Create

5 WWE Superstars जिन्होंने WrestleMania में अपना पहला मैच जीता

WWE WrestleMania में कुछ सुपरस्टार्स के लिए जीत काफी खास रही
WWE WrestleMania में कुछ सुपरस्टार्स के लिए जीत काफी खास रही
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE WrestleMania 38 इवेंट काफी धमाकेदार साबित हुआ। WWE ने इस इवेंट को कई बढ़िया चीज़ों की मदद से यादगार बनाया। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में कुछ अच्छे चैंपियनशिप और सिंगल्स मैच देखने को मिले। साथ ही कुछ सैगमेंट्स ने फैंस का ध्यान खींचा। इसे आसानी से WWE इतिहास के सबसे अच्छे इवेंट्स में गिना जा सकता है।

WrestleMania में कुछ सुपरस्टार्स को जीत मिली वहीं कई रेसलर्स की हार हुई। WWE के कुछ बड़े सुपरस्टार्स पहले भी WrestleMania में जीत दर्ज कर चुके हैं वहीं कुछ रेसलर्स ऐसे भी रहे जिन्हें पहली बार इस बड़े इवेंट में जीत मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें WrestleMania में पहली बार जीत मिली।

5- WWE Raw टैग टीम चैंपियन रिडल

रिडल (Riddle) ने रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाकर अल्फा अकेदमी और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ा था। उनका यह मुकाबला जबरदस्त रहा और इसमें उन्होंने जीत दर्ज करते हुए टाइटल्स को रिटेन किया। रैंडी ऑर्टन पहले कई मैच जीते हैं लेकिन रिडल की यह WrestleMania में पहली जीत थी।

वो पिछले साल भी इवेंट का हिस्सा बने थे लेकिन उन्हें शेमस के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी। हालांकि, पिछले एक साल में उन्होंने अपना कद काफी हद तक बढ़ाया है और इसी वजह से उन्हें WrestleMania 38 में एक बड़ी जीत हासिल करने का मौका मिला।

4- पैट मैकेफी

पैट मैकेफी ने WrestleMania में अपना पहला मैच लड़ा। वो इस साल बड़े इवेंट में दो मुकाबले लड़ते हुए नजर आए। उनका ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ शानदार मुकाबला हुआ और उन्होंने यहां अपनी रेसलिंग स्किल्स से फैंस को चौंकाया। अंत में उन्होंने रोल-अप की मदद से बड़ी जीत हासिल की।

उन्हें अपने पहले ही WrestleMania मैच में जीत मिली। बाद में विंस मैकमैहन के खिलाफ भी उन्होंने सिंगल्स मैच लड़ा और इस मुकाबले में ऑस्टिन थ्योरी के कारण उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पैट मैकेकी WrestleMania 38 में एक मैच जीते वहीं एक मुकाबले में उन्हें हार भी मिली।

3- विंस मैकमैहन

Fill in the Blank:-Vince McMahon is more jacked than which Wrestler ? _________ https://t.co/k5cFXxD337

विंस मैकमैहन ने सालों बाद WrestleMania में मैच लड़ा। दरअसल, पैट को बड़ी जीत मिली थी और उन्होंने बाद में विंस को रिंग में लड़ने के लिए बुलाया। मैकमैहन के खिलाफ उनका मैच हुआ और इसमें उन्होंने चीटिंग से जीत दर्ज की। यह विंस मैकमैहन की WrestleMania में सबसे पहली जीत थी।

आपको बता दें कि मैकमैहन ने इसके पहले इस बड़े इवेंट में 4 मुकाबले लड़े हैं। उन्हें उन सभी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। अगर इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी की इंटरफेरेंस नहीं हुई होती तो शायद WWE के मालिक को एक और मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता। इस जीत के साथ उन्होंने अपना खाता खोला।

2- रिज हॉलैंड

रिज हॉलैंड के लिए WrestleMania 38 इवेंट शानदार साबित हुआ। उन्होंने शेमस के साथ टीम बनाकर कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स के खिलाफ मैच लड़ा। इस मैच में उन्हें काफी आसानी से जीत मिली। उन्होंने सिर्फ 1 मिनट 40 सेकंड्स में दिग्गजों की बुरी हालत करते हुए जीत हासिल की।

यह रिज का WrestleMania में पहला मैच था और उनकी जीत हुई। उनके साथी शेमस पहले भी इस इवेंट में लड़ चुके हैं और उन्हें जीत भी मिली है। हालांकि, उन्होंने अपने साथी को बड़े इवेंट में जीत दिलाने में एक अहम किरदार निभाया है। उम्मीद है कि हॉलैंड आगे भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे।

1- साशा बैंक्स

साशा बैंक्स का नाम इस लिस्ट में आना काफी शॉकिंग चीज़ है। कई लोगों को लग रहा होगा कि वो WrestleMania में कई मैच लड़ चुकी हैं और उन्हें किसी मुकाबले में जीत जरूर मिली होगी, WrestleMania 38 में साशा बैंक्स और नेओमी ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती और यह उनकी बड़े इवेंट में पहली जीत थी।

साशा बैंक्स ने इसके पहले WrestleMania में 5 मौकों पर मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में जीत नहीं मिली थी। आखिर उनकी हार की स्ट्रीक का अंत देखने को मिला और यह एक अच्छी चीज़ है क्योंकि उन्हें कंपनी की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उम्मीद है कि वो आने वाले सालों में अपने रिकॉर्ड के अंदर सुधार करेंगी।

(नोट: इस आर्टिकल में जॉनी नॉक्सविल और लोगन पॉल का नाम शामिल नहीं है क्योंकि यह सेलिब्रिटी रेसलर्स हैं और वो लगातार WWE में लड़ते हुए नजर नहीं आते हैं।)


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...