Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Royal Rumble 2018 नहीं जीतना चाहिए

Neeraj K Pandey
visit

WWE के लिए 2017 मिला-जुला साल रहा है। रॉ कंपनी के लिए शानदार आभूषण की तरह रहा है जिसमें एक से बढ़कर एक सुपरस्टार हैं। रॉ ने पूरे साल एक के बाद एक शानदार शो प्रस्तुत किए हैं। लेकिन स्मैकडाउन लाइव का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। WWE ने 2017 का अंत तो शानदार तरीके से किया लेकिन डैमेज उसके पहले ही हो चुका था। लेकिन 2018 बस शुरू होने ही वाला है और WWE के पास अपनी ख्याति वापस पाने का सुनहरा मौका है। रॉयल रंबल WWE का मार्की PPV है और साल का एक एक्साइटिंग इवेंट है। रोड टू रैसलमेनिया ऑफिशियली रॉयल रंबल से ही शुरू होता है। जो सुपरस्टार रॉयल रंबल का अनमोल मैच जीतता है वो सीधा रैसलमेनिया पर मेन इवेंट में जाता है। आने वाले साल में रॉयल रंबल कौन जीतेगा ये तो समय ही बताएगा लेकिन आइए नजर डालते हैं उन सुपरस्टार्स पर जिन्हें रॉयल रंबल का 2018 एडिशन कतई नहीं जीतना चाहिए।

#1 रोमन रेंस

1cf6a-1514355600-800

इस बात में कोई सीक्रेट नहीं है कि WWE रोमन रेंस को कंपनी के अगले चेहरे के रूप में स्थापित करना चाहती है। लेकिन WWE यूनिवर्स के मेंबर्स ने रेंस को खुली बांहों के साथ नहीं अपनाया है। वो रेंस से घृणा करना पसंद करते हैं और अपनी इच्छा को कई बार दिखा भी चुके हैं। WWE में अपने मेन रोस्टर डेब्यू से ही रोमन रेंस ने खुद को मोस्ट डॉमिनेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया है। रेंस का डॉमिनेंस रॉयल रंबल मैच में भी था। 2015 में उन्होंने इसे जीता था तो 2018 में भी उनके जीतने की संभावना है लेकिन यदि वो जीतते हैं तो एक बार फिर रैसलमेनिया 34 पर उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर से होगा।

#2 ट्रिपल एच

14383-1514355669-800

ट्रिपल एच ने अपनी हाइली एंटिसिपेटेड वापसी को पूरा किया और रॉ टीम को सर्वाइवर सीरीज में जीत दिलाई। WWE टेलीविजन पर ट्रिपल एच की वापसी का स्वागत सभी ने किया था। लेकिन दुर्भाग्यवश ट्रिपल एच ने वही किया जिसमें वो माहिर हैं और उन्होंने बाकी सबसे लाइमलाइट छीन लिया। पलक झपकते ही बॉबी रूड, फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार मेन इवेंट से बाहर हो चुके थे। वहीं ट्रिपल एच ने शेन मैकमैहन को हराते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। WWE टीवी पर ट्रिपल एच के होने से शो में जान आती है लेकिन वो नए सुपरस्टार्स को स्थापित करने की बजाय उनको बर्बाद कर रहे हैं।

#3 जॉन सीना

61163-1514355808-800

जॉन सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। पिछले 2 दशक से वो WWE के बढ़िया पार्ट का शानदार चेहरा रहे हैं। जॉन सीना बिना किसी शक के वंस इन ए लाइफटाइम सुपरस्टार हैं और वो सबसे सम्मान डिजर्व करते हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश जॉन सीना अब फुल टाइम सुपरस्टार नही रहे हैं बल्कि उनके पास सक्सेसफुल मूवी और टेलीविजन करियर भी है। सीना अभी भी किसी भी रैसलर को पानी पिला सकते हैं और अपने जिंदगी के बेस्ट शेप में हैं लेकिन यह ज्यादा दिन तक नही चलने वाला है। यदि सीना अपने अदभुत करियर में तीसरी बार रॉयल रंबल जीत लेते हैं तो इसका कोई सेंस नहीं दिखता। सीना ने अपने करियर में सब हासिल कर लिया है और अब उन्हें युवा रैसलर्स को अपना नाम बनाने के लिए मौका देना चाहिए।

#4 रैंडी ऑर्टन

0adfa-1514355862-800

जॉन सीना की ही तरह रैंडी ऑर्टन ने भी पिछले 15 सालों से WWE को अपने कंधों पर उठाए रखा है। WWE रिंग में उतरने वाला रैंडी ऑर्टन बिना किसी शक के सबसे बड़े नामों में से एक है। यदि इंटरनेट पर फैल रही अफवाहों की मानें तो रैंडी ऑर्टन जल्दी ही कुछ समय के लिए आराम लेने वाले हैं। जब ऑर्टन फुलटाइम परफार्मर नहीं हैं तो उन्हें भी सीना जैसे रोल में आकर युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। रैंडी ऑर्टन 2009 और 2017 में रॉयल रंबल मैच में विजेता रहे थे। ऑर्टन 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं और उन्होंने अपने करियर में लगभग हर खिताब और सम्मान हासिल कर लिया है।

#5 जिंदर महल

d76c1-1514355933-800

एक नए और इंप्रूव्ड जिंदर महल ने WWE चैंपियनशिप जीतते हुए ब्लू ब्रांड पर राज किया। जितनी आसानी के साथ उन्होंने शिंस्के नाकामुरा और रैंडी ऑर्टन को हराया उसे देखना एक रैसलिंग फैन के लिए डिस्टर्बिंग था। जिंदर महल शानदार हील हैं लेकिन उनकी इन-रिंग स्किल बढ़िया नही है जो कि एक स्मैकडाउन चैंपियन के लिए बेहद जरूरी है। जिंदर महल के WWE चैंप रन ने स्मैकडाउन को बर्बाद कर दिया है। इस बात में कोई सीक्रेट नहीं है कि WWE जिंदर महल और इंडिया दोनों का ख्याल रखकर निर्णय ले रहा है तो रॉयल रंबल में महल की जीत कोई चौंकाने वाली बात नहीं हो सकती। लेकिन महल को रॉयल रंबल नही जीतना चाहिए क्योंकि वो इसे डिजर्व नही करते हैं। लेखक- पीयूष सचदेवा, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now