5 सुपरस्टार्स जो 2018 की क्रिसमस तक WWE छोड़ सकते हैं

50b77-1513367065-500

जब भी कोई रैसलर एक कम्पनी छोड़ कर जाता है तो वो सबके लिए एक बहुत बड़ी हानि होती है। उसके कारण चाहे कुछ भी (कॉन्ट्रैक्ट का मसला, या उनकी चोट) हो, पर हम फिर भी उनके नाम के चांट्स लगातार सुनते रहते हैं, जैसे कि सीएम पंक के चांट्स हमें एरीना और सोशल मीडिया दोनो पर ही देखने को मिलते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में जो अगले साल क्रिसमस तक WWE का हिस्सा ना हो:

#5 डॉल्फ ज़िगलर

2013 में एक दौर वो था जब डॉल्फ ने एक चोटिल अल्बर्टो डेल रियो से वर्ल्ड टाइटल, अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट कैश कर जीता था। आप खुद सुनिए किस तरह लोग उनके लिए आवाज लगा रहे थे, पर आज 2017 में आलम ये है कि वो आने वाले NXT सुपरस्टार्स के लिए एक ऐसा स्थान प्राप्त कर चुके हैं, जहां उन्हें हराकर वो आगे बढ़ जाते हैं। इस क्रम में अगले रैसलर हैं बॉबी रूड। अब जब 2018 में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है, तब वो WWE को विदा कह देंगे।

#4 शिंस्के नाकामुरा

3fba9-1513367222-500

ये शायद आपको थोड़ा अप्रत्याशित लगे पर अगर आप NXT से मेन रॉस्टर बुलाए गए नाकामुरा की कहानी देखेंगे तो आपको ये गलत नहीं लगेगा। उन्होंने जब स्मैकडाउन पर जगह बनाई तबसे उन्हें समरस्लैम और हैल इन ए सैल में 2 बार टाइटल के लिए मौका मिला, पर दोनों ही बार जिंदर महल से हारने की वजह से उनके नाम और काम में कमी आई है। अब क्लैश ऑफ चैंपियंस में उन्हें रैंडी ऑर्टन संग टैग टीम किया जा रहा है, पर क्या ये कदम जल्द कॉन्ट्रेक्ट एक्सपायर हो रहे रैसलर नाकामुरा को रोक पाने में कामयाब होगा? अगर नहीं, तो फिर वो भला क्यों रुकना चाहेंगे?

#3 ब्रॉक लैसनर

332f2-1513367433

अब इसमें कोई अनिश्चितता नहीं है कि ब्रॉक लैसनर का कॉन्ट्रेक्ट WWE संग अगले साल रैसलमेनिया पर खत्म हो रहा है, जिसका सीधा अर्थ ये है कि ब्रॉक रोमन से अपना टाइटल हार जाएंगे। ये बात भी कही जा रही है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज़ है जिसके आधार पर अगर दोनों (ब्रॉक और WWE) ने एक-दूसरे को ये नहीं कहा कि वो अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करना चाहते हैं तो वह आगे कुछ समय के लिए काम कर सकते हैं, पर बिना टाइटल और ज़्यादा मौकों के ब्रॉक दूसरों को आगे बढ़ाने वाले रैसलर तो नहीं बनेंगे।

#2 शेमस

1c6b1-1513367624-500

ये सबसे दुखद है क्योंकि उनमें काफी हुनर है और वो एकल प्रतियोगिता के साथ साथ इस समय रॉ टैग टीम चैंपियन हैं। उन्हें स्पाइनल स्टेनोसिस है जिसकी वजह से गर्दन और पीठ के बीच की हड्डियों में जगह कम हो जाती है। उनका इलाज इस समय जारी है और हम ये उम्मीद करते हैं कि वो कम से कम अगले एक साल तक तो WWE संग ज़रूर रहें।

#1 रैंडी ऑर्टन

b1b9a-1513367782-500

एक तरफ जहां नाकामुरा और डॉल्फ ने ये कभी नहीं बताया कि उन्हें इस बुकिंग से कितनी परेशानी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ रैंडी ने उनके और जिंदर महल के बीच पंजाबी प्रिज़न वाले मैच के लिए WWE क्रिएटिव टीम को आड़े हाथों लिया था, जहां उन्होंने कहा कि फैंस 2 रैसलर्स को बांस के बीच लड़ते देखना पसंद नहीं करते। उन्हें जिंदर के खिलाफ 3 मौके मिले, पर नतीजा वही ढाक के तीन पात रहा। इस संडे वो शेन मैकमैहन के लिए केविन ओवंस और सैमी जेन संग लड़ेंगे, पर इससे किसी को फायदा नहीं हो रहा है। WWE को रैंडी या तो हील कर देना चाहिए, या उन्हें विदाई दे देनी चाहिए। लेखक: एंड्रू टैक्सेइरा, अनुवादक: अमित शुक्ला