को हराया और फिर समरस्लैम जैसे बड़े इवेंट में सैथ रॉलिंस को हराकर पहली यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता। WWE ने बैलर ने भरोसा दिखाया, मगर किस्मत उनका साथ देने के मूड में नहीं थी। अगली ही रात फिन बैलर को चोट की वजह से यूनिवर्सल खिताब छोड़ना पड़ा। 7-8 महीनों के बाद बैलर की वापसी हुई और आज भी वह एक अच्छी स्टोरीलाइन के मोहताज हो गए हैं। ना जाने कब फिन बैलर को अच्छी स्टोरी में शामिल किया जाएगा।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment