Create

5 WWE Superstars जो इस साल  WrestleMania में पहली बार लड़ने वाले हैं

WWE सुपरस्टार्स जिनका इस साल WrestleMania डेब्यू होगा
WWE सुपरस्टार्स जिनका इस साल WrestleMania डेब्यू होगा
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania) की शुरुआत साल 1985 में की थी और तभी से ये इवेंट हर साल प्रो रेसलिंग फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। पिछले साढ़े तीन दशक से भी ज्यादा समय में WrestleMania में कई ऐतिहासिक मैच देखे जा चुके हैं और 2022 में भी WrestleMania के मैच कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबलों को जोड़ा गया है।

रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स कई बार इस इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इस साल पहली बार WrestleMania में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। इसलिए आइए डालते हैं नजर उन 5 WWE सुपरस्टार्स पर जो इस साल WrestleMania में पहली बार मैच लड़ने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी को कुछ समय पहले ही WWE मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया है और सबसे खास बात ये है कि खुद विंस मैकमैहन उन्हें बहुत बड़ा पुश देने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक Survivor Series 2021 के 5-ऑन-5 एलिमिनेशन चैंबर मैच, 2022 Royal Rumble मैच और WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber में भी वो शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

वहीं अब WrestleMania 38 में उनका सामना इस समय SmackDown में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे पैट मैकेफी से होगा। थ्योरी के मोमेंटम को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका WrestleMania डेब्यू बहुत धमाकेदार साबित हो सकता है।

#)पैट मैकेफी

Let’s GOOOOOOO twitter.com/WWE/status/150…

जैसा कि हमने आपको बताया कि WrestleMania 38 में पैट मैकेफी और ऑस्टिन थ्योरी का आमना-सामना होने वाला है। मैकेफी पूर्व अमेरिकन फुटबॉल प्लेयर रहे हैं और ये बात आपको चौंका सकती है कि वो पहले भी प्रो रेसलिंग रिंग में मैच लड़ चुके हैं।

उन्होंने अपना इन-रिंग डेब्यू NXT में एडम कोल के खिलाफ किया था, जिसमें उन्हें हार मिली। मैकेफी कुछ दिन पूर्व विंस मैकमैहन का इंटरव्यू लेने के कारण सुर्खियों में बने हुए थे। ऐसा भी संभव है कि उन्हें एकदम से चर्चा का विषय इसलिए बनाया गया हो, जिससे थ्योरी को उनके जरिए अधिक मजबूत दिखाया जा सके। खैर यह तो समय ही बताएगा कि अब साल के सबसे बड़े शो में कौन विजयी रहेगा।

#)लोगन पॉल

Two of Cleveland’s finest are back in “The 216” and are ready to celebrate as @mikethemiz and his #WrestleMania 38 tag team partner @LoganPaul will throw a homecoming celebration tomorrow night on #WWERaw!wwe.com/shows/raw/arti… https://t.co/wSt6F4QnGB

लोगन पॉल दुनिया के सबसे फेमस यूट्यूब स्टार्स में से एक हैं और आज उनकी गिनती दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में की जाने लगी है। उन्हें जबरदस्त फेम हासिल है और WrestleMania 38 में उन्हें मैच देकर, WWE भी उनके फेम के जरिए फायदा पाने की कोशिश में है।

WrestleMania में वो द मिज़ के साथ टीम बनाकर द मिस्टीरियोज़ (रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक) का सामना करेंगे। आपको बता दें कि ये पॉल का प्रो रेसलिंग डेब्यू होगा, जिसे संभव ही यादगार बनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा, इसलिए मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत दिलचस्प चीज़ें देखने को मिल सकती हैं।

#)जॉनी नॉक्सविल

OH MY GOD WHAT THE HELL IS THIS?!?!? twitter.com/wwe/status/150…

अमेरिकी फिल्म निर्माता और अभिनेता जॉनी नॉक्सविल ने इसी साल WWE में वापसी की थी और Royal Rumble 2022 के लिए उनकी सैमी जेन के साथ फ्यूड शुरू हुई। 2022 Royal Rumble मैच में जेन ने नॉक्सविल को एलिमिनेट किया था और उसके बाद भी उनकी दुश्मनी को जारी रखा गया है।

अब WrestleMania 38 में जेन का सामना नॉक्सविल से होगा, जो हाल ही में जेन की रिकोशे के हाथों WWE आईसी चैंपियनशिप हार का कारण बने थे। देखना दिलचस्प होगा कि क्या नॉक्सविल, रंबल मैच में एलिमिनेट होने का बदला पूरा कर पाते हैं या जेन आईसी टाइटल हारने का बदला पूरा करेंगे।

#)क्वीन वेगा

क्वीन वेगा कई सालों तक WWE में काम कर चुकी हैं, इसलिए उनका आज तक कोई WrestleMania मैच ना लड़ना काफी चौंकाने वाली बात है। वेगा और कार्मेला की टीम इस समय विमेंस टैग टीम चैंपियन है और WrestleMania 38 में साशा बैंक्स और नेओमी की टीम के खिलाफ उनके टाइटल्स दांव पर लगे होंगे।

ये टाइटल्स उन्होंने पिछले साल नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में रिया रिप्ली और निकी A.S.H को हराकर जीते थे। बैंक्स और नेओमी की हाई-प्रोफाइल टीम को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे वेगा को अपने WrestleMania डेब्यू में बड़ी हार का स्वाद चखना पड़ सकता है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...