Create
Notifications

साल 2018 में सबसे ज्यादा मुकाबले हारने वाले 5 WWE सुपरस्टार्स

Ishaan Sharma
visit

साल 2018 WWE के लिए काफी अच्छा रहा है लेकिन अभी भी कंपनी की दो बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट स्टाइल्स और लैसनर के पास है। इस साल हमें काफी अच्छे मुकाबले, दुश्मनियां और स्टोरीलाइन देखने को मिलीं। फिन बैलर, सैथ रॉलिन्स, एजे स्टाइल्स और बाकी रैसलर्स ने मिलकर रॉ और स्मैकडाउन और बाकी पे-पर-व्यू में अपने शानदार काम से फैंस को खुश किया है। जहां फेस रैसलर्स मुकाबलों को जीत रहे हैं वहीं हील रैसलर्स मुकाबले हार रहे हैं। आइए जानें 5 रैसलर्स के बारे में जिन्होंने अबतक 2018 में सबसे ज्यादा मुकाबले हारे हैं।

#5 सिजेरो - 73 मुकाबले हारे (हार प्रतिशत- 77.7%)

Image result for Cesaro sportskeeda

सिजेरो, द बार का हिस्सा हैं और इनके साथी शेमस के साथ मिलकर इन्होंने 4 बार रॉ टैग टीम टाइटल जीते हैं। हालांकि इस साल इन्होंने स्ट्रोमैन के खिलाफ रैसलमेनिया में अपनी चैंपियनशिप गंवा दी थी। 94 मुकाबलों में से सिजेरो अबतक अपने 73 मुकाबलों को हार चुके हैं और उन्हें सिर्फ 21 मुकाबलों में ही जीत मिली है।

#4 रुसेव - 73 मुकाबले हारे (हार प्रतिशत- 78.5%)

Image result for rusev sportskeeda

रुसेव डे गिमिक इतना मशहूर होने के बावजूद वह इस लिस्ट में हैं। इस साल उन्होंने 93 मुकाबले लड़े हैं जिनमें से उन्हें 73 में हार और सिर्फ 20 मुकाबलों में जीत मिली है। रुसेव कई रैसलर्स के साथ दुश्मनी कर चुके हैं लेकिन अबतक इन्हें कोई ऐसी दुश्मनी में नहीं डाला गया है जिससे इनका किरदार अच्छा हो सके।

#3 शेमस- 73 मुकाबले हारे (हार प्रतिशत- 78.5%)

Image result for Sheamus sportskeeda

सिजेरो की तरह, शेमस भी 73 मुकाबले हार चुके हैं और इनका हार प्रतिशत 78.5 है। इन्होंने 93 मुकाबलों में से सिर्फ 20 मुकाबले जीते हैं। यह खुलासा हुआ है कि शेमस को एक गम्भीर चोट लगी थी और WWE इन्हें और नुकसान होने से बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। इस कारण ही वह पहले के मुकाबले धीरे रैसलिंग कर रहे हैं।

#2 बैरन कॉर्बिन- 74 मुकाबले हारे (हार प्रतिशत- 84.1%)

Image result for Baron Corbin sportskeeda

कॉर्बिन WWE में मौजूद सबसे बड़े हील रैसलर्स में से एक हैं। सुपरस्टार शेक-अप के दौरान इन्हें रॉ में डाल दिया गया और तबसे इनके किरदार में कुछ बदलाव किए गए हैं। कॉन्स्टेबल कॉर्बिन अब तक 88 मुकाबलों में से 74 मुकाबले हार चुके हैं और इन्हें सिर्फ 14 मुकाबलों में जीत मिली है।

#1 केविन ओवंस- 74 मुकाबले हारे (हार प्रतिशत- 90.2%)

Image result for Kevin Owens sportskeeda

केविन WWE के सबसे अच्छे हील रैसलर हैं और वह अब दोबारा से पुरानी उंचाइयों को छू रहे हैं और एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के नज़दीक जा रहे हैं। ओवंस एक हील हैं और वह अपने 82 मुकाबलों में से 74 मुकाबलें हार चुके हैं और इनका हार प्रतिशत 90.2 है। इस साल केविन ओवंस को सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत मिली है। इन्होंने स्ट्रोमैन के साथ मिलकर एक शानदार दुश्मनी की थी जिसमें इनका स्टील केज मैच भी शामिल है। लेखक- निशांत जयराम अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now