Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार जिन्हें अब तक वर्ल्ड चैंपियन बन जाना चाहिए था

  • कई सुपरस्टार इस वर्ल्ड टाइटल को जीत चुके हैं लेकिन कई ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से इसके लायक थे लेकिन इसे कभी नहीं जीत पाए।
Modified 21 Sep 2018, 21:26 IST
WWE का रोस्टर कई सारे बेहतरीन सुपरस्टार से भरा पड़ा है, लेकिन इनमें से कइयों को उनकी सही जगह कभी नहीं मिली। कुछ बेहतरीन रैसलर तो सिर्फ अच्छे मैचों पर ही अपने कैरियर के काफी साल बिता देते हैं, और इस दौरान केवल दूसरे रैसलर को मैनेजमेंट के द्वारा अच्छे मौके देकर खुद से आगे बढ़ते देखते रहते है।

अधिकतर रैसलर जिन्होंने वर्ल्ड टाइटल को जीता है , वो इसके हकदार भी थे लेकिन हमने अक्सर यही देखा है कि हर कोई जो इसका हकदार हैं, जरूरी नहीं कि वो इसे जीते भी। सिर्फ कुछ अच्छे प्रदर्शन के कारण ही WWE इस टाइटल को हर किसी को नहीं दे सकता क्योंकि ऐसा करना बेल्ट की विरासत के महत्त्व को कम कर देगा। इसलिए कई बार सालों तक फैंस के दिलों पर राज करने के बाद भी फैंस का अपने पसंदीदा रैसलर को रिंग के कोने पर टाइटल बेल्ट उठाये हुए देखने का सपना पूरा नहीं हो पाता।

किसी भी WWE वर्ल्ड टाइटल के योग्य रैसलर का चुनाव करना सुनने में काफी आसान लगता है लेकिन कौन सा रैसलर इसके सबसे ज्यादा लायक है इस बात पर कई सारी अलग अलग राय इसे बेहद मुश्किल बना देती हैं, जिसके बाद किसी भी तरह से हर किसी को खुश नहीं किया जा सकता।

यहां ऐसे 5 रैसलरों पर नज़र डाली जा रही है जो निश्चित तौर पर इस कंपनी के सबसे बड़े टाइटल में से एक को पाने के लायक हैं।

#5 नोआमी



विमेंस रेवोल्यूशन पूरी तरह से इस बिज़नेस और साथ ही पूरी रैसलिंग इंडस्ट्री के लिए बहुत अच्छा रहा है , लेकिन कुछ टैलेंटेड सुपरस्टारों को NXT से आये नए पीढ़ी के टैलेंट को रास्ता देने के लिए, हाशिये पर डाल दिया गया।

इसकी एक सबसे बड़ी शिकार नोआमी बन चुकी हैं। शार्लेट, साशा बैंक्सा, बेकी लिंच और बेली को बुलाये जाने से पहले नोआमी इस डिवीज़न की सबसे अच्छी एथलीट से भी बहुत ऊपर और इस पूरी कंपनी के सबसे बेहतरीन परफॉरमरों में से एक थी।

वह बहुत फुर्तीली और शक्तिशाली हैं। ऐसी हर एक बात उनमे है जो आप एक WWE रैसलर के किरदार से चाहते हैं। उन्होंने एक हील और एक बेबी फेस दोनों के रूप में काफी अच्छा काम किया है और साथ ही साथ इस पूरी इंडस्ट्री में उनकी रिंग की एंट्री सबसे ज्यादा मनोरंजक एंट्रियों में से एक मानी जाती है।

कंपनी में 2010 से रहते हुए वो इस डिवीज़न में सबसे लंबे समय तक टिकी रहने वाली सदस्यों में से एक बन चुकी हैं। अब जबकि फोर हॉर्सवीमेंस की भूमिका तय की जा चुकी है, WWE को नाओमी को वह बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है जिसकी काफी सालों से वे हकदार हैं।
1 / 5 NEXT
Published 11 Feb 2017, 13:47 IST
Advertisement
Fetching more content...