5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In The Bank में ब्रीफ़केस जीतने की सख्त जरूरत है

इस साल के मनी इन द बैंक पीपीवी में WWE के पास रैसलमेनिया में की गई गलती को सही करने का सुनहरा मौका है। इसमें मैच ऑफ द ईयर के कंटेंडर बनने योग्य शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के साथ-साथ आठ रैसलर्स के बीच दो लैडर मैच भी देखने को मिलेगा। जहां रैसलर्स ब्रीफ़केस जीतकर किसी भी खिताब के लिए चुनौती दे सकते हैं।

इस साल महिलाओं के बीच होने वाले लैडर मैच में दोनो ब्रैंड की महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। वहीं द न्यू डे ने भी इसमें सस्पेंस बना के रखा है। पिछले साल के पीपीवी ने हमने देखा कि इस शो में कुछ भी हो सकता है। इसलिए यहां पर हम ऐसे कुछ रैसलर्स का जिक्र करेंगे, जिन्हें ये ब्रीफ़केस जीतने की सख्त जरूरत है।

#5 साशा बैंक्स

पिछले कुछ महीनों से मंडे नाइट रॉ में साशा बैंक्स का स्तर गिरते जा रहा है। इसकी वजह है उन्हें रोंडा राउज़ी जैसे बड़े रैसलर के साथ अपना डिवीज़न शेयर करना पड़ रहा है। लेकिन उनकी रैसलिंग काबिलियत में कोई गिरावट नहीं आई। मनी इन द बैंक पीपीवी में अगर रोंडा राउज़ी, नाया जैक्स को हराकर रॉ विमेंस टाइटल जीतने में सफल होती हैं तो साशा बैंक्स, महिलाओं का लैडर मैच जीतकर राउज़ी के सामने चुनौती पेश करते हुए वापिस अपने स्तर को सुधार सकती हैं।

#4 बॉबी रूड

मैंस मैच में ब्रीफ़केस जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं बॉबी रूड। ऐज की तरह ही रूड का काम भी बिल्कुल सही मौका देखकर वार करने का होता है। जिससे उनके चैंपियन बनने की संभावना बढ़ जाती है। बॉबी करीब एक साल से मुख्य रोस्टर में हैं लेकिन US चैंपियनशिप को छोड़कर वो किसी बड़े स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बने। ब्रीफ़केस जीतकर वो चैंपियनशिप के पीछे जा सकते हैं और इस बीच उन्हें अच्छी स्टोरीलाइन मिल सकती है। जिसकी मदद से वो अपने आपको एक दमदार रैसलर साबित कर पाएंगे।

#3 बैकी लिंच

साशा बैंक्स की तरह ही बैकी लिंच भी कहीं न कहीं दरकिनार कर दी गयी हैं। दिसंबर 2016 में एलैक्सा ब्लिश के हाथों स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप हारने के बाद वो मेन इवेंट और बड़ी स्टोरीलाइन से गायब हो गयी हैं।

लेकिन ब्रीफ़केस जीतकर बैकी लिंच सबकुछ बदल सकती हैं। इससे वो मुख्य स्टोरीलाइन का हिस्सा बनेंगी। उन्हें ये पुश देने का सबसे अच्छा मौका है।

#2 बिग ई

हमें अभी भी नहीं पता कि रविवार (भारत में सोमवार) को होने वाले मनी इन द ब्रीफ़केस लैडर मैच में द न्यू डे का कौन सा सदस्य एंट्री करने वाला है। लेकिन खबरें है कि वो सदस्य बिग ई हो सकते हैं। बिग ई इसके लिए सबसे सही विकल्प हो सकते हैं।

बिग ई लम्बे समय से मिडकार्ड का हिस्सा रहे हैं और अब उन्हें बड़े खिताब की ओर बढ़ना चाहिए। बिग ई पूर्व NXT चैंपियन हैं और उनके पास ढेर सारा अनुभव है। ब्रीफ़केस जीतकर वो शिंस्के नाकामुरा या एजे स्टाइल्स दोनो में से किसी को चुनौती देने में सक्षम हैं।

#1 फिन बैलर

मनी इन द बैंक पीपीवी का मुख्य उद्देश्य उस रैसलर को मौका देना होता है जिसे मिडकार्ड से ऊपर पुश देने की ज़रूरत हो। ऐसा ही कुछ सालों पहले सीएम पंक, रॉब वैन डैम और ऐज के साथ किया गया था। आज उस स्थान पर फिन बैलर खड़े दिखाई दे रहे हैं। बैलर के पास मुख्य इवेंट का हिस्सा बनने की सारी खूबियां हैं लेकिन उनका मोमेंटम हमेशा टूट जाता है। ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने के लिए बैलर को जिस मौके की ज़रूरत थी वो मौका ब्रीफ़केस जीतकर उन्हें मिल सकता है। इससे उन्हें अच्छा मोमेंटम मिलेगा। लेखक: डेविड, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी