Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

Enter caption
reaction-emoji
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रेसलिंगऔर खासकर WWE में एक रेसलर के लिए हार और जीत काफी मायने रखती है। एक रेसलर को सुपरस्टार बनने के लिए बड़ी जीत की जरूरत होती है। इसके अलावा एक रेसलर का ये भी काम होता है कि वह अपने प्रतिद्वंदी रेसलर को शानदार बनाने की कोशिश करें। WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनमें इतनी क्षमता रही है कि वह दूसरे रेसलर्स को शानदार बना सकते हैं।

हर रेसलिंग मैच में एक विनर होता है और एक लूजर और यह एक बिजनेस का हिस्सा है। इसके अलावा कभी कभी बड़े सुपरस्टार को नए रेसलर को आगे बढ़ाने के लिए हार का हिस्सा बनना पड़ता है। पिछले कई सालों में WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने खुद हार का सामना कर नए रेसलर्स को आगे बढ़ाने का काम किया है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि हर मौके पर सुपरस्टार अपने प्रतिद्वंदी से हार स्वीकार करने के लिए तैयार ही रहते हैं। WWE में कई ऐसे मौके ऐसे आए है जब सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स पर जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ मना कर दिया था।

#हल्क होगन ने रैंडी ऑर्टन से हारने से इंकार कर दिया

YOU!

हल्क होगन दुनिया के सबसे फेमस रेसलर के रूप में जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्हें इसलिए भी जाना जाता है कि उन्होंने अपने विरोधी रेसलर से हारने से साफ मना कर दिया था। साल 2006 में WWE रैंडी ऑर्टन को बिग पुश दे रहा था और मेन इवेंट स्टार के रूप में तैयार कर रहा था। इसके लिए WWE ने हल्क होगन को SummerSlam में रैंडी के खिलाफ मुकाबले में शामिल किया।

इस मुकाबले का असली प्लान यह था कि रैंडी को जीत हासिल करनी थी लेकिन हल्क होगन ने इससे साफ इंकार कर दिया। उन्होंने केवल जीत की शर्त पर ही इस मुकाबले को लड़ा।

#जॉन सीना ने नेक्सेस से हारने से किया इंकार

Nexus or Against us

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना आज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। जॉन सीना पिछले कई सालों से शानदार मुकाबले देते आए हैं साथ ही उन्होंने कई नए रेसलर्स को भी आगे बढ़ाने का काम किया है। जॉन सीना ने डेनियल ब्रायन, सीएम पंक, एजे स्टाइल्स और केविन ओवंस जैसे सुपरस्टार्स को नए लेवल पर ले जाने में काफी मदद की है।

हालांकि एक बार ऐसा मौका आया जब जॉन सीना ने अपने विरोधी रेसलर से हारने से मना कर दिया। निश्चित रूप से इससे रेसलर का करियर प्रभावित हुआ है। साल 2010 में Raw में नेक्सेस ग्रुप हील के रूप में था। इस ग्रुप में NXT के उभरते हुए स्टार्स थे।

SummerSlam 2010 में जॉन सीना WWE टीम के कैप्टन थे और नेक्सेस के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए थे। इस मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से 7-7 सुपरस्टार्स थे। इस मुकाबले का प्लान यह था कि नेक्सेस को यहां जीत हासिल करनी थी और भविष्य का सुपरस्टार्स बनना था लेकिन सीना ने हार से साफ इंकार कर दिया था। आखिर में नेक्सेस को हार का सामना करना पड़ा।

#गोल्डबर्ग ने वर्तमान में मौजूद टैलेंट से हारने से किया इंकार

Your Next!

गोल्डबर्ग की साल 2016 में वापसी काफी धमाकेदार रही थी। उनकी इस धमाकेदार वापसी ने उनके 2003-2004 के खराब सफर को भुला दिया। गोल्डबर्ग ने 2017 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था। इसके अलावा Survivor Series 2016 में ब्रॉक लैसनर के साथ उनका काफी हिट हुआ था।

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लेटर के डेव मेल्टजर ने इस बात का खुलासा किया था कि गोल्डबर्ग ने वापसी के साथ WWE के साथ यह डील की थी कि वह किसी भी वर्तमान टैलेंट के साथ मुकाबला नहीं करेंगे जिसके बाद उनके लिए ब्रॉक लैसनर का नाम सुझाया गया।

#स्टीन ऑस्टिन ने ब्रॉक लैसनर से हारने से किया इंकार

साल 2002 में जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के WWE में शानदार सफर के अंत का समय आया तब विंस मैकमैहन ने स्टीव ऑस्टिन के लिए एक चौंकाने वाला फैसला लिया। विंस मैकमैहन ने Raw के एपिसोड में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबले में शामिल किया।

विंस मैकमैहन चाहते थे कि इस मुकाबले में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, लैसनर के खिलाफ हार जाय जिससे लैसनर को भविष्य का सुपरस्टार बनाने में मदद मिले। लेकिन स्टीव ऑस्टिन ने हार से साफ इंकार कर दिया। स्टीव ऑस्टिन इस बात से नाराज थे कि क्योंकि वह जानते थे ये विवाद एक पीपीवी में मुकाबला बिल्डप कर सकता था, बजाय इसके कि इस मुकाबले को सप्ताहिक शो में कराया जाए।

इसके बाद स्टीव ऑस्टिन मुकाबले में शामिल हुए और जीत हासिल कर वापस चले गए। हमारे ख्याल से स्टीव ऑस्टिन अपनी जगह सही थे क्योंकि वह जानते हैं कि यह फिउड पीपीवी पर और शानदार हो सकती थी।

#ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स ने एक दूसरे से हारने से किया इंकार

Hart vs Heart Breaker

शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट की फिउड WWE की सबसे शानदार फिउड में से एक रही है। दोनों सुपरस्टार्स 90 के दशक में WWF के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे। दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWF चैंपियनशिप के लिए हुआ मुकाबला और WrestleMania 12 में मैन मैच मुकाबला काफी यादगार मुकाबला रहा है।

हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब दोनों के बीच फिउड पर्सनल हो गई। इसके बाद शॉन माइकल्स ने ब्रेट हार्ट से हारने से मना कर दिया। इसके बाद WrestleMania 12 में हुए ब्रेट हार्ट के साथ मुकाबले में शॉन माइकल्स की जीत हुई। इसके बाद शॉन माइकल्स ने WrestleMania 13 तक ब्रेट हार्ट से हार से बचने के लिए फेक इंजरी का सहारा लिया।

इसके बाद जब ब्रेट हार्ट WCW में जाने वाले थे तो WWE चाहता था कि वह शॉन माइकल्स के खिलाफ टाइटल हार जाएं लेकिन ब्रेट हार्ट से इससे साफ इंकार कर दिया था। हालांकि मुकाबले के दौरान विंस मैकमैहन ने रिंग के पास आकर बेल बजा दी जिसके बाद शॉन माइकल्स नए WWE चैंपियन बने।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...