Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Raw में पिछले एक साल से नहीं जीता कोई मैच

Enter caption
Neeraj sharma
visit

क्या रैसलर्स के लिए जीत और हार मायने रखती है। शायद नहीं, क्योंकि रुसेव जैसा बड़ा सुपरस्टार जब लगातार 17 हार का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है, तो अन्य सुपरस्टार्स की बात ना करे तो ही बेहतर है।

काफी समय ऐसा भी देखा गया है कि किसी रैसलर को कोई मैच जीते महीनों बीत जाते हैं। उदाहरण के तौर पर गोल्डस्ट और सैमी ज़ेन को ही देख ले। ये दोनों ही काफी समय से रॉ रोस्टर का हिस्सा रहे हैं, लेकिन लगातार चोटों से जूझने के कारण लम्बे समय तक हार झेल रहे थे।

लेकिन चोट किसी को कभी भी घेर सकती है, इसीलिए इन रैसलर्स पर कटाक्ष कसना अच्छी बात नहीं। मगर इनसे अलग भी कुछ ऐसे सुपरस्टार रहे हैं, जो लम्बे समय से एक जीत का इंतज़ार कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइये चर्चा करते हैं रॉ रोस्टर के ऐसे पाँच सुपरस्टार्स पर जो पिछले एक साल में एक मैच भी नहीं जीत सके हैं।

5) विक्टर

viktor has lost 23 raw matches in a row

सितंबर 2018 में पहली बार कॉनर का कोई सिंगल्स मैच टीवी पर प्रदर्शित किया गया। जहाँ उन्होंने सभी को चौंकाते हुए चैड गेबल और बॉबी रूड को भी मात दी। लेकिन उनके साथी विक्टर का सफर इतना सफल नहीं रहा है।

पूर्व NXT चैंपियन पिछले वर्ष केवल एक ही मैच जीत सके थे। विक्टर ने अपना आख़िरी मैच जुलाई 2018 में जीता था, जहाँ उन्होंने हीथ स्लेटर और रायनो की टीम को हराया।

उसके बाद विक्टर लगातार 23 मैच हार चुके हैं और गिनती अभी भी जारी है। 2016 से 2018 तक 'द एस्सेंशन' स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा थी। यानी विक्टर द्वारा रॉ में आख़िरी जीत के लिए हमें 2015 में जाना पड़ेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) जैक राइडर

zack ryder

हालांकि पिछले एक वर्ष में जैक रायडर 11 मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं। परन्तु समस्या समस्या यहाँ उत्पन्न हो जाती है जब मंडे नाइट रॉ पर हम नजर डालते हैं। क्योंकि ये 11 जीत उन्हें WWE मेन इवेंट में हासिल हुई हैं।

2018 में सुपरस्टार शेक-अप के दौरान उन्हें रॉ रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। मगर उस समय के बाद से जैक रायडर को किसी लाइव शो के दौरान कोई जीत हासिल नहीं हुई है।

3) रायनो

rhyno

पिछले एक वर्ष में रायनो सिंगल्स मुकाबलों के अलावा टैग टीम मैचों में भी हार का सामना कर चुके हैं। इस दौरान उन्हें डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर, मैट हार्डी और चैड गेबल समेत कई अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

रायनो ने अपना आख़िरी मैच अक्टूबर 2017 में जीता था। यानी उन्हें रॉ में कोई मैच जीते डेढ़ वर्ष से भी अधिक का समय बीत चुका है। जहाँ उन्होंने हीथ स्लेटर के साथ टीम बना कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ पर जीत हासिल की।

2) डैना ब्रूक

dana brooke

डैना ब्रूक ने हाल ही में रॉ में अपनी हालिया स्थिति को लेकर निराशा ज़ाहिर की थी। इसके बाद उन्हें रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा भी बनाया गया, लेकिन वहाँ भी उन्हें नीचा दिखाया गया। रोंडा राउजी के खिलाफ उन्हें केवल 17 सेकेंड छले मुक़ाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा।

डेना ब्रूक को आख़िरी जीत नवम्बर 2018 में हासिल हुई थी। परन्तु उनके साथ भी यही समस्या रही हैं कि उन्होंने रॉ का कोई मैच नहीं जीता हैं। पहली जीत उन्हें WWE मेन इवेंट और दूसरी WWE स्टारकेड में नासी हुई। रॉ की बात करें तो उन्हें जुलाई 2018 से किसी रॉ मैच में कोई जीत हासिल नहीं हुई हैं।

1) कर्ट हॉकिन्स

curt hawkins

भला इस लिस्ट में कर्ट हॉकिन्स का नाम कैसे नहीं आता। वो WWE के सबसे बड़े लूजर रहे हैं। कर्ट हॉकिन्स अपने करियर में लगातार 169 मैच हार चुके हैं।

उन्होंने 2016 में WWE में वापसी की, परन्तु तबसे और अब तक का दौर उनके लिए बेहद बुरा साबित हुआ है। कर्ट हॉकिन्स को किसी WWE मैच में जीत नवम्बर 2016 में अपोलो क्रूज़ के खिलाफ हासिल हुई थी।

हालांकि वो कभी कभी ही रॉ में मैच लड़ने रिंग में उतरते हैं, परन्तु WWE का फोकस भी इसी ओर रहा है कि उन्हें अधिक से अधिक मैच हराये जाएँ।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now