COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
70.33K   //    19 Oct 2018, 17:30 IST

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग में एक रैसलर के लिए हार और जीत काफी मायने रखती है। एक रैसलर को सुपरस्टार बनने के लिए बड़ी जीत की जरूरत होती है। इसके अलावा एक रैसलर का ये भी काम होता है कि वह अपने प्रतिद्वंदी रैसलर को शानदार बनाने की कोशिश करें। WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनमें इतनी क्षमता रही है कि वह दूसरे रैसलर्स को शानदार बना सकते हैं।

हर रैसलिंग मैच में एक विनर होता है और एक लूजर और यह एक बिजनेस का हिस्सा है। इसके अलावा कभी कभी बड़े सुपरस्टार को नए रैसलर को आगे बढ़ाने के लिए हार का हिस्सा बनना पड़ता है। पिछले कई सालों में WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने खुद हार का सामना कर नए रैसलर्स को आगे बढ़ाने का काम किया है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि हर मौके पर सुपरस्टार अपने प्रतिद्वंदी से हार स्वीकार करने के लिए तैयार ही रहते हैं। WWE में कई ऐसे मौके ऐसे आए है जब सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ मना कर दिया था।

#हल्क होगन ने रैंडी ऑर्टन से हारने से इंकार कर दिया

YOU!

हल्क होगन दुनिया के सबसे फेमस रैसलर के रूप में जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्हें इसलिए भी जाना जाता है कि उन्होंने अपने विरोधी रैसलर से हारने से साफ मना कर दिया था। साल 2006 में WWE रैंडी ऑर्टन को बिग पुश दे रहा था और मेन इवेंट स्टार के रूप में तैयार कर रहा था। इसके लिए WWE ने हल्क होगन को समरस्लैम में रैंडी के खिलाफ मुकाबले में शामिल किया।

इस मुकाबले का असली प्लान यह था कि रैंडी को जीत हासिल करनी थी लेकिन हल्क होगन ने इससे साफ इंकार कर दिया। उन्होंने केवल जीत की शर्त पर ही इस मुकाबले को लड़ा।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...