Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 'वोकन' मैट हार्डी को जल्द ही 'डिलीट' करना चाहिए

11-45-12-wyatt2-1498771047-500

WWE में 'वोकन' मैट हार्डी के आते ही पूरा WWE यूनिवर्स खुशी से झूम उठा। एक झलक में ही पूरा एरीना 'डिलीट' की चैंट्स के साथ झूम उठा। हार्डी बॉयज और WWE शुरू से ही दर्शकों के सामने अपना 'ब्रोकन' गिमिक लाना चाहते थे लेकिन TNA के साथ चल रही कानूनी लड़ाई की वजह से इसमें देरी हुई। लेकिन फिर देर आएं, दुरुस्त आए। अब 'वोकन' मैट हार्डी WWE का हिस्सा बन चुके हैं।

ब्रोकन मैट हार्डी TNA रैसलिंग की सबसे खास चीज़ थे। इसी गिमिक के कारण वो साल 2016 के सबसे लोकप्रिय स्टार थे। इसी किरदार की मदद से उनका दिशाहीन किरदार को दिशा मिली। अब लाखों WWE फैंस भी रॉ पर वोकेन मैट हार्डी को देख पाएंगे।

इस नए अवतार के साथ मैट हार्डी WWE में नयापन लेकर आ रहे हैं और साथ ही साथ कई नए फिउड्स की राहें भी खुल रही हैं। ये रहे 5 सुपरस्टार्स जिन्हें वोकन मैट हार्डी के 'डिलीटशन' से गुजरना पड़ सकता है।

#1 ब्रे वायट

ब्रे वायट और मैट हार्डी के बीच फिउड चल रहा है। ईटर ऑफ द वर्ल्ड, से बेहतर मैट हार्डी के लिए कोई दूसरा विरोधी नहीं हो सकता था। WWE यूनिवर्स को वोकन मैट हार्डी का बेसब्री से इंतज़ार था। इसलिए दर्शकों के सामने वोकन मैट हार्डी के किरदार को लाने के लिए उनके ही तरह के रैसलर की ज़रूरत थी।

वोकन मैट हार्डी को अपना डेब्यू मैच जीतने की ज़रूरत है। वहीं ब्रे वायट का किरदार भी ढलान की ओर है लेकिन मैट हार्डी के वोकन गिमिक के हाथों हारकर उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होगा। इसकी मदद से WWE ब्रे वायट के फीके पड़े किरदार को खत्म कर के उन्हें नए रूप में ला सकती है। इसकी उन्हें ज़रूरत है।इसलिए ब्रे वायट के लिए मैट हार्डी के हाथों डिलीट होना सही होगा।

#2 एजे स्टाइल्स

20-45-29-aj-styles-1500356675-500

इससे पहले कभी एजे स्टाइल्स और मैट हार्डी की भिड़ंत नहीं हुई है। दोनों अलग-अलग रोस्टर पर हैं। लेकिन मैट हार्डी के किरदार में बदलाव आ रहा है जिससे उनका करियर भी बदल सकता है। इसलिए मैट हार्डी को अच्छे फिउड्स का हिस्सा बनना चाहिए।

"द फिनॉमिनल वन" इस समय अपने करियर के चरम पर हैं और WWE यूनिवर्स के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं। उनकी तरह काम हाल ही के दिनों में शायद ही किसी स्टार ने की हो। सर्वाइवर सीरीज पर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उन्होंने एक उम्दा मैच पेश किया था। इससे स्टाइल्स ने साबित किया कि वो किसी से भी रैसलिंग करने योग्य हैं।

इसलिए इस समय अपने सिंगल्स करियर को बेहतर बनाने के लिए मैट हार्डी को एजे स्टाइल्स के साथ अच्छा काम करने की ज़रूरत है। भले ही एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैट हार्डी की जीत न हो, लेकिन उनके खिलाफ मैच से उन्हें बहुत बड़ा बूस्ट मिलेगा। इससे दर्शकों को भी वोकन मैट हार्डी की सभी खूबियां दिखाई देंगी।

#3 जेसन जॉर्डन

jason-jordan-1492459966-800

मैट हार्डी के भाई जैफ हार्डी के चोटिल होते ही मैट ने जेसन जॉर्डन के साथ टीम बना ली। इसे कहते हुए हैरानी नहीं हो रही कि ये आइडिया फेल रहा। पहले मिनट से ही दर्शकों ने इस किरदार को नहीं अपनाया।

वहीं दर्शक भी जेसन जॉर्डन से कितनी नफरत करते हैं ये हम सब जानते हैं। WWE ने जेसन जॉर्डन को कर्ट एंगल के खोए हुए बेटे के रूप में दिखाकर गलत कदम उठाया है। आजकल इंटरनेट की दुनिया मे इस तरह की स्टोरी कारगर नहीं होती। जिस तरह से WWE ने जेसन जॉर्डन को पुश किया है उसे दर्शकों ने नहीं अपनाया।

इसलिए जब मैट हार्डी अपने पूर्व साथी पर टर्न करेंगे तो उन्हें दर्शकों से जोरदार समर्थन मिलेगा। जॉर्डन को डिलीट होते देख WWE यूनिवर्स खुश हो जाएगी।

#4 रोमन रेन्स

Roman Reigns

रोमन रेन्स के मैट हार्डी के हाथों डिलीट होने की संभावना न के बराबर है। रोमन रेन्स कंपनी के पोस्टर बॉय हैं और रैसलमेनिया 34 को लेकर रोमन के लिए बड़ी योजना बनाई जा रही है। वहां वो बीस्ट, ब्रॉक लैसनर को हारनेवाले हैं।

इसलिए ये बात तो साफ है कि मैट हार्डी कभी भी रोमन रेन्स को नहीं हराने वाले, लेकिन इस फिउड ने मैट हार्डी के वोकन गिमिक को मजबूती मिलेगी, जिससे वो मेन इवेंट स्टार बन सकते हैं।

#5 ब्रदर नीरो

brother-nero-broken-matt-hardy-1484632700-800-1489468094-800

जैफ हार्डी और मैट हार्डी काफी लम्बे समय से टैग टीम रह चुके हैं। हार्डी बॉयज़ सबसे लोकप्रिय टैग टीम में से एक हैं। उन्होंने कंपनी में सबकुछ हासिल कर लिया है और उन्हें कुछ और साबित करने की ज़रूरत नहीं है।

सिंगल्स मैचों में दोनों ने बेहतरीन काम किया है। जैफ पूर्व वर्ल्ड और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं। चोट से वापसी के बाद उन्हें सिंगल्स मैच में अच्छा पुश मिलने वाला है।

वहीं मैट हार्डी का सिंगल्स करियर इतना अच्छा नहीं रहा। लेकिन ब्रोकन अवतार के साथ काफी कुछ बदल सकता है। इसके लिए उन्हें ब्रदर नीरो के ब्रोकन अवतार को हराना होगा। दोनों भाइयों के बीच कई मौकों पर भिड़ंत हो चुकी है और उन्होंने हमें यादगार मैचेस दिए हैं। इसलिए वोकन मैट हार्डी बनाम ब्रोकन जैफ हार्डी की भिड़ंत देखने लायक होगी।

लेखक: पीयूष सचदेव, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment