5 WWE Superstars जिनके खिलाफ Vince McMahon का मैच हुआ है 

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन रिंग में लड़ चुके हैं
WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन रिंग में लड़ चुके हैं

विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) WWE के सबसे ताकतवर इंसान हैं। वह कंपनी में होने वाली हर एक चीज पर निगाह बनाए रहते हैं। विंस को यह कंपनी चलाते हुए लगभग चार दशक का समय हो चुका है। कंपनी को चलाने के अलावा कई बार उन्होंने रिंग में उतर कर भी परफारमेंस दी है। 76 साल की उम्र में भी वह अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करते रहते हैं।

खासतौर से जब कंपनी के मालिक रिंग में मैच लड़ने के लिए उतरते हैं तो यह देखना काफी अनोखा अनुभव होता है। सालों से वह कई बार रिंग में उतर चुके हैं और अनगिनत स्टोरीलाइंस का हिस्सा रह चुके हैं। कई बार तो ऐसा भी हुआ है जब उनकी पिटाई भी हुई है। उन्होंने अब तक जिन रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा है वे उनके करीबी रहे हैं।

एक नजर उन पांच सुपरस्टार्स पर जिन्हें WWE चेयरमैन के खिलाफ रिंग में उतरने का मौका मिला है।

#5 WWE दिग्गज ब्रेट हार्ट

रेसलिंग फैंस के बीच ब्रेट हार्ट किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हार्ट और विंस मैकमैहन के बीच जो इतिहास रहा है वह भी सबको पता है। RAW के एक एपिसोड में विंस और हार्ट का सामना हुआ था और इस दौरान अपनी आदत के मुताबिक विंस ने लगातार हार्ट को गुस्सा दिलाने का काम किया था।

इसके बाद हार्ट ने इस दुश्मनी का अंत करने के लिए एक मैच की मांग कर दी थी। अब विंस के पास चैलेंज को स्वीकार करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था और दोनों के बीच Wrestlemania 26 में मुकाबला लड़ा जाना तय हुआ था। मैच के दौरान हार्ट ने जमकर विंस पर अपनी भड़ास निकाली थी और चेयरमैन को खूब पीटा था। इसके बाद उन्हें अपने मशहूर शार्पशूटर मूव में लॉक कर लिया था और विंस को टैप करके अपनी हार स्वीकार करनी पड़ी थी।

#4 सीएम पंक और विंस मैकमैहन की लड़ाई

youtube-cover

2012 में सीएम पंक WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे। साल के अंत में उन्होंने हील टर्न लिया था और कई चीजें गलत तरीके से की थी। इसके बाद WWE चेयरमैन और उस समय WWE चैंपियन के बीच स्ट्रीट फाइट मैच होना तय हुआ था। मैच शुरू होने के पहले ही पंक ने मैकमैहन पर पीछे से हमला कर दिया था और काफी समय तक मैच में दबदबा बनाया हुआ था। हालांकि, इसके बाद विंस ने उन्हें टेबल पर दे मारा और उनकी जमकर पिटाई की। रायबैक और जॉन सीना के आने के बाद पंक को पीछे हट जाना पड़ा था।

#3 बाप-बेटे के खिलाफ लड़ा स्टोन कोल्ड ने मैच

youtube-cover

1999 में कुछ ऐसी चीजें हुई थी जिसके कारण स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को WWE का CEO बना दिया गया था। विंस को यह चीज पसंद नहीं आई थी और उन्होंने कंपनी के नए CEO के निर्धारण के लिए स्टोन कोल्ड को चुनौती दे दी थी। इसके बाद घोषणा हुई थी कि स्टोन कोल्ड और विंस के बीच हैंडीकैप लैडर मैच का आयोजन होगा। मैच का कॉन्ट्रैक्ट रिंग के ऊपर ब्रीफकेस में लटका दिया गया था। ऑस्टिन को बाप-बेटे की जोड़ी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

#2 अपनी ही बेटी के खिलाफ विंस ने लड़ा मैच

भले ही एटीट्यूड एरा में काफी सारी चौंकाने वाली चीजें हुई थीं, लेकिन स्टैफनी मैकमैहन का अपने पिता द्वारा पीटा जाना बेहद अजीब घटना थी। 2003 में युवा स्टैफनी ने Smackdown के जनरल मैनेजर के रूप में विंस से पंगा ले लिया था। इसके बाद दोनों के बीच I Quit मैच हुआ था। मैकमैहन ने अपनी ही बेटी स्टैफनी का दम घोंटने का फैसला लिया था और यह देखते हुए उनकी पत्नी ने तौलिया फेंकते हुए अपने पति की जीत सुनिश्चित कर दी थी।

#1 द अंडरटेकर और विंस के बीच हुआ था खतरनाक मैच

2003 में अंडरटेकर और विंस के बीच हुई फिउड काफी व्यक्तिगत हो गई थी। विंस ने अंडरटेकर को हर तरीके से नष्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने Survivor Series में एक मैच के लिए विंस को चैलेंज करने का हक हासिल किया था। मुकाबला ऐसा था जिसमें कोई भी अपने विपक्षी को जिंदा दफना सकता था। अंडरटेकर ने मैच तो जीत लिया था, लेकिन केन की दखलअंदाजी के कारण उन्हें ही दफना दिया गया था।