Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार जिन्हें 2018 में WWE को छोड़ देना चाहिए

Neeraj K Pandey
visit

ऐसा समय जरूर आता है जब आपको गिव अप करने का निर्णय लेना होता है और आग बढ़ जाना होता है। इस समय कुछ ऐेसे WWE सुपरस्टार हैं जिन्हें गलत तरीके से ट्रीट किया गया है और वो इस समय किसी बढ़िया जगह मूव करने के बार में जरूर सोच रहे होंगे। WWE छोड़ने के बाद कोडी रोड्स ने जो सफलता हासिल की है वो काफी WWE सुपरस्टार्स के लिए सबक बन चुका है और उन्हें भी यह रास्ता बिना देर किए अपना लेना चाहिए। आइए आपको दिखाते हैं वो 5 सुपरस्टार जिन्हें WWE से अलग हो जाना चाहिए।

#5) ब्रे वायट

e69d2-1514026364-800

कोई इतनी आसानी से रैसलमेनिया मे WWE चैंपियन के रूप में एंट्री लेने के बाद लगातार हारने वाला इंसान नही बन जाता बशर्ते वो ब्रे वायट ना हो। अपने टाइटल को हारने के बाद उन्होंने खुद को बिना लॉजिक वाले गिमिक में पाया है और उनका रीमैच नॉन-टाइटल मैच के रूप में काउंट किया गया था। सुपरस्टार्स के शेक-अप के समय उन्होंने रॉ का रुख किया लेकिन उनके बैड लक ने उनका पीछा नही छोड़ा। उन्होंने सैथ रॉलिन्स पर कुछ जीत हासिल किए लेकिन उन्होंने जो मोमेंटम हासिल किया था वो अचानक फिन बैलर के साथ प्रोग्राम किए जाने से बर्बाद हो गया।

#4) टाइटस ओ नील

64f8e-1514025858-800

टाइटस एक शानदार बॉडी वाले एथलीट हैं जो WWE में बड़ी चीजों की तलाश में थे। उन्होंने डैरन यंग के साथ द प्राइम टाइम प्लेयर्स नामक इंटरटेंनिंग टीम भी बनाई। उनकी पॉपुलरिटी उस समय चरम पर पहुची जब उन्होंने 2015 का मेगा डैड अवार्ड ''सेलिब्रिटी डैड ऑफ द ईयर'' जीता। उस समय वो पूरे सोशल मीडिया पर छाए थे और WWE इसका लाभ ले सकती थी। टाइटस इस समय बढ़िया शेप में हैं और जाहिर तौर पर उनके अंदर अभी रैसलिंग के कुछ साल बचे हुए हैं। उन्हें जरूर ऐसे प्रमोशन पर जाना चाहिए जहां वो ऊचाई हासिल कर सकें ताकि वो इसे अपना करियर बता सकें।

#3) डॉल्फ जिगलर

c8203-1514025664-800

डॉल्फ जिगलर ने खुद को अनगिनत समय में प्रूव किया है बल्कि WWE ने उन्हें जितने मौके दिए हैं उन्होंने हर बार खुद को साबित किया है। भले ही वो 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं लेकिन इस समय उन्हें NXT में नए टैलैंट देखने का रोल दिया गया है। उनके अनिरंतर पुश ने उनके करियर को काफी चोट पहुंचाई है। जिगलर एक स्टार हैं और उनकी बड़ी फैन फॉलोविंग है। WWE के साथ उनके फ्रस्टेशन से सभी वाकिफ हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी कई बार जाहिर की है।

#2) द क्लब(फिन बैलर, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज)

96238-1514025447-800

फिन बैलर का केस भी ब्रे वायट जैसा ही है। भले ही वो NXT इतिहास में सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहे हैं और पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं लेकिन वो इस समय मेन रोस्टर पर फेलियर के तौर पर देखे जा रहे हैं। उन्होंने TLC पर एजे स्टाइल्स के सामने 'मैच ऑफ द ईयर' दिया है लेकिन उन्होंने अगले हफ्ते रिटर्निंग केन के सामने हार झेली। दूसरी तरफ गुड ब्रदर्स एंडरसन और गैलोज ने फोर्स के साथ डेब्यू किया था लेकिन अब वो फेस्टिव-थीम्ड कॉमेडी मैचों के लिए रेलिगेट किए जा चुके हैं।

#1) ब्रॉक लैसनर

eee88-1514025553-800

यह एक शॉक के रूप में आ सकती है। लैसनर ने साफ तौर पर कहा है कि वो केवल पैसे के लिए रैसलिंग करते हैं और उन्हें इस बिजनेस से कोई प्यार नही है। वो पूरे साल के दौरान केवल कुछ PPV में ही रैसलिंग करते हैं। फिर भी उन्हें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप दी गई है। वीकली बेसिस पर चैंपियन के ना रहने से उसकी गरिमा कम हो रही है और नए स्टार्स को यह टाइटल हासिल करने का मौका नही मिल पा रहा है। यह जाना जा चुका है कि लैसनर को ऐसे प्रोग्राम में बाउंड किया गया है जिसमें वो रैसलमेनिया पर रोमन रेंस के हाथों अपना टाइटल गंवाएंगे। रेंस से हारने के बाद लैसनर के लिए अजेय मॉन्सटर के रूप में खुद को बनाए रखना काफी कठिन हो जाएगा और ऐसे में वो WWE छोड़ सकते हैं। लेखक-अतिन शर्मा, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now