Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE रैसलर्स जिनके नाम बड़े शहरों से नाम से मिलते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
26 Nov 2018, 09:37 IST

Enter caption

WWE या प्रोफेशनल रैसलिंग में लगभग सभी रैसलर अपने लिए अलग नाम चुनते हैं। रिंग का नाम उनके असली नाम से अलग होता है। रोमन रेंस, क्रिस जैरिको, द अंडरटेकर, केन, द रॉक, केविन ओवंस, सैथ रॉलिंस जैसे ढेरों रैसलरों ने अपने लिए यह नाम चुने। कई बार रैसलरों को इन-रिंग नेम उनकी पर्सनैलिटी के लिहाज से दिया जाता है। सोचिए कि अंडरटेकर का नाम अगर मार्क कैलेवे ही इस्तेमाल किया जाता तब शायद यह इतना खास नहीं लगता। या फिर केन सिर्फ ग्लेन जैकब्स नाम का ही इस्तेमाल करते।

WWE के कई सारे चर्चित रैसलरों के नाम कई बड़े शहरों के नाम से मिलते हैं। इन नामों का मिलना महज इत्तेफाक भी हो सकता है और ऐसा भी हो सकता है कि उन्हें जान-बूझकर यह नाम दिए गए।

उन रैसलरों के नामों पर एक नजर जिनके नाम शहरों के नामों से मिलते हैं।

क्रिस जैरिको


Enter caption

'द अयातुल्लाह ऑफ रॉक एंड रोला' के नाम से मशहूर क्रिस जैरिको का हर कोई रैसलिंग फैन दीवाना है। ढ़लती उम्र के साथ क्रिस जैरिको के काम में निखार आता जा रहा है। आज क्रिस जैरिको IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन होने के साथ साथ एक फेमस बैंड के लीड सिंगर भी हैं। क्रिस जैरिको ने WWE करियर में सबसे ज्यादा 9 बार इंटरकॉन्टिनेंटल खिताब जीता। इसके अलावा जैरिको 6 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने। वह WWE में कई बार आए और कंपनी से बाहर गए। हमेशा उनका किरदार फैंस को खुश कर देता था। क्रिस जैरिको के प्रोमो आज भी रैसलिंग फैंस को खुश करने के लिए काफी हैं। मगर क्या आपको पता है कि क्रिस जैरिको के नाम से मिलता हुआ एक मशहूर और प्राचीन शहर भी है।

गौरतलब है कि जैरिको फिलिस्तीन का एक शहर है जो जॉर्डन नदी के तट पर बसा है। जैरिको शहर को दुनिया के सबसे पुराने बसे हुए शहरों में से एक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह शहर 9600 बीसी में बनवाया गया था। जैरिको शहर की आबादी करीब 21 हजार है।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...