Create
Notifications

5 WWE Supestars जिनका टीवी पर अलग से शो आता है

WWE Superstars जिनका टीवी पर अलग से शो आता है
WWE Superstars जिनका टीवी पर अलग से शो आता है
Neeraj sharma
visit

WWE हो या कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां Superstars का रेसलिंग के अलावा भी कई अन्य चीज़ों में टैलेंटेड होना जरूरी होता है। सुपरस्टार्स द्वारा रिंग में लड़ा गया मैच फैंस के लिए अधिक दिलचस्प तब बन पाता है, जब उसकी स्टोरीलाइन को अच्छे ढंग से बिल्ड किया गया हो।

स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने में सुपरस्टार का कैरेक्टर, उसकी रेसलिंग और प्रोमो स्किल्स भी बहुत अधिक मायने रखती हैं। इतिहास में सबसे अच्छी माइक स्किल्स वाले सुपरस्टार्स की बात करें तो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक, क्रिस जैरिको और जॉन सीना जैसे दिग्गजों का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है।

मौजूदा रोस्टर में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स शामिल हैं, जिनकी माइक स्किल्स बहुत शानदार हैं और उनमें से कुछ का टीवी पर अलग से शो आता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनका टीवी पर अलग से शो आता है।

#)WWE Superstar द मिज़ का 'Miz TV' शो

youtube-cover

द मिज़ पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और आज उन्हें कंपनी के सबसे निष्ठावान रेसलर्स में से एक माना जाता है। हालांकि मिज़ हमेशा से एक मिड-कार्ड सुपरस्टार की भूमिका अदा करते आए हैं, लेकिन 2 बार वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें अपनी रेसलिंग स्किल्स के लिए कम और अपनी प्रोमो स्किल्स की वजह से ज्यादा फेम मिला है।

उन्हें साल 2012 में 'Miz TV' नाम का शो मिला, जिसके सैगमेंट्स का समय-समय पर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। 'Miz TV' का पहला सैगमेंट साल 2012 के सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में हुआ, जिसमें बुकर टी सबसे पहले गेस्ट बने। वहीं इसका अभी तक का आखिरी सैगमेंट 2021 के दिसंबर महीने में हुआ, जिसमें ऐज गेस्ट बनकर आए थे।

#)बेली का 'Ding Dong Hello' शो

youtube-cover

बेली पिछले करीब एक दशक के समय से WWE में काम कर रही हैं और उन्होंने 2016 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उन्हें अपने अधिकांश करियर में एक बेबीफेस रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया जाता रहा है, मगर साल 2019 के आखिरी सत्र में नए लुक में नजर आने के बाद से ही वो हील किरदार में काम करती रही हैं। इसी हील कैरेक्टर में रहते उन्हें 'Ding Dong Hello' नाम का शो दिया गया, जिसमें अभी तक बियांका ब्लेयर और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स बेली के गेस्ट बनकर आ चुके हैं।

#)हैप्पी कॉर्बिन का 'Happy Talk' शो

youtube-cover

साल 2021 के जुलाई महीने में बैरन कॉर्बिन को एक गरीब व्यक्ति के रूप में दिखाया गया, जो अपनी सारी संपत्ति खो चुका था। मगर कुछ समय बाद उनकी लॉटरी लगी, जिसके बाद कॉर्बिन ना केवल अमीर बने बल्कि उनके नाम को बदल कर हैप्पी कॉर्बिन कर दिया गया।

पिछले साल सितंबर महीने में कॉर्बिन ने अपने नए शो 'Happy Talk' का डेब्यू किया। इस दौरान कॉर्बिन को मैडकैप मॉस के रूप में नया पार्टनर मिला और 'Happy Talk' सैगमेंट्स में अक्सर कॉर्बिन और मॉस अपने दुश्मनों का मज़ाक उड़ाते हुए नजर आते हैं।

#)केविन ओवेंस का 'The KO Show'

youtube-cover

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके केविन ओवेंस की शानदार रेसलिंग स्किल्स से पूरा प्रो रेसलिंग जगत वाकिफ हैं, लेकिन वो हमेशा अपनी प्रोमो स्किल्स से भी फैंस को खूब प्रभावित करते आए हैं। ओवेंस के 'The KO Show' का डेब्यू साल 2017 में हुआ, जिसमें गोल्डबर्ग उनके सबसे पहले गेस्ट बने थे। इसमें अक्सर ओवेंस अपने गेस्ट का इंटरव्यू लेते हैं और इसी दौरान स्टोरीलाइंस को दिलचस्प एंगल देने की कोशिश करते हैं। उनके इस शो में अभी तक एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स गेस्ट बनकर आ चुके हैं।

#)ऐज का 'The Cutting Edge' शो

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि ऐज ने चोटों से घिरे रहने के कारण साल 2011 में अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह दिया था। उससे पहले उनके 'The Cutting Edge' के सैगमेंट्स बहुत दिलचस्प हुआ करते थे। उसी समय से वो खुद को रेटेड-आर सुपरस्टार की संज्ञा भी देते आ रहे हैं। वहीं 2020 में WWE में वापसी के बाद भी उन्होंने 'The Cutting Edge' के सैगमेंट्स को जारी रखा है। आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पूर्व मिज़ और मरीस ने 'The Cutting Edge' के दौरान ही ऐज को अपने ट्रैप में फंसाया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now