Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी का फिनिशिंग मूव चुराकर सभी को दंग कर दिया

Amit Shukla

एक फिनिशिंग मूव ना केवल एक रैसलर के किरदार को परिभाषित करता है बल्कि उनकी एक पहचान भी बनाता है। वैसे तो ये नियम है कि आप किसी एक्टिव रैसलर की मूव उसकी अनुमति के बाद ही इस्तेमाल की जा सकती है, पर आज हम आपको बताएंगे उन 5 रैसलर्स के बारे में जिन्होंने रैसलर्स की मूव का इस्तेमाल उनसे पूछे बिना किया:

#5 सैथ रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन को दिया RKO

एक्सट्रीम रूल्स 2015 में स्टील केज मैच के दौरान रैंडी को RKO मारने से अथॉरिटी ने रोक दिया था। जब जे सिक्योरिटी और केन ने मैच में दखल अंदाज़ी की तो रैंडी ने केन को एक RKO दे दिया। वो जैसे ही इससे संभले, तुरन्त सैथ रॉलिन्स ने उन्हें RKO दे दिया। ये सिलसिला यहीं नहीं रुका, क्योंकि एंटवर्प, बेल्जियम में रैंडी ने सैथ की कर्ब स्टॉपर को उनपर ही अप्लाई करना चाहा, पर रॉलिन्स ने उसका काउंटर एक RKO के रूप में किया।

#4 अंडरटेकर ने ऐज को दिया स्पीयर

समरस्लैम 2008 के हैल इन ए सैल मैच में ये मौका आया जब अंडरटेकर ने ऐज को स्पीयर देकर मैच जीत लिया। इसको देखकर सब स्तब्ध और निशब्द थे।

#3 योकोजूना ने हल्क होगन को दिया लेग ड्रॉप

1993 के किंग ऑफ द रिंग में योकोजूना ने हल्क होगन को कैमरामैन बने हार्वी विप्पलमैन के इन्टरफेरेंस की वजह से हरा दिया था। इस मैच में उन्होंने हल्क होगन पर उनके सिग्नेचर मूव लेग ड्राप का इस्तेमाल किया था।

#2 ट्रिपल एच ने अंडरटेकर को दिया टॉम्बस्टोन

ट्रिपल एच ने रैसलमेनिया 28 पर उस समय फैंस और अंडरटेकर को भी हतप्रभ कर दिया जब उन्होंने अंडरटेकर की मूव टॉम्बस्टोन का उनपर ही इस्तेमाल कर दिया। उस समय सबको ये लगा कि डेडमैन की स्ट्रीक खत्म ही जाएगी पर जैसे ही अंडरटेकर की सिग्नेचर स्टाइल में उनके चेस्ट पर हाथ रखकर ट्रिपल एच पिन के लिए गए, टेकर ने किकआउट कर दिया।

#1 जॉन सीना ने पीपल्स चैंप को दिया रॉक बॉटम

रैसलमेनिया 29 पर फैंस उस समय अचंभित रह गए जब सीनेशन के लीडर ने रॉक को रॉक बॉटम दे दिया। इसकी वजह से मैच में एक नियरफॉल आया। लेखक: शुभम साक्षर, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...