Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपने डेब्यू में ही एक टाइटल मैच मिला

Image result for brock lesnar vs cain velasquez crown jewel

डब्लू डब्लू ई (WWE) में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो शानदार काम करते हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें टाइटल नहीं दिया जाता है। कई सुपरस्टार्स को WWE के लिए काम करते हुए सालों बीत गए थे जिसके बाद उन्हें किसी टाइटल के लिए मैच मिला।

हालांकि ऐसे भी कई रेसलर्स मौजूद हैं जिनको शुरुआत से ही WWE ने पुश दिया है और यहां तक की उनका पहला मुकाबला भी एक टाइटल मैच था।

ये भी पढ़ें: Crown Jewel में होने वाले 20 मैन बैटल रॉयल के सभी प्रतियोगी के नाम सामने आए

जब भी किसी मुकाबले के टाइटल दांव पर होता है तो फैंस को काफी अच्छा लगता है क्योंकि सम्भावना होती है कि उस मुकाबले में कुछ ना कुछ ख़ास जरूर देखने को मिलेगा। हालांकि एक टाइटल मैच के मिलने का मतलब ये नहीं होता है कि चैलेंजर को चैंपियन बनाया ही जाएगा। आइए जानते हैं ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनका WWE मैच एक टाइटल मैच भी है।

#5 केन वैलासकेज़

youtube-cover

केन वैलासकेज़ का मुकाबला ब्रॉक लैसनर के खिलाफ क्राउन ज्वेल पे-पर-व्यू में होने वाला है। इस शो में लैसनर अपनी WWE चैंपियनशिप का बचाव करने वाले हैं।

दोनों रेसलर्स के बीच सालों से दुश्मनी चलते आ रही है जो WWE में नहीं बल्कि UFC में शुरू हुई थी। वैलासकेज़ ने कुछ हफ़्तों पहले ही स्मैकडाउन में अपना डेब्यू किया और आते ही उन्हें लैसनर के खिलाफ एक टाइटल मैच भी मिल गया।

दोनों रेसलर्स जल्द ही एक दूसरे का सामना करेंगे और फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस मुकाबले में कुछ शानदार जरूर देखने को मिलेगा। ऐसा भी हो सकता है कि वैलासकेज़ अपने पहले ही मैच में नए WWE चैंपियन बन जाएं या फिर शायद लैसनर एक बार फिर से बड़ी जीत दर्ज करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 पेज

youtube-cover

2014 में रेसलमेनिया के बाद वाली रॉ में पेज ने अपना डेब्यू किया। उन्होंने एजे ली के खिलाफ मैच लड़ा जो खुद एक डीवाज़ चैंपियन थीं। इस मैच में ली ने पकड़ बनाए रखी थी लेकिन आखिर में पेज को एक मौका मिला जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने जीत दर्ज की।

इस जीत के बाद पेज नई डीवाज़ चैंपियन बनीं और यही से इनके शानदार मेन रोस्टर करियर की शुरुआत हुई। हालांकि अब पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन WWE में फाइट नहीं करती है क्योंकि उनकी गर्दन पर गंभीर चोट लग गई थी। इस हफ्ते रॉ में पेज नजर आई थीं और यहां पर असुका ने इनपर ग्रीन मिस्ट से हमला किया था। इसके बाद बैकी लिंच भी रिंग में आईं और इस सैगमेंट का अंत कर दिया गया।

#3 सैंटीनो मारैला

youtube-cover

सैंटीनो मारैला के चैंपियन बनने की उम्मीद शायद ही किसी फैन ने की थी। हालांकि इसके बावजूद वह एक चैंपियन बने और उन्होंने ये कारनामा अपने डेब्यू मैच में ही किया था। रॉ के एक एपिसोड के दौरान विंस मैकमैहन ने क्राउड में बैठे एक आदमी को चुना और वो मारैला ही थे।

उस समय उमागा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे और फिर दोनों का मैच हुआ। मैच में ना केवल बॉबी लैश्ले ने दखल दिया बल्कि उन्होंने मारैला के चैंपियन बनने में भी मदद की। इस मुकाबले के दौरान स्टील चेयर का इस्तेमाल भी हुआ था लेकिन जल्द ही मारैला अपने टाइटल को हार गए।

#2 कार्लितो

youtube-cover

एक चैंपियन के तौर पर साल 2004 में जॉन सीना ऊंचाईयों को छू रहे थे। उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की थी और वह काफी अच्छा काम भी कर रहे थे। लेकिन फिर तभी वह अपने टाइटल को हार गए और वो भी एक ऐसे रेसलर के खिलाफ जिसको फैंस जानते तक नहीं थे। उस रेसलर का नाम कार्लितो था।

सीना ने कार्लितो को गुस्से में आकर चैलेंज करते हुए अपने टाइटल तक को दांव पर लगा दिया। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि कार्लितो इस मैच में पूर्व WWE चैंपियन को हरा देंगे लेकिन ऐसा ही हुआ। इस जीत को देखकर पूरा क्राउड चौंक गया था।

#1 गेल किम

youtube-cover

गेल किम को फैंस विमेंस डिवीज़न की सबसे शानदार रेसलर्स में से एक मानते हैं। उन्होंने एक समय पर WWE में भी काम किया था लेकिन इस कंपनी में इनका इस्तेमाल ठीक तरह से नहीं हुआ था। हालांकि इसके बावजूद किम का डेब्यू मैच एक टाइटल के लिए था।

जून 2002 में WWE में विमेंस टाइटल के लिए एक बैटल रॉयल मैच कराया था और इस मैच में ही किम ने अपना डेब्यू किया था। उन्होंने मैच में विक्टोरिया को एलिमिनेट करते हुए टाइटल अपने नाम किया। कुछ समय तक टाइटल अपने पास रखने के बाद वह इसे हार गईं और 2004 में उन्हें कंपनी से निकाल भी दिया गया। आगे चलकर उन्होंने TNA में भी काम किया और यहां इन्हें काफी सफलता मिली।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment