Create
Notifications

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिनका जन्म अमीर परिवार में हुआ

Ankit Kumar
visit

यह आप पर निर्भर करता है कि प्रो-रैसलिंग आपके लिए अत्यंत लाभप्रद है या सिर्फ एक जॉब। यह पूरी तरह से आपके ऊपर है कि आप किस प्रमोशन के अंदर काम कर रहे हैं और कार्ड पर आपका क्या स्टेटस है। रैसलिंग की इस दुनिया में जॉन सीना और रैड़ी ऑर्टन ने बहुत सारा पैसा बनाया है। लेकिन, प्रो रैसलर के जवानी के दिनों के बारे में आप जानते है? क्या आप जानते हैं कि कितने ऐसे सुपरस्टार हैं जो एक संघर्ष करते हुए परिवार का हिस्सा रहे है या ऐसे कौन से ऐसे सुपरस्टार है जो सफल होने से पहले संघर्ष कर रहे थे। खैर हम यहां पर कुछ और चर्चा करने जा रहे है। आज हम उन 5 सुपरस्टार के बारे में बात करेंगे जो एक अमीर परिवार में पैदा हुए और जब वह बड़े हो रहे थे तो उन्हें आर्थिक रूप से किसी समस्या का सामना नही करना पड़ा था।

ब्रेट हार्ट

118553562-special-guest-referee-bret-the-hitman-hart-gettyimages-1488174605-800

ब्रेट हार्ट प्रो रैसलिंग और एक वास्तविक कथा में दुनिया में सबसे ज्यादा पहचानने वाले नामों में से एक है। सच कहे तो वह एक महान हार्ट परिवार के गोल्डन ब्वॉय थे। रैसलिंग के पुराने समय को देखें तो ब्रेट हार्ट के पिता स्टू हार्ट एक रैसलिंग प्रमोशन चलाते थे जो स्टैमपड रैसलिंग के नाम से जाना जाता था, जिसने कनाडा में अपना नाम खुद बनाया। यह सबसे सफल प्रमोशनो में एक था । स्टू हार्ट ने अपने रैसलिंग स्कूल में कई सुपरस्टार को ट्रेनिग दी है, जिसके कारण स्टू अपने परिवार की सभी जरुरतें अच्छी से पूरी कर सकते थे और इस कारण ब्रेट हार्ट को कभी, जब वह बड़े हो रहे थे तो उन्हें कोई भी परेशानी नही उठानी पड़ी।

केन

Corporate-Kane

केन उन सुपरस्टार्स में से एक है जिन्होंने प्रो-रैसलिंग में अपनी एर अलग पहचान बनाई है। अंडरटेकर के छोटे भाई के रुप में WWE में डैब्यू करने के बाद दो दशको तक उनका करियर शानदार रहा और उन्हें कोई भी नही रोक पाया। WWE में वह ऐसे स्टार में से है जिन्होंने WWE के बाहर कदम नही रखा। केन का असली नाम ग्लैन जैकब्स है जो शायद ही कम लोगों को पता हो, उनका जन्म मैड्रिडस स्पेन में हुआ। केन की फैमली यूएस एअरफोर्स में हाई रैकिंग पर थी, केन के जन्म के बाद वह जल्द ही यूएस लौटना चाहते थे, ताकि वह केन के भविष्य को लेकर कुछ सोच सकें। केन को अपने माता-पिता से अच्छी शिक्षा मिली, और अपने माता पिता के कारण वह कॉलेज की बड़ी डिग्रीयां पाने में भी सफल रहे, यह सब उनके माता-पिता के द्वारा ही संभव हो सका है, और आज केन WWE में सबसे सफल रैसलर में से एक है।

रैंडी ऑर्टन

20140320_RandyBobOrton_LIGHT_HOMEPAGE

आज के समय में रैंडी ऑर्टन दूसरे सबसे सफल WWE सुपरस्टार है, इससे पहले जॉन सीना का नाम आता है जो आज के समय में सबसे सफल हैं। ऑर्टन का करियर हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के जैसा बिल्ड़ किया जा रहा है। ऑर्टन रैसलिंग के बिजनेस में पहचाने जाने वाले नामों में से एक है। ऑर्टन के करियर के शुरुआती दौर में उन्हे अपने पिता का बहुत सपोर्ट मिला। रैंडी के पिता बॉब ऑर्टन जिन्होंने WWE के शुरुआती दौर में एक हील के रुप में अपना नाम बनाया। एक टॉप के हील के रुप उनके पिता ने इतना पैसा कमाया जिससे रैंड़ी की सारी जरुरती पूरी हो सके और उन्हें किसी चीज की परेशानी ना हो। एक बात बहुत दिलचस्प है कि रैंडी ने अपने पिता के फेम और शोहरत को पीछे छोड़ दिया।

जॉन सीना

LAS VEGAS, NV - JANUARY 08: WWE wrestler John Cena appears at a news conference announcing the WWE Network at the 2014 International CES at the Encore Theater at Wynn Las Vegas on January 8, 2014 in Las Vegas, Nevada. The network will launch on February 24, 2014 as the first-ever 24/7 streaming network, offering both scheduled programs and video on demand. The USD 9.99 per month subscription will include access to all 12 live WWE pay-per-view events each year. CES, the world's largest annual consumer technology trade show, runs through January 10 and is expected to feature 3,200 exhibitors showing off their latest products and services to about 150,000 attendees. (Photo by Ethan Miller/Getty Images)

जाहिर है रैंडी ऑर्टन के नाम का जिक्र होने के बाद जॉन सीना का नाम कैसे पीछे रह सकता है। इस समय WWE में अगर किसी के फैन सबसे ज्यादा है तो वह जॉन सीना है। सीना बड़े मैचों के लिए जाने जाते हैं। सीना के रैसलिंग में आने का सबसे बड़ा कारण उनके पिता का रैसलिंग के लिए प्यार, सीना के पिता रैसलिंग के बहुत बड़े फैन थे। सीना के पिता का खुद का रैसलिंग प्रमोशन बिजनेस था जिससे वह सीना के अच्छी तरह से ख्याल रख सकते थे, अपने रैसलिंग प्रमोशन से वह सीना की सारी जरुरतें पूरी करने सक्षम थे। हाल ही में सीना ने रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल की बराबरी है। जॉन सीना का नाम सबसे सफल रैसलरों की लिस्ट में आता है।

डेविड ओटुंगा

David Otunga WWE's SummerSlam Kickoff Party at The Andaz Hotel Los Angeles, California - 11.08.11 Mandatory Credit: Daniel Tanner/WENN.com

हमें इस बात का अंदाजा था कि आपको इस नाम की उम्मीद नही होगी। एक ऐसे सुपरस्टार जो सबसे अमीर घरों में से एक घर में पैदा हुए। डेविड अभी स्मैकडाउन ब्रांड में कॉलर कमेंटटेर है। ओटुंगा के माता-पिता बहुत अमीर थे, जिसके कारण वह डेविड की हार्वड लॉ स्कूल में उनकी फीस भरने में सक्षम थे, और इसके बारें में हम क्या कह सकते है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते है कि शायद ही डेविड को कभी आर्थिक रुप से कोई परेशानी हुई हो।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now