5 WWE Superstars जिन्होंने साल 2022 में सिर्फ एक मैच लड़ा है 

..
WWE के कई सुपरस्टार्स ने साल 2022 में सिर्फ एक मैच लड़ा है
WWE के कई सुपरस्टार्स ने साल 2022 में सिर्फ एक मैच लड़ा है

WWE WrestleMania खत्म हुए एक महीने से ऊपर का वक्त हो गया है और इसी के साथ WWE में वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। कुछ सुपरस्टार्स ने पिछले कुछ समय में WWE में अपनी वापसी की है।

WrestleMania सीजन में WWE लगभग सभी सुपरस्टार्स का उपयोग करती है और दो नाईट के शो का यह फॉर्मूला कुछ सुपरस्टार्स को अपना नाम बनाने का एक सुनहरा मौका देता है। हालांकि बहुत से परफॉर्मर्स इस मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाते हैं। 2022 में 4 महीने पूरे हो चुके हैं और अभी तक ऐसे कई सुपरस्टार्स जिन्होंने इस साल सिर्फ एक मैच लड़ा है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स की बात करने वाले हैं:

#5 - आर-ट्रूथ

50 वर्षीय आर-ट्रुथ WWE इतिहास के महान सुपरस्टार्स में से एक हैं। इस दौरान आर-ट्रूथ ने बहुत सी चैंपियनशिप जीती हैं। WWE के बॉस विंस मैकमैहन ने कई बार आर-ट्रुथ के काम की खुलकर तारीफ की है।

पिछले कुछ समय से आर-ट्रूथ 24/7 चैंपियनशिप की मजेदार स्टोरीलाइन में डैना ब्रुक,रेजी, टमीना, अकीरा टोजावा के साथ शामिल हैं। इस साल मुख्य शो में आर-ट्रूथ ने केवल एक मैच लड़ा है। इस RAW सुपरस्टार ने पिछले महीने आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल में भाग लिया था जिसे अंत में मैडकैप मॉस ने जीता था।

#4 - असुका

असुका हाथ में लगी चोट के कारण लगभग 1 साल से WWE से बाहर थीं। वह अंतिम बार 2021 में Money In The Bank पे-पर-व्यू में दिखी थीं। पिछले हफ्ते हुए Raw में असुका ने चौंकाने वाली वापसी कर बैकी लिंच के साथ स्टोरीलाइन शुरू की थी। बैकी लिंच ने भी उसी एपिसोड में WrestleMania के बाद पहली बार वापसी की थी।

अपनी वापसी के बाद असुका ने इस हफ्ते Raw में बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन के साथ टीम बनाकर रिया रिप्ली, बैकी लिंच और सोन्या डेविल के खिलाफ सिक्स विमेंस मैच लड़ा। यह असुका का इस साल का पहला मैच है। मैच के अंत मे लिव ने डेविल को पिन करके अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। वापसी के बाद असुका और बैकी लिंच की दुश्मनी आने वाले हफ्तों में देखने मिलेगी और निश्चित ही WWE किसी बड़े इवेंट मे इनका मैच भी बुक कर सकती है

#3 - जाया ली

जाया ली ने हाल ही में SmackDown में अपनी वापसी की है जहां उन्होंने यह साफ कर दिया कि वह यहां किसी को बचाने नहीं आई हैं बल्कि दूसरों को उनसे बचने की जरूरत है। इस नए हील रूप में अभी भी उनका मैच लड़ना बाकी है।

वे आखिरी बार Smackdown के एक एपिसोड में नटालिया के ऊपर जीत दर्ज करती हुई दिखी थीं। इसके बाद कुछ महीनों तक वे नजर नहीं आईं। हालांकि अभी वह मेन शो की जगह डार्क शो में लड़ती हुई नजर आईं हैं।

#2 - ड्रू गुलक

पिछले कुछ हफ्ते से ड्रू गुलक Smackdown में बैकस्टेज ऑफिशियल का काम करते हुए नजर आए हैं। इसके लिए उन पर यह आरोप नहीं लगाया जा सकता कि क्यों उन्होंने इस साल केवल एक ही मैच लड़ा है।

ड्रू गुलक ने WrestleMania 38 में आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल में भाग लिया जिसे मैडकैप मॉस ने जीता। पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन फिलहाल शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी की स्टोरीलाइन में देखे जा रहे हैं। WrestleMania Backlash में अपने मैच से पहले दोनों सुपेरस्टार्स ने ड्रू गुलक पर हमला कर दिया और एक दूसरे को लेकर अपने इरादे जाहिर कर दिए।

1 - एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस का कुछ महीनों से नजर नहीं आना बहुत ही हैरान करने वाला है। पिछले साल Extreme Rules में शार्लेट फ्लेयर से हारने के बाद वह थोड़े समय के लिए नजर नहीं आई थीं। पूर्व विमेंस चैंपियन ने RAW में वापसी की थीं और बैकस्टेज सेगमेंट में अपने नए थेरेपिस्ट के साथ दिखीं थीं।

इसी साल सऊदी अरब मे हुए Elimination Chamber पे-पर-व्यू में उन्होंने इस साल का एक मात्र मैच लड़ा था जिसके बाद अभी तक वे WWE शो में नहीं दिखीं हैं। हाल ही में ब्लिस की शादी हुई है और उन्होंने साफ कर दिया है कि वो वापसी के लिए तैयार हैं। देखना होगा कि उनकी वापसी कबतक होती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now