Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में आर्मी का हिस्सा रहे हैं

Enter caption
reaction-emoji
Ankit Kumar

प्रथम विश्वयुद्ध को खत्म हुए 100 साल पूरे हो चुके हैं। 4 साल तक चली भारी लंबी गोलीबारी आखिर कार 11 नवंबर 1918 को बंद हो गई। हाालंकि 21 साल बाद एक बार फिर दुनिया ने दूसरा विश्वयुद्ध देखा जो लगभग 6 साल तक चला। इन दोनों विश्वयुद्ध में कई देशों के सैनिको की जान गई। लाखों की संख्या में लोग मारे गए।

प्रथम विश्वयुद्ध के 100 साल पूरे होने पर हम सभी उसमें शहीद हुए सभी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। जिन्होंने उस समय अपनी जान गंवाई। आप सोच रहे होंगे कि हम आपको ये सब क्यों बता रहे हैं? हम आपको ये सब इसलिए बता रहे हैं क्योंकि अब हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो रियल लाइफ में आर्मी का हिस्सा रहे हैं।

सेना में काम करना कोई बच्चों का खेल नहीं है भले ही वह किसी भी देश की सेना क्यों ना हो। हर इंसान अपने-अपने देश की सेना में शामिल होकर अपना योगदान देना चाहता है। ऐसे में WWE सुपरस्टार्स इससे कैसे अछूते रह सकते हैं।

WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं। इसी कड़ी में हम बात करेंगे उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो आर्मी का हिस्सा रहे हैं।

केविन नैश

Enter caption

केविन नैश का WWE यूनिवर्स के साथ एक अलग किस्म का रिश्ता रहा है। कई फैंस उन्हें सबसे टैलेंटेड रैसलर के रूप में मानते हैं तो कई फैंस उन्हें WCW के पतन का कारण भी मानते हैं।

खैर ये सब बात की बातें हैं लेकिन यहां पर सबसे जरूरी बात यह है कि रैसलिंग में आने से पहले केविन नैश बास्केटबॉल खेलते हैं। इसके बाद चोट ने उनका स्पोर्ट्स में करियर खत्म कर दिया जिसके बाद उन्होंने यूएस मिलट्री ज्वाइन कर ली।

केविन नैश ने 202 मिलट्री पुलिस को ज्वाइन किया और उन्हें विदेशी NATO में जगह दी है। हालांकि कुछ समय बिताने के बाद ही उन्होंने मिलट्री को छोड़ दिया और अमेरिका आकर प्रोफेशनल रैसलर बन गए।

WWE की खबरें पढने के लिए यहां क्लिक करें

बॉबी लैश्ले

Enter caption

बॉबी लैश्ले ने हाल ही में लंबे समय बाद WWE में वापसी की है लेकिन बहुत कम लोगों को यह बात पता होगी कि बॉबी लैश्ले यूएस मिलिट्री में एयर फोर्स डिवीजन का भी हिस्सा रह चुके हैं। एयर फोर्स में 3 साल बिताने के दौरान भी बॉबी लैश्ले ने रैसलिंग जारी रखी, जहां उन्होंने इंटरनेशनल मिलिट्री स्पोर्ट्स काउंसिल फ्रीस्टाइल रैसलिंग इवेंट में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता।

इसके बाद बॉबी लैश्ले ने साल 2005 में WWE में कदम रखा। यहां पर लैश्ले ने क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए साल 2006 में यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप अपने नाम की, साथ ही दो मौको पर ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती।

2005 में WWE के मेन रोस्टर में एंट्री करने के 3 साल तक वह कंपनी का हिस्सा रहे लेकिन उसके बाद वह कंपनी से अलग हो गए। इसके 10 साल बाद इसी साल 2018 में बॉबी लैश्ले एक बार फिर WWE में वापसी की है।

रोड डॉग

Enter caption

बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे की रैसलिंग फैमिली से आने वाले रोड डॉग यूएस मिलिट्री में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। साल 1986 में प्रोफेशनल रैसलिंग में अपना पहला मुकाबला लड़ने के बाद रोड डॉग ने यूएस मरीन कोर्प ज्वाइन कर ली।

इसके कुछ समय बाद ही उन्होंने अपने रैसलिंग के सपने को पूरा करने के लिए यूएस मरीन कोर्प छोड़ दी। रोड डॉग ने WWE में पहुंचने से पहले WCW में और स्मोकी माउंटेन में रैसलिंग की। एक WWE सुपरस्टार के रूप में रोड डॉग ने काफी सफलता हासिल की लेकिन सबसे ज्यादा उन्हें सफलता तब हासिल हुई जब वह एटीट्यूड एरा के समय में बिली गुन के साथ टीमअप कर 1998 में डी-एक्स में शामिल हुए।

आपको बता दें ति रोड डॉग हॉल ऑफ़ फेमर बॉब आर्मस्ट्रांग के बेटे हैं और वर्तमान में वह आपको WWE के बैकस्टेज काम करते हुए देखे जा सकते हैं, जहां वह स्मैकडाउन लाइव के लिए क्रिएटिव टैलेंट ला रहे हैं।

लेसी इवांस

Enter caption

लेसी इवांस अपने टैलेंट और शानदार फिजिक के कारण साल 2016 में WWE में शामिल हुईं। लेकिन कंपनी के डेवलपमेंटल ब्रांड में शामिल होने से पहले लेसी इवांस यूनाइटेड स्टेट (यूएस) मरीन कोर्प का भी हिस्सा रह चुकी हैं। मात्र 19 साल की उम्र लेसी इवांस ने यूएस मरीन कोर्प ज्वाइन की और लगभग 5 साल इसमें अपनी सेवाएं दी।

इसके बाद NXT में शामिल होने के बाद लेसी इवांस की बुकिंग भी उनके आर्मी बैकग्राउंड को देखकर ही की कई। लेसी इवांस अभी तक NXT में कई शानदार मुकाबलों में शामिल हो चुकी हैं जहां उन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से कई फैंस का दिल जीत लिया।

आपको शायद यह जानकर हैरानी होगी कि केवल 19 साल में यूएस मरीन कोर्प में शामिल होने के बाद लेसी इवांस ने उस कमाई से ना केवल अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी की बल्कि अपनी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी भी खोल ली।

सार्जेंट स्लॉटर

Enter caption

इसमें कोई शक नहीं है कि WWF के इतिहास में सार्जेंट स्लॉटर सबसे पेट्रियोटिक (देशभक्त) स्टार्स में से एक रहे हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग में अपना एक अलग नाम बनाने वाले सार्जेंट स्लॉटर यूनाइटेड स्टेट (यूएस) मरीन कोर्प का भी हिस्सा रहे चुके हैं। सार्जेंट स्लॉटर WWE में अपने शानदार मुकाबलों के लिए जाने जाते हैं।

यूएस मरीन कोर्प छोड़ने के बाद सार्जेंट स्लॉटर 1980 में WWE में शामिल होने से पहले AWA का हिस्सा रहे। इसके बाद वह कई बार कंपनी में अंदर बाहर होते रहे। साल 2004 में उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

आर्मी और रैसलिंग के अलावा सार्जेंट स्लॉटर कॉर्टून्स में भी नज़र आ चुके हैं। साल 1985 में जी.आई. जो: ए रियल अमेरिकन हीरो में जब एक रियल लाइफ रैसलर की जरूरत थी तब सार्जेंट स्लॉटर से बेहतर कोई विकल्प मौजूद नहीं था। इसके बाद सार्जेंट स्लॉटर उसका हिस्सा बने थे।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...