Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें NJPW में जाने से फायदा होगा

Amit Shukla

NJPW इस समय एक बहुत बड़ी जगह है और चूंकि ये रैसलमेनिया का दौर चल रहा है तो ये काफी मुमकिन है कि WWE कई रैसलर्स को रिलीज कर दे और वो NJPW में जगह तलाशें या फिर रैसलर्स खुद ही वहां की ओर रवानगी कर लें। इस समय WWE में रैसलर्स की भरमार हैं और ये मुमकिन है कि उनमें से कुछ NJPW का हिस्सा बन जाएं,जब कि बांकी की किस्मत इतनी अच्छी ना हो। अब हम आपको ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में बताते हैं जो NJPW में एक अच्छी जगह बनाएंगे।

डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ WWE के साथ एक दशक से हैं, लेकिन उनकी मौजूदा स्थिति इस बात पर एक और प्रश्नचिन्ह लगाती है। उन्होंने यूएस टाइटल जीतने के बाद उसे छोड़ दिया था और कोई उनकी मौजूदा स्थिति को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहा है। क्या उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होगा या नहीं? कई लोगों का अनुमान है कि वो वापस आकर बॉबी रूड को इस टाइटल के लिए दोबारा चैलेंज करेंगे। ये ज़रूरी है कि वो अब WWE की जगह जापान का रुख करें और कुछ वक्त वहां बिताने के बाद WWE में वापस आकर कहानी ही पलट दें।

कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन में न्यू डे के साथ होने से ज़्यादा का माद्दा है। वो मेन इवेंट योग्य हैं, पर उन्हें ऐसे मौके नहीं मिल रहे हैं। उनकी मूव्स का भंडार अद्भुत है और वो अगर जापान में जाते हैं तो वहां से शायद ही जल्द स्टेट्स में वापसी करें। वो अपने रिटायमेंट तक वहां धमाल मचा देंगे। वैसे भी किंग्सटन बनाम ऑस्प्रेय कैसा रहेगा।

कर्ट हकिंस

आप सबने ये देखा होगा कि हकिंस कितने अच्छे जॉबर हैं। उनका गिमिक भले ही उतना अच्छा ना हो, साथ ही उनके हारने का स्ट्रीक पर उनके माइक स्किल्स अच्छे हैं। इस समय कई WWE जॉबर्स जापान में खुद के लिए नाम कमा कर वापस आए हैं और अगर ये भी वहां जाकर खुद के लिए कुछ अच्छा कर सकें तो ये एक अच्छा कदम होगा। अगर वहां उनका गिमिक कमाल कर गया तो वो वापस आकर आसमान की ऊचाइयों को छू सकते हैं।

टाइलर ब्रिज़

भले ही ब्रिज़ के बैकस्टेज सैगमेंट्स अच्छे हों और उनको देखकर सबको आनंद भी आता हो, पर टाइलर में रैसलिंग की अद्भुत क्षमता है। ठीक वैसी ही जैसी जूस रॉबिन्सन में थी, लेकिन रॉबिन्सन को मालूम था कि कब आगे के लिए पीछे छोड़ना है। अब ब्रिज़ ने WWE इसलिए तो नहीं ज्वाइन किया था कि वो बैकस्टेज सैगमेंट्स में इस्तेमाल किए जाएं। वो भी अन्य इंडी स्टार्स की तरह कुछ बड़ा बनने और नाम कमाने के लिए ही आए थे और जापान जाना उनके लिए वो रास्ते खोल सकता है।

सिज़ारो

ये बात आप कई बार सुन चुके होंगे कि सिज़ेरो में काफी हुनर है और साथ ही उनके इंटरव्यू भी जिसमें उन्होंने इस बात को माना है कि अब तक उन्हें वर्ल्ड टाइटल जीत जाना चाहिए था। उनका शेमस के साथ गिमिक अच्छा है और वो एक टैग टीम के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं, पर अगर उनकी शारिरिक लंबाई और उनके हुनर को देखें तो उन्हें और बेहतर मौके मिलने चाहिए थे। इसके लिए अगर वो जापान जाकर खुद को वापस WWE में ले आएं तो ये कोई गलत बात नहीं क्योंकि हर रैसलर का अंतिम लक्ष्य इस कम्पनी में जुड़ना ही होता है। लेखक: हैरी कैटल, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...