Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को जल्द छोड़ देना चाहिए

Enter caption
Neeraj sharma
visit

पिछले कुछ वर्षों में काफी संख्या में WWE से प्रतिभाशाली रैसलर जुड़े हैं, साथ ही साथ कुछ WWE का साथ छोड़ भी चुके हैं। यह भी एक कड़वा सच है कि यहाँ कुछ प्रतिभा के धनी रैसलर्स को पर्याप्त मौके नहीं दिए जाते।

यह एक ऐसी चीज तो बिल्कुल नहीं है जो किसी के समझ में ना आए। मौकों के अभाव के कारण ही मौजूदा रोस्टर के कुछ रैसलर्स WWE छोड़ने की मांग कर रहे हैं। काफी रैसलर्स को WWE से बाहर जाने के बाद भी अपार सफलता हासिल हुई है। वहीं कुछ ऐसे भी रहे हैं जो WWE से बाहर जाकर संघर्ष कर रहे हैं।

हम एक ऐसे दौर में जीवन व्यतीत कर रहे हैं, जहाँ रैसलर्स के पास करियर बनाने के लिए काफी विकल्प मौजूद हैं। इसीलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं, जिन्हें अपनी बेहतरी के लिए जल्द से जल्द WWE छोड़ देनी चाहिए।

5) रुसेव

rusev should was never been a successful step

पिछले कुछ समय में WWE ने बहुत सी गलतियाँ बार-बार दोहराई हैं। रुसेव को हील बनाने के चक्कर में उनका करियर ख़त्म होने की स्थिति में आ पहुंचा है।

उन्होंने एक तगड़े सुपरस्टार के रूप में WWE डेब्यू किया था। कुछ समय तक वो WWE की टॉप-कार्ड डिवीज़न में जगह बनाने में सफल भी रहे थे। जैसे ही उनकी अनडिफेटेड स्ट्रीक का अंत हुआ, रुसेव का करियर भी धीरे-धीरे निचले स्तर पर खिसकता चला गया।

सच बात तो यह है कि रुसेव डे का दौर कभी सफल हो ही नहीं पाया है। साथ ही साथ उनकी पत्नी लाना को भी यहाँ कुछ ख़ास सफलता हासिल नहीं हुई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) सैनिटी

sanity

जो रैसलिंग फैंस NXT को करीब से फॉलो करते आए हैं, वो बेहतर तरीके से जानते हैं कि एरिक यंग, किलियन डेन और एलेक्जेंडर वुल्फ कितने बेहतरीन रैसलर रहे हैं। मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। हालांकि सुपरस्टार शेक अप में एरिक यंग को इस ग्रुप से अलग कर दिया है, आने वाले समय में कोई सफलता मिलने की संभावनाएं बेहद कम हैं।

3) गैलोज़ और एंडरसन

gallows and anderson

2016 में एजे स्टाइल्स के डेब्यू करने के बाद गैलोज़ और एंडरसन की WWE में वापसी हुई थी। जैसे-जैसे एजे स्टाइल्स को सफलता हासिल होती गयी, वैसे-वैसे गैलोज़ और एंडरसन का किरदार लगातार गिरता रहा।

वापसी से पहले इस टीम को रैसलिंग की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में जगह दी जाती रही थी। क्रिएटिव टीम की नाकामी की वजह से ही गैलोज़ और एंडरसन को WWE में सफलता नहीं मिली है। दोनों में अभी भी काफी रैसलिंग बाकी है और WWE से बाहर ही उन्हें सफलता हासिल हो सकती है।

2) असुका

asuka

असुका NXT की सबसे बड़ी स्टार रैसलर हुआ करती थीं, जहाँ वो 600 से अधिक दिन तक अपराजेय रही। इसमें असुका के करियर का वह दौर भी शामिल रहा जब वो 510 दिनों तक NXT विमेंस चैंपियन रहीं।

गज़ब के प्रदर्शन के बाद ही उनका प्रोमोशन मेन रोस्टर में हुआ था। हालांकि शुरुआत में उन्हें अच्छी फ्यूड का हिस्सा बनाया गया और अनडिफीटेड स्ट्रीक भी जारी रही। लेकिन पिछले कुछ महीने में WWE ने यह साफ कर दिया है कि असुका को बुक करने का उनके पास कोई अच्छा तरीका मौजूद नहीं है।

असुका के साथ सबसे बड़ी नाइंसाफ़ी तब हुई जब उन्हें रैसलमेनिया 35 से तुरंत पहले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप की राजगद्दी से उतार दिया गया। इस वजह से काफी संख्या में WWE फैंस नाराज दिखाई पड़े। असुका एक बेहतरीन एथलीट हैं, यदि उन्हें अपनी प्रतिभा का पूरा फायदा उठाना है, तो उन्हें WWE का साथ छोड़ना देना चाहिए।

1) EC3

EC3

जब पिछली बार वो WWE से बाहर गए थे, तो उन्होंने TNA का रुख किया था। TNA ने जैसे उन्हें रैसलिंग का बादशाह बना दिया। फिर जब उन्होंने WWE में वापसी की तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उन्हें जल्द ही टॉप-कार्ड डिवीज़न में शामिल किया जाएगा।

हालांकि NXT में उन्हें लगातार चोटों ने घेरे रखा, लेकिन उनके इन रिंग परफॉरमेंस पर शक बिलकुल नहीं किया जा सकता। मौजूदा समय की बात करें तो NXT सुपरस्टार्स एलिस्टर ब्लैक और रोकोशे को EC3 से अधिक तवज्जो दी जा रही है।

EC3 के पास करीब डेढ़ दशक से भी अधिक का रैसलिंग अनुभव है, इसके बावजूद उन्हें लगातार नीचा दिखाया जा रहा है। इस सप्ताह रॉ के एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनकी जमकर धुनाई की थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन के सामने उन्हें ऐसा दिखाया गया जैसे उनका WWE में कुछ औदा ही नहीं है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now